Football News: बेयर्न म्यूनिख फ्रेंकी डी जोंग मामले में चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े

    जैसे ही समर ट्रांसफर विंडो बंद हो रही है, बार्सिलोना (Barcelona) में फ्रेंकी डी जोंग का भविष्य अनिश्चित बना हुआ है। यह निश्चित है कि डचमैन के संभावित स्थानों की सूची हर गुजरते दिन के साथ सिकुड़ती जा रही है।
     

    फ्रेंकी डी जोंग अभी भी ट्रांसफर की खबरों में हैं फ्रेंकी डी जोंग अभी भी ट्रांसफर की खबरों में हैं

    यह देखते हुए कि ट्रांसफर कितना कठिन और महंगा होगा, ऐसा प्रतीत होता है कि डी जोंग बार्सिलोना में ही रहेंगे। अब सवाल यह है कि क्या वह वेतन कटौती के लिए राजी होंगे।

    बार्सिलोना ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे डी जोंग को स्थानांतरित करना चाहते हैं, और वे मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के साथ एक समझौते पर पहुंचने के करीब हैं। हालांकि, प्रीमियर लीग की टीम मिडफील्डर के साथ शर्तों पर असहमत थी।

    बेयर्न म्यूनिख लोन पर फ्रेंकी डी जोंग को चाहता है

    मिडफील्डर की सबसे हालिया संभावना बेयर्न म्यूनिख को लोन है। बुंडेसलीगा के विजेता बार्सिलोना को उसी समझौते के साथ प्रदान करने पर विचार कर रहे हैं, जिसमें फिलिप कॉटिन्हो तीन साल पहले एक सीज़न के लिए नू कैंप से क्लब में शामिल हुए थे।

    हालांकि डच मिडफील्डर को बार्सिलोना से दूर फुसलाना मुश्किल साबित हो रहा है। वह केवल तभी प्रस्थान करेंगे जब उन्हें बकाया £14 मिलियन आस्थगित वेतन का भुगतान किया जाएगा। 25 वर्षीय, 2019 से कैटलन जायंट्स में हैं और उन्होंने 142 प्रदर्शन किए हैं।

    ट्रांसफर विंडो के आखिरी दिनों में नीदरलैंड अंतरराष्ट्रीय की राय बदल सकती है, खासकर अगर बेयर्न म्यूनिख की प्रतिष्ठा की एक टीम उनसे संपर्क करती है।

    डी जोंग को कुछ समय के लिए मेज पर मैनचेस्टर यूनाइटेड और चेल्सी (Chelsea) से दो प्रस्ताव मिले हैं। अब तक, उन्होंने किसी भी क्लब में ट्रांसफर के लिए सहमति देने से इनकार कर दिया है, हालांकि बार्सिलोना उन्हें बेचना चाहता है यदि वह अपने वेतन में कटौती नहीं कर रहे हैं।

    हालांकि रियल मैड्रिड (Real Madrid) से €72 मिलियन प्लस 13 वेरिएबल में कासेमिरो की खरीद शुक्रवार को पूरी हो गई थी, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हाग और क्लब के मालिकों ने डी जोंग के लिए एक नया आक्रमण शुरू करने का फैसला किया है।

    लिवरपूल (Liverpool) पर जीत ने डच कोच को नहीं रोका, जो डी जोंग को टीम को पुनर्जीवित करने और यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई करने में एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में देखते हैं।

    स्थानीय मीडिया के अनुसार, पूर्व अजाक्स कोच के साथ नवीनतम बैठक के परिणामस्वरूप टीम की गुणवत्ता में सुधार के लिए दो और अधिग्रहण करने का निर्णय लिया गया, एक मिडफील्ड में और एक फॉरवर्ड में।

    अगर डी जोंग जर्मन चैंपियन से जुड़ते हैं, तो बार्सिलोना बर्नार्डो सिल्वा को साइन करने का एक और प्रयास करेगा, खिलाड़ी ज़ावी मिडफ़ील्ड को मजबूत करना चाहता है।

    मुद्दा यह है कि पेप गार्डियोला ने उचित बोली आने पर उन्हें जाने देने की प्रतिज्ञा के बावजूद सिटी ने उनका मूल्य लगभग €100 मिलियन रखा है।

    इस गर्मी में, बेयर्न ने अजाक्स से रयान ग्रेवेनबेर्च को साइन करके अपने मिडफ़ील्ड में सुधार किया। मार्सेल सबित्जर की फॉर्म में वापसी ने जूलियन नगेल्समैन के पक्ष को भी सहायता प्रदान की है, लेकिन लियोन गोरेट्ज़का के फिटनेस मुद्दों के कारण एक और मिडफील्डर के आने की आवश्यकता हो सकती है।

    बेयर्न म्यूनिख ने इससे पहले 2019/20 सीज़न के लिए बार्सिलोना से लोन पर फिलिप कॉटिन्हो को साइन किया था, जिसके दौरान उन्होंने चैंपियंस लीग जीती थी।

    हालाँकि, उन्होंने उन्हें स्थायी रूप से अनुबंधित करने के अपने विकल्प का प्रयोग नहीं किया।

    हालाँकि, डि जोंग का मामला अलग हो सकता है, यह देखते हुए कि बुंडेसलीगा विजेता लंबे समय से 25 वर्षीय के प्रशंसक रहे हैं।

    विंडो बंद होने तक एक सप्ताह के भीतर कैंप नोउ में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं।

     

    संबंधित आलेख