फुटबॉल समाचार: बार्सिलोना के मैनेजर ज़ावी हर्नांडेज़ ने लियोनेल मेस्सी की वापसी पर संकेत दिया

    हालांकि लियोनेल मेस्सी की बार्सिलोना टीम में वापसी "असंभव" है, लेकिन मैनेजर ज़ावी हर्नांडेज़ ने भविष्य में ऐसा करने की संभावना से पूरी तरह इनकार नहीं किया है।

    लियोनेल मेस्सी के साथ नेमार जूनियर Image credit: PA Images लियोनेल मेस्सी के साथ नेमार जूनियर

    ज़ावी ने अभी भी मेस्सी को पीएसजी से वापस लाने की संभावना को कम करके आंका है। मेस्सी पिछली गर्मियों में दो साल के समझौते पर पेरिस सेंट-जर्मेन में शामिल हुए क्योंकि बार्सिलोना अपने कॉन्ट्रैक्ट को लम्बा करने का जोखिम नहीं उठा सकता था,

    "मेस्सी के पास एक कॉन्ट्रैक्ट है, इसलिए यह असंभव है," ज़ावी ने मंगलवार को जुवेंटस के खिलाफ कॉटन बाउल के अनुकूल होने से पहले कहा। "मेस्सी के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें उम्मीद है कि मेस्सी की कहानी बार्सिलोना के साथ समाप्त नहीं हुई है। हम भविष्य में देखेंगे, लेकिन ऐसा नहीं है लियो के बारे में बात करने का क्षण है, यह हमारे यहां मौजूद रोमांचक खिलाड़ियों के बारे में बात करने का क्षण है।"

    इस गर्मी में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की और राफिन्हा के शामिल होने के साथ, बार्सिलोना का मेस्सी के बाद का युग एक नए स्तर पर पहुंच गया है।

    वे पियरे-एमरिक ऑबमेयांग और फेरान टोरेस के बाद जनवरी में पहुंचे।

    मेस्सी का पीएसजी कॉन्ट्रैक्ट 2023 में 36 की उम्र में समाप्त होगा, लेकिन संभावित बार्सिलोना वापसी के बारे में अफवाहें बनी रहती हैं।

    डायरियो स्पोर्ट ने कहा कि ज़ावी ने ईएसपीएन को लैपोर्टा की टिप्पणी के जवाब में अध्यक्ष से अगली गर्मियों में एक फ्री ट्रांसफर पर हस्ताक्षर करने का प्रयास करने के लिए कहा था।

    मेस्सी के कैटलन क्लब से जाने के बाद भी कुछ कमी बनी रही। वह रहने के लिए कम वेतन लेने को तैयार थे, लेकिन बार्सिलोना अभी भी अपने लालिगा व्यय कैप में अपने वेतन को शामिल नहीं कर सका।

    लापोर्टा ने पिछले हफ्ते कहा, "मेस्सी ही सब कुछ थे।" "बार्सिलोना के अध्यक्ष के रूप में, मैंने वही किया जो मुझे करना था। लेकिन साथ ही, बार्सिलोना के अध्यक्ष के रूप में, और व्यक्तिगत स्तर पर, मुझे लगता है कि मैं उनका ऋणी हूं।"

    2004 में बार्सिलोना में डेब्यू करने वाले मेसी ने कैटलन टीम के लिए खेलते हुए चार चैंपियंस लीग और 10 ला लीगा चैंपियनशिप जीती।

    संभवतः इतिहास में सबसे आश्चर्यजनक खिलाड़ी चाल थी, उन्होंने अगस्त 2021 में बार्सिलोना छोड़ दिया और काफी प्रचार के बीच पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ हस्ताक्षर किए।

    फ्रांस में पहले सीज़न में कमजोर होने के बावजूद, उन्हें लिग 1 प्लेयर ऑफ द ईयर शॉर्टलिस्ट के लिए भी नहीं चुना गया था।

    मेस्सी ने दावा किया कि उनके कॉन्ट्रैक्ट में एक खंड का मतलब है कि वह बार्सिलोना को मुफ्त में छोड़ सकते हैं जब उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने 2020 की गर्मियों में ऐसा करने की योजना बनाई थी।

    हालांकि, मेस्सी अंततः रहने के लिए बाध्य थे क्योंकि क्लब असहमत था और इसके €700 मिलियन ($897 मिलियन) रिलीज क्लॉज को कम करने से इनकार कर दिया था।

    अंततः, अर्जेंटीना टीम के साथ बने रहने के लिए तैयार और उत्सुक थे, लेकिन बारका में वित्तीय मुद्दों ने मेस्सी को पेरिस में अपना ट्रांसफर करने के लिए मजबूर किया।

    लापोर्टा ने पहले ही मेस्सी को बार्सिलोना में वापस देखने की इच्छा व्यक्त की है, जहां उन्होंने गोल (672) और प्रदर्शन के लिए क्लब रिकॉर्ड बनाए और छह बार (778) बैलन डी'ओर जीता।