फुटबॉल समाचार: अल्वारो मोराटा ने जुवेंटस ऋण समाप्त होने पर एटलेटिको मैड्रिड के रहने की पुष्टि की

    एटलेटिको मैड्रिड और अल्वारो मोराटा के बीच अशांत संबंध हैं। 2018 में पहले ऋण के बाद, क्लब ने फैसला किया कि वह उनका नंबर नौ था और गर्मियों में €35 मिलियन का भुगतान करने लायक था।
     

    स्टैमफोर्ड ब्रिज में चेल्सी और जुवेंटस के बीच यूईएफए चैंपियंस लीग मैच के दौरान जुवेंटस के अलवारो मोराटा (एटलेटिको मैड्रिड से ऋण पर) स्टैमफोर्ड ब्रिज में चेल्सी और जुवेंटस के बीच यूईएफए चैंपियंस लीग मैच के दौरान जुवेंटस के अलवारो मोराटा (एटलेटिको मैड्रिड से ऋण पर)

    हालांकि, अगले सीजन में मैनेजर डिएगो शिमोन और उनके अटैकर के बीच 'भावना' का एक निश्चित अभाव था, जैसा कि वे स्पेन में कहते हैं।

    यह बहुत कुछ स्पष्ट था, जिसके परिणामस्वरूप मोराटा को अगले सीज़न के लिए जुवेंटस को उधार दिया गया था, पूर्व राइट-बैक जुआनफ्रान ने स्वीकार किया कि उनका रिश्ता सबसे अच्छा नहीं था।

    दूसरी ओर, मोराटा इस गर्मी में एटलेटिको मैड्रिड लौट आए हैं और ऐसा लगता है कि वह शिमोन के साथ काम करना चाहते हैं।

    स्पैनियार्ड डिएगो शिमोन के क्लब में फिर से शामिल होने और प्रमुख खिताबों के लिए प्रतिस्पर्धा करने में उनकी मदद करने के इच्छुक हैं।

    अल्वारो मोराटा ने कहा है कि जुवेंटस में अपने ऋण की अवधि समाप्त होने के बाद वह 2022-23 सीज़न के समापन तक एटलेटिको मैड्रिड के साथ रहेंगे।

    सितंबर 2020 में दूसरे कार्यकाल के लिए जुवेंटस लौटने से पहले मोराटा ने पिछले दो सीज़न ट्यूरिन में बिताए।

    उस अवधि के दौरान, उन्होंने सेरी ए में 20 गोल किए, लेकिन बियानकोनेरी ने उन्हें एकमुश्त नहीं खरीदने का फैसला किया, और वह वर्तमान में वांडा मेट्रोपोलिटानो में वापस आ गए हैं।

    मोराटा ने एटलेटिको मैड्रिड में रहने की पुष्टि की

    हाल की रिपोर्टों ने मोराटा को आर्सेनल में स्थायी ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण के साथ जोड़ा है, लेकिन एटलेटिको में उनका अनुबंध अभी भी दो साल का है।

    मैड्रिड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ एक साक्षात्कार में, 29 वर्षीय ने कहा: "मैं बहुत प्रेरित हूं, और मैं प्रशिक्षण शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता हूं।" बाद में उन्होंने दावा किया कि यह उनके लिए एक अच्छा वर्ष होगा।

    "मैं खुशकिस्मत हूं कि पहले ही शिमोन और उनकी टीम के साथ काम कर चुका हूं, और इससे चीजें आसान हो जाएंगी। मैं इस सीजन की तैयारी एक साथ शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

    उन्होंने कहा, "यह एक सुपर-कंप्लीट स्क्वॉड है जो सब कुछ जीतने की ख्वाहिश रखता है, जैसा कि उन्होंने दो सीज़न पहले एक चैंपियनशिप में लीग खिताब जीतकर दिखाया था, जो कि स्पेनिश के रूप में जटिल है।"

    "हमें हर चीज के लिए लड़ने के लिए सबसे अच्छी शारीरिक स्थिति में रहने के लिए इस प्री-सीज़न में बहुत मेहनत करनी होगी।"

    पिछले सीज़न में, एटलेटिको अपनी ला लीगा चैंपियनशिप को बरकरार रखने में विफल रहा, स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर रहा, अंतिम विजेता रियल मैड्रिड से 15 अंक पीछे।

    शिमोन की टीम चैंपियंस लीग और कोपा डेल रे में भी पिछड़ गई। मोराटा का मानना ​​है कि मौजूदा टीम अगले सीजन में हर बड़े खिताब के लिए चुनौती देने के लिए काफी प्रतिभाशाली हैं।

    यह देखा जाना बाकी है कि क्या दोनों इसे काम कर पाते हैं। सिमोन के लिए एक खिलाड़ी के बारे में अपना विचार बदलना असामान्य है, लेकिन मोराटा की उपस्थिति क्लब द्वारा लगाई गई वित्तीय आवश्यकता बन सकती है।

    क्या मोराटा शिमोन को उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकता है?

    इसमें कोई शक नहीं कि मोराटा किसी तरह एटलेटिको मैड्रिड की मदद कर सकते हैं, लेकिन यह पहले अपने रिश्ते को सुधारने की उनकी क्षमता पर निर्भर हो सकता है।

    जनवरी 2019 में, एटलेटिको मैड्रिड ने पूर्व रियल मैड्रिड स्ट्राइकर को चेल्सी से ऋण पर ला लीगा में वापस लाकर एक बड़ी डील की। मोराटा ने अपने लड़कपन क्लब में वापसी की बात कही है।

    उस कदम को जुलाई 2020 में स्थायी कर दिया गया था, लेकिन मेट्रोपोलिटानो में स्ट्राइकर की दीर्घकालिक स्थिति पहले से ही परेशान करने वाली थी।

    शिमोन का मानना ​​​​था कि कुछ कठिन प्यार दिखाना उत्कृष्ट शारीरिक और तकनीकी क्षमताओं वाले खिलाड़ी को पाने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका था - लेकिन एक चिंतनशील और बेचैन स्वभाव- नियमित रूप से प्रदर्शन करने के लिए, लेकिन यह काम नहीं किया।

    मोराटा अंतिम स्ट्रॉ तक टीम से अंदर और बाहर थे, जब डिएगो कोस्टा, स्पष्ट रूप से अपने मेंस को पार करते हुए, 2020 की गर्मियों में चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में आरबी लीपज़िग का सामना करने के लिए चुना गया था।

    नतीजतन, एटलेटिको मैड्रिड ने जुवेंटस लौटने के लिए मोराटा के लिए दो साल की ऋण व्यवस्था पर सहमति व्यक्त की, जहां उनके करियर का सबसे स्थिर चरण रहा है।

    मेट्रोपोलिटानो पदानुक्रम चाहता था कि जुवे 30 जून से पहले €35 मिलियन का भुगतान करके उस सौदे को स्थायी बना दे, लेकिन उस दिन, इटालियंस ने मोराटा को विदाई देते हुए एक बयान जारी किया।