Football News: मैनचेस्टर यूनाइटेड के नेट गोलकीपर मार्टिन डबरावका

    न्यूकैसल यूनाइटेड के गोलकीपर मार्टिन डबरावका को मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) में स्थानांतरित करने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है।

    गोलकीपर मार्टिन डबरावका गोलकीपर मार्टिन डबरावका

    एरिक टेन हैग की टीम के पास डबरावका को खरीदने का विकल्प होगा जब वह 2022-23 सीज़न को ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) में ऋण पर समाप्त करेगा।

    यदि डबरावका प्रीमियर लीग खेलों की एक पूर्व निर्धारित संख्या शुरू करता है, तो मैनचेस्टर यूनाइटेड को £2 मिलियन ऋण शुल्क के अलावा कीमत खरीदने के लिए £6 मिलियन विकल्प का भुगतान करना होगा।

    उम्मीद है कि इस शर्त को पूरा करने के लिए उसे बड़ी संख्या में खेल शुरू करने होंगे।

    प्रीमियर लीग में 127 प्रदर्शन करने के बाद अनुभवी गोलकीपर दुब्रावका को डेविड डी गे के बैकअप के रूप में लाया गया था।

    "मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल होना मेरे करियर का एक विशेष क्षण है और मैं शुरुआत करने और समूह को अपनी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने में मदद करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता," मैनचेस्टर यूनाइटेड के कदम की पुष्टि के बाद डबरावका खुश थे। "टॉम हीटन के साथ डेविड डी गे के साथ काम करने का मौका, यह कुछ ऐसा है जिसे मैं पसंद कर रहा हूं।"

    मैनचेस्टर यूनाइटेड के फ़ुटबॉल निदेशक जॉन मुर्टो ने भी इस कदम पर टिप्पणी की, "मार्टिन ने खुद को प्रीमियर लीग के एक टॉप गोलकीपर के रूप में साबित किया है और उनका अनुभव और व्यक्तित्व हमारे मजबूत गोलकीपिंग समूह के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त होगा।"

    मैनचेस्टर यूनाइटेड को आखिरकार डेविड डी गीस के लिए प्रतिस्पर्धा मिल गई है

    2022-23 सीज़न के लिए डीन हेंडरसन को नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में भेजने के बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड को एक नए गोलकीपर की आवश्यकता थी। केवल टॉम हीटन, जो 36 वर्ष के हैं, डेविड डी गे के बैकअप के रूप में काम करने के लिए उपलब्ध थे।

    युनाइटेड को कई गोलकीपरों से जोड़ा गया है, जिसमें डबरावका पर बसने से पहले एलेक्स मैकार्थी, केविन ट्रैप, यान सोमर, ओडिसीस व्लाचोडिमोस, डैनियल बैचमैन और जियोर्गी ममर्दशविली शामिल हैं।

    स्लोवाकियाई डिफेंडर पहले 2018 में स्पार्टा प्राग से ऋण पर न्यूकैसल में शामिल हुए और फिर उसी वर्ष स्थायी रूप से हस्ताक्षर किए।

    हालांकि सेंट जेम्स पार्क में चार साल तक उनका करियर शानदार रहा, लेकिन हाल ही में उन्हें इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय निक पोप द्वारा उनके मुख्य गोलकीपर के रूप में बदल दिया गया। उत्तरार्द्ध ने इस गर्मी की शुरुआत में बर्नले के निर्वासित से हस्ताक्षर किए थे।

    लीसेस्टर सिटी के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाइटेड के गुरुवार के मुकाबले के समय में, डबरावका ने अपना स्थानांतरण पूरा कर लिया।

    MSK Zilina और Esbjerg के साथ, क्रमशः, डबरावका ने चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग में खेला। 2017-18 प्रीमियर लीग सीज़न के दौरान, डबरावका ने न्यूकैसल (Newcastle) के लिए 26 गेम शुरू किए। और डबरावका के नाम पर 29 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन हैं।

    यूनाइटेड ने अब इस गर्मी में छह खिलाड़ियों को साइन किया है: टायरेल मलासिया, क्रिश्चियन एरिक्सन, लिसेंड्रो मार्टिनेज, कैसीमिरो, और एंटनी, एक स्लोवाकियाई अंतर्राष्ट्रीय है।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड में एंटनी का स्थानांतरण आधिकारिक तौर पर स्थानांतरण की समय सीमा के दिन प्रकट हुआ, विंगर ने पांच साल, € 100 मिलियन के कॉन्ट्रैक्ट के लिए सहमति व्यक्त की।

     

    संबंधित आलेख