फ़ुटबॉल: मैनचेस्टर सिटी के दिग्गज फर्नांडीन्हो ब्राजील में एथलेटिको परानान्स में अपनी जड़ों की ओर लौटे

    मैनचेस्टर सिटी के पूर्व मिडफील्डर फर्नांडीन्हो ने ब्राजील के सीरी ए में एथलेटिको पैरानेंस के लिए साइन किया है, जहां से उन्होंने अपने सीनियर करियर की शुरुआत की थी।

    मैनचेस्टर सिटी के पूर्व मिडफील्डर फर्नांडीन्हो मैनचेस्टर सिटी के पूर्व मिडफील्डर फर्नांडीन्हो

    चौथी बार प्रीमियर लीग जीतने के बाद फर्नांडीन्हो ने इस गर्मी में मैनचेस्टर सिटी को छोड़ दिया।

    शुरुआत में 2002 से 2005 तक क्लब का प्रतिनिधित्व करने के बाद, अब मैनचेस्टर सिटी के पूर्व कप्तान एथलेटिको के साथ हस्ताक्षर करने के लिए अपनी मातृभूमि लौट आएंगे।

    फर्नांडीन्हो, जो 2013 में शाख्तर डोनेट्स्क से मैनचेस्टर सिटी में शामिल हुए और उन्हें 2021-22 खिताब और छह लीग कप सहित चार प्रीमियर लीग खिताब जीतने में मदद की, ने अप्रैल में कहा कि उनका सीजन से आगे रहने का इरादा नहीं था।

    ब्राजील के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने मई में मैनचेस्टर सिटी से अपने अंतिम लीग मैच में क्लब के लिए अपना अंतिम मैच खेलने की तैयारी करते हुए प्रस्थान की घोषणा की।

    ब्राजील के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि वह विभिन्न क्लबों के प्रस्तावों पर विचार कर रहे थे, लेकिन "एथलेटिको शर्ट फिर से पहनने की व्यक्तिगत इच्छा थी।"

    एथलेटिको को शाख्तर डोनेट्स्क के लिए छोड़ने के सत्रह साल बाद, पांच बार प्रीमियर लीग विजेता एथलेटिको में लौट आए।

    फर्नांडीन्हो ने कहा, "हमारे पास ब्राजील और विदेशों से कई अलग-अलग क्लबों से कई प्रस्ताव थे।"

    फर्नांडीन्हो ने कहा, "एक ऐसा ब्रांड स्थापित करें जो मेरे करियर को सिर्फ तीन क्लबों के लिए खेलकर खत्म कर दे: दो यूरोप में और एक ब्राजील में। मैं बहुत खुश हूं। मैं अपने परिवार को धन्यवाद देता हूं, जिसने हमेशा इस फैसले में मेरा समर्थन किया है।" "न केवल मेरा दिल, बल्कि हम सभी ने उस क्षण जोर से बोलना समाप्त कर दिया।"

    फर्नांडीन्हो मैनचेस्टर सिटी में एक लेजेंड क्यों है?

    मिडफील्डर 2013 में शेखर डोनेट्स्क से सिटी में शामिल हुए और प्रीमियर लीग क्लब के साथ लगभग एक दशक बिताया।

    उन्होंने सिटी के लिए 338 खेलों में भाग लिया, एतिहाद स्टेडियम में अपने चार सत्रों में से प्रत्येक में कम से कम 33 बार उपस्थित हुए।

    अपने मैनचेस्टर करियर के अंत तक, मिडफील्डर ने पांच प्रीमियर लीग खिताब, एक एफए कप और छह लीग कप जीते थे और उन्हें 2018-19 में पीएफए ​​​​टीम ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया था।

    फर्नांडीन्हो एथलेटिको पैरानेंस लौटे, जहां उन्होंने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की।

    लगभग दो दशक के यूरोपीय करियर की शुरुआत करने के लिए 2005 में शाख्तर में शामिल होने से पहले, ब्राजील ने क्लब के लिए 72 बार खेला था, जिसमें 14 गोल किए थे।

    मैनचेस्टर सिटी द्वारा साझा की गई एक बैठक में, फर्नांडीन्हो ने पेप गार्डियोला को फुटबॉल के प्रति अपने प्यार को फिर से जगाने का श्रेय दिया।

    फर्नांडीन्हो ने क्लब में नौ साल के बाद इस गर्मी में अपने शानदार सिटी करियर का अंत किया, जिससे क्लब के सबसे अधिक सजाए गए खिलाड़ी को 13 ट्राफियां मिलीं।

    ब्राजीलियाई टीम के साथियों, कोचों और प्रशंसकों द्वारा समान रूप से पसंद किया गया था, लेकिन उन्होंने अपना अनुबंध समाप्त होने और ब्राजील लौटने का फैसला किया।

    जवाब में, मैनचेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल अकादमी में फर्नांडीन्हो के अंतिम दिनों के बाद एक वृत्तचित्र के लिए एक ट्रेलर जारी किया। वृत्तचित्र में निर्देशकों, खिलाड़ियों और स्वयं फर्नांडीन्हो के साक्षात्कार शामिल हैं।