Durand Cup 2022: बेंगलुरु एफसी ने भारतीय वायु सेना को 4-0 से हराया

    बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) ने 23 अगस्त को कोलकाता के किशोर भारती स्टेडियम में 2022 डूरंड कप के ग्रुप ए क्लैश में भारतीय वायु सेना को 4-0 से हराया।

    सुनील छेत्री की वापसी सुनील छेत्री की वापसी

    रेगुलेशन टाइम में बेंगलुरू एफसी के लिए 8वें मिनट में रॉय कृष्णा, 23वें मिनट में सुनील छेत्री, 71वें मिनट में फैसल अली और अतिरिक्त समय के दूसरे मिनट में शिवशक्ति नारायणन ने गोल किए। वहीं, भारतीय वायुसेना का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

    पूर्व इंडियन सुपर लीग चैंपियन (Indian Super League) बेंगलुरू एफसी ने डूरंड कप के 131वें संस्करण में रॉय कृष्णा और सुनील छेत्री के अपने नए आक्रमण संयोजन का उत्कृष्ट उपयोग करते हुए भारतीय वायु सेना को पीछे छोड़ दिया।

    कृष्णा-छेत्री की जोड़ी ने भी शुरुआती मैच में जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) पर बेंगलुरु एफसी की 2-1 से जीत में एक-एक गोल किया था।

    रॉय कृष्णा ने शानदार एकल स्कोर के बाद खेल में नौ मिनट के बाद बेंगलुरू एफसी को भारतीय वायु सेना पर 1-0 की बढ़त दिलाई। प्रबीर दास से एक अच्छी तरह से खेला गया लंबा क्रॉस प्राप्त करने के बाद सुनील छेत्री ने भारतीय वायु सेना के गोल में वॉली के साथ बढ़त को दोगुना कर दिया।

    भारतीय वायु सेना ने कड़ी मेहनत की लेकिन बेंगलुरू एफसी को मैच ट्रबल देने में विफल रही। फैसल अली ने स्थानापन्न उदंता सिंह के एक उत्कृष्ट क्रॉस की सहायता से बेंगलुरु एफसी के लिए बढ़त को और बढ़ा दिया।

    शिवशक्ति नारायणन ने स्टॉपेज टाइम में एक और फिनिशिंग टच दिया, जिससे बेंगलुरु एफसी की जीत पर मुहर लग गई। गुरप्रीत सिंह संधू ने बेंगलुरू एफसी के लिए कई बेहतरीन बचत की जिससे उन्हें क्लीन शीट से मैच खत्म करने में मदद मिली।

    जीत के बाद बेंगलुरू एफसी अब ग्रुप ए चार्ट में मोहम्मडन स्पोर्टिंग के साथ छह-छह अंक के साथ टॉप पर है।

    बेंगलुरू एफसी 3 अगस्त को अपने अगले ग्रुप स्टेज मैच में VYBK स्टेडियम में एफसी गोवा (FC Goa) के साथ भिड़ेंगे।

     

    संबंधित आलेख