फुटबॉल कॉन्ट्रैक्ट: ज़्लाटन इब्राहिमोविक ने किया ऐलान कि एसी मिलान का साथ एक नए कॉन्ट्रैक्ट के साथ 41 साल की उम्र तक बना रहेगा

    घुटने की सर्जरी के बाद ड्रा-आउट रिकवरी अवधि की संभावना के बावजूद, ज़्लाटन इब्राहिमोविक ने अपने मिलान कॉन्ट्रैक्ट को एक और वर्ष के लिए बढ़ा दिया है।

    इटालियन फुटबॉल चैम्पियनशिप लीग ए 2021/2022 के दौरान ज़्लाटन इब्राहिमोविक (एसी मिलान) इटालियन फुटबॉल चैम्पियनशिप लीग ए 2021/2022 के दौरान ज़्लाटन इब्राहिमोविक (एसी मिलान)

    इब्राहिमोविक ने मई के अंत में, सेरी ए चैंपियनशिप जीतने के तुरंत बाद, अपने बाएं घुटने की सर्जरी करवाई थी, ताकि पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट की चोट से हुए नुकसान और अस्थिरता को ठीक किया जा सके। 40 वर्षीय खिलाड़ी के आठ महीने तक की कार्रवाई से चूकने का अनुमान है और 2022-23 सीज़न के बीच में पूरी तरह से ठीक होने की संभावना नहीं है।

    मिलान के रूप में पिछले सत्र में आठ गोल करने वाले अनुभवी स्वेड ने 11 वर्षों में पहली बार स्कुडेटो जीता, वह सैन सिरो में अपने साथ को लम्बा करने के लिए तैयार है, मिलान ने सोमवार को कहा।

    अनुभवी सेंटर स्ट्राइकर एक और सीज़न के लिए सैन सिरो में लौटने के लिए सहमत हो गया है और अब वह कम से कम 41 साल की उम्र तक खेलेगा।

    यह पता चलने के बाद कि इब्राहिमोविक छह महीने से अपने बाएं घुटने में एक पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट के बिना खेल रहे थे, वह आधिकारिक तौर पर 30 जून को एक मुक्त एजेंट बन गए। तब से, इब्राहिमोविक के भविष्य के बारे में अफवाहें बनी हुई हैं।

    एसी मिलान में, इब्राहिमोविक 12 महीने के एक नए कॉन्ट्रैक्ट के लिए सहमत हो गए हैं जो 30 जून, 2023 को समाप्त होगा।

    उस समझौते के अनुसार, स्वीडिश इंटरनेशनल को वेतन में €1.5 मिलियन मिलेगा, अगर वह प्रदर्शन-आधारित लक्ष्यों को पूरा करते हैं तो वृद्धि की भी संभावना है।

    एसी मिलान द्वारा इब्राहिमोविक के कॉन्ट्रैक्ट के नवीनीकरण की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया गया है, "एसी मिलान 30 जून, 2023 तक ज़्लाटन इब्राहिमोविक के कॉन्ट्रैक्ट के नवीनीकरण की घोषणा करते हुए प्रसन्न है।

    "स्वीडिश फॉरवर्ड 11 नंबर की शर्ट पहनना जारी रखेंगे।"

    इब्राहिमोविक पिछले सीज़न में फिटनेस के मुद्दों के कारण पियोली के शुरुआती लाइनअप के लिए लगातार नहीं खेल सके, लेकिन फिर भी वह सभी प्रतियोगिताओं में 27 प्रदर्शन करने में सफल रहे।

    उन्होंने सेरी ए में उन खेलों में से 23 में खेले, आठ गोल किए, फलस्वरूप मिलान ने ग्यारह वर्षों में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती। टीम के सीनियर खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने लॉकर रूम में नेतृत्व की जिम्मेदारी भी संभाली।

    ज़्लाटन इब्राहिमोविक ने चोटों के साथ अपने संघर्ष के बारे में बताया

    अनुभवी फॉरवर्ड के 2023 तक फिर से पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद नहीं है, लेकिन मिलान ने उन्हे एक और सीज़न के लिए रखने का फैसला किया है।

    अपनी चोट की गंभीरता का खुलासा करने के बाद, इब्राहिमोविक ने मई में सर्जरी करवाई। इब्राहिमोविक ने प्रशंसकों से कहा, "पिछले छह महीनों से मैं अपने बाएं घुटने में एसीएल के बिना खेला हूं।"

    "छह महीने के लिए सूजे घुटने। मैं पिछले छह महीनों में केवल 10 बार टीम के साथ प्रशिक्षण लेने में सक्षम रहा। छह महीने में 20 से अधिक इंजेक्शन लिए। छह महीने के लिए सप्ताह में एक बार घुटने को खाली किया। छह महीने के लिए हर दिन दर्द निवारक गोली ली। दर्द के कारण छह महीने में बमुश्किल ही सो पाया। पिच के अंदर और बाहर कभी इतना दर्द नहीं सहा।"

    मैनचेस्टर यूनाइटेड, इंटर और बार्सिलोना के लिए पूर्व स्ट्राइकर ने चोट के बावजूद पिछले सीजन में 23 लीग खेलों में आठ गोल किए, जिससे स्टेफानो पियोली की टीम को 2011 के बाद से अपना पहला स्कुडेटो जीतने में मदद मिली।

    पिछले सीज़न में, एक इटालियन टॉक शो में, उन्होंने स्वीकार किया कि वह खेलना बंद करने से डरते थे, "मैं यथासंभव लंबे समय तक खेलना चाहता हूं। जब तक मेरे पास वह एड्रेनालाईन है, मैं जारी रखूंगा।

    जैसा कि वह एक भयावह चोट से उबरने के लिए काम करते हैं, यह स्पष्ट नहीं है कि 2022-23 सीज़न इब्राहिमोविक के उल्लेखनीय करियर का समापन करेंगे या नहीं।

    पूर्व इंटर, जुवेंटस, पेरिस सेंट-जर्मेन और मैनचेस्टर यूनाइटेड स्ट्राइकर, जिन्होंने 2017 में प्रसिद्ध रूप से दावा किया था कि वह "एक शेर है, मानव नहीं" ने मार्च में रिटायरमेंट की अफवाहों पर बात की।

    "मैं अपने करियर को बिना पछतावे के समाप्त करना चाहता हूं, इसलिए मुझे अपना समय अधिकतम करना होगा।"