Football: Chelsea के रहीम स्टर्लिंग ने खुलासा किया कि उन्होंने Manchester City क्यों छोड़ा?

    रहीम स्टर्लिंग ने कहा है कि मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) में खेलने के समय की कमी को स्वीकार करने से इनकार करने से इस गर्मी में चेल्सी में जाने के लिए प्रेरित हुआ।

    रहीम स्टर्लिंग रहीम स्टर्लिंग

    पिछले महीने, 27 वर्षीय ने सिटी में अपने सात साल के कार्यकाल को समाप्त करते हुए, £ 50 मिलियन तक के सौदे में स्टैमफोर्ड ब्रिज के लिए अपना कदम पूरा किया।

    इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने यह बताते हुए पीछे नहीं हटे कि उन्होंने एतिहाद स्टेडियम क्यों छोड़ा।

    रहीम स्टर्लिंग (Raheem Sterling) ने खुलासा किया है कि वह इस गर्मी में चेल्सी में क्यों शामिल हुए, उन्होंने कहा कि वह अपने प्रमुख वर्षों के दौरान मैनचेस्टर सिटी में एक निश्चित स्टार्टर नहीं होने को बर्दाश्त नहीं कर सके।

    एतिहाद स्टेडियम में स्टर्लिंग का शानदार 7 साल का प्रवास इस गर्मी में समाप्त हो गया, हर पुरस्कार जीतने के साथ वह चैंपियंस लीग को बचा सकते थे।

    हालांकि, पेप गार्डियोला के नेतृत्व में, इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने स्क्वॉड शीट पर पहले नामों में से एक होने के बाद पेकिंग ऑर्डर को छोड़ दिया है।

    जुलाई में स्टर्लिंग की कीमत चेल्सी £47.5 मिलियन ($57 मिलियन) थी। प्रीमियर लीग सीज़न के पहले दिन एवर्टन पर अपनी 1-0 की जीत के साथ शुरुआत करते हुए, वह पहले ही ब्लूज़ में डेब्यू कर चुके हैं।

    पिछले सीजन में, स्टर्लिंग सिटी के महत्वपूर्ण मैचों के लिए बेंच पर थे, जिसमें रियल मैड्रिड (Real Madrid) के खिलाफ चैंपियंस लीग सेमीफाइनल भी शामिल था। फारवर्ड ने कहा कि उन्हें और अधिक समय खेलने के लिए जाना होगा।

    स्टर्लिंग ने संबोधित किया कि पश्चिम लंदन में अपने आगमन का जश्न मनाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्हें मैनचेस्टर सिटी छोड़ने की आवश्यकता क्यों महसूस हुई।

    "मैंने महसूस किया कि सिटी में मेरा समय अलग-अलग कारणों से खेलने के समय तक सीमित हो रहा था। मैं अधिक समय बर्बाद नहीं कर सकता था। जब मैं भविष्य में पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मैं वृद्धि और फिर गिरावट नहीं देखना चाहता था। एक नई चुनौती बनाई जाने की जरुरत थी," स्टर्लिंग ने कहा।

    "17 के बाद से, मैं नियमित रूप से शुरू कर रहा हूं। चरम समय पर पहुंचना, नियमित रूप से नहीं खेलना, कुछ ऐसा नहीं था जिसे मैं स्वीकार करूंगा। मैं हमेशा लड़ने और परिदृश्य को बदलने की कोशिश करता हूं। लेकिन यह नहीं आया और वह था यह, "स्टर्लिंग ने जारी रखा।

    Thomas Tuchel को रहीम स्टर्लिंग से एक मैसेज प्राप्त हुआ

    खुद को मुख्य रूप से एक विंगर के रूप में देखने के बावजूद, रहीम स्टर्लिंग ने कहा है कि वह एक झूठे 9 के रूप में खेलने के लिए तैयार है यदि थॉमस ट्यूशेल का मानना ​​​​है कि वह वह जगह है जहां वह चेल्सी के लिए सबसे अधिक उत्पादक होंगे।

    रोमेलु लुकाकू को लोन देने और टिमो वर्नर को बेचने के बाद चेल्सी, निश्चित रूप से एक पारंपरिक स्ट्राइकर के बिना है। स्टर्लिंग को विंग पर खेलने के लिए अपनी प्राथमिकता के बावजूद लाइन का नेतृत्व करने के लिए समायोजित करना पड़ सकता है।

    "जैसा कि आप सभी जानते हैं, मेरी स्थिति मुख्य रूप से एक विंगर के रूप में है," उन्होंने गुरुवार को एक प्रेस में उत्तर दिया। "कभी-कभी मुझे फ्लो और गेंद पर चढ़ने में मज़ा आता है। लेकिन मैं हमेशा खुद को इस बात से आंकता हूं कि मैं खेलों में कितना प्रभावी हूं, इसलिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैं इस समय सबसे प्रभावी कहां होने वाला हूं।"

    हालांकि स्टर्लिंग चेल्सी चले गए हैं, फिर भी उनके पास अपने पूर्व साथियों से मिलने का अवसर हो सकता है।

    स्टर्लिंग को अपने पूर्व Manchester City साथियों के साथ फिर से जुड़ने से पहले कुछ समय इंतजार करना होगा यदि वे काराबाओ कप में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं होते हैं।

    चेल्सी 2 जनवरी को स्टैमफोर्ड ब्रिज में मैनचेस्टर सिटी से भिड़ने वाली है, जिसमें 20 मई को रीमैच सेट होगा- प्रत्येक पक्ष की प्रीमियर लीग स्थिरता।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख