मुंबई सिटी एफसी एएफसी एशियन चैंपियंस लीग में मैच जीतकर पहला भारतीय क्लब बना

     मुंबई सिटी एफसी ने सोमवार रात इतिहास रच दिया जब वे एएफसी एशियन चैंपियंस लीग मैच जीतने वाले पहले भारतीय क्लब बन गए।  उन्होंने सऊदी अरब के रियाद में किंग फहद स्टेडियम में ग्रुप बी टाई में इराकी वायु सेना क्लब को 2-1 से हराया।

    अहमद जहौह (एल) अहमद जहौह (एल)

      मुंबई के राहुल भाके ने विजयी गोल किया जो 75वें मिनट में एक हेडर फेंका गया।  इससे पहले तीन बार के एएफसी कप चैंपियन हम्मादी अहमद ने 59वें मिनट में पहला और फिर डिएगो मौरिसियो ने अगला गोल किया।

     गोलरहित पहला हाफ

     पहला हाफ समाप्त होने के बाद, हम्मादी अहमद ने एयर फ़ोर्स क्लब के लिए खेल का पहला गोल हासिल किया।  मुंबई सिटी ने अप्रत्याशित रूप से मौरासियो और भेके के गोलों के साथ क्लब के लिए एक शानदार जीत हासिल की।  एयर फ़ोर्स क्लब ने शुरुआती मिनटों में कार्यभार संभाल लिया, और मुंबई सिटी बनाए रखने में असमर्थ थी, फिर भी इराकी पक्ष उन्हें मिले अनगिनत अवसरों को परिवर्तित नहीं कर सका।  एयर फ़ोर्स क्लब के अला अब्बास एक रोल पर थे, लेकिन नौवें मिनट में फारवर्ड गोलकीपर फुरबा लचेनपा को पीछे नहीं हटा सके।

     अब्बास द्वारा दुर्गम इस्माइल डिलीवरी का नेतृत्व करने के बाद एयर फ़ोर्स क्लब ने एक और मौका गंवा दिया, जो बार से बहुत ऊपर चला गया।  31वें मिनट में मुंबई सिटी के अहमद जाहौह खतरे के क्षेत्र में गिर गए, लेकिन डिएगो मौरिसियो निशाने पर नहीं लग सके।  उन्होंने 34वें मिनट में एक और मौका गंवा दिया जब हुसैन जब्बार ने इस्माइल की गेंद को नेट में रीडायरेक्ट करने के लिए संघर्ष किया।  मुंबई सिटी के विक्रम सिंह ने ब्रेक से दो मिनट पहले गेंद को नेट करने की कोशिश की लेकिन जब्बार ने उनके प्रयास को विफल कर दिया।

     दूसरे हाफ में मैच ने रफ्तार पकड़ी

     एयर फ़ोर्स क्लब ने 52वें मिनट में मुंबई सिटी को लगभग पीछे छोड़ दिया, जब शरीफ़ अब्दुलकादिम बढ़त बनाने की कोशिश कर रहे थे।  सात मिनट बाद अहमद ने छह गज के बॉक्स के अंदर से गेंद को नेट के पीछे की ओर पेश किया।  मौरिसियो पर अली कादिम के फाउल के बाद 70वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी को जल्द ही पेनल्टी से सम्मानित किया गया, और ब्राजीलियाई आसानी से परिवर्तित हो गया।  तुल्यकारक ने खेल की गति को बदल दिया क्योंकि भेके ने मुंबई सिटी की बढ़त बढ़ा दी।  उन्होंने मैच को सुरक्षित करने और ऐतिहासिक पहले तीन अंक अर्जित करने के लिए जाहौह से एक स्विफ्ट कॉर्नर शूट किया।  उनका अगला मुकाबला गुरुवार को यूएई के अल जजीरा से होगा।

     कोच डेस बकिंघम जीत से अभिभूत

     किंग फहद स्टेडियम में इतिहास रचने के बाद एमसीएफसी के खिलाड़ी और मुख्य कोच डेस बकिंघम उत्साहित थे।  हालांकि बकिंघम अपनी टीम के प्रदर्शन से उत्साहित था, लेकिन उसने अपना ध्यान भविष्य की ओर लगाया।  जैसा कि डेस बकिंघम ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, द्वीपवासियों को अब आगामी खेलों के लिए तैयार रहना चाहिए:मुझे लगता है कि परिणाम एक बड़ा परिणाम है और यह न केवल हमारे क्लब के लिए बल्कि भारतीय फुटबॉल के लिए भी एक ऐतिहासिक क्षण है। यह कुछ ऐसा है जिसे हासिल करने के लिए खिलाड़ी और कर्मचारी प्रयास कर रहे हैं और हम अंत में वहां पहुंच गए हैं। अब फिर से ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है  हमें चार और महत्वपूर्ण मैच खेलने हैं। हमें देखना होगा कि हम उन चार मैचों में क्या हासिल कर सकते हैं।"