FIFA World Cup: रिचार्लिसन के गोल ने ब्राजील को विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत दिलाई

    2022 विश्व कप के अपने पहले ग्रुप गेम में ब्राजील को सर्बिया को हराने में मदद करने के लिए रिचार्लिसन ने दूसरे हाफ में ब्रेस दागा।

    2022 विश्व कप के अपने पहले ग्रुप गेम में ब्राजील को सर्बिया से बेहतर बनाने में मदद करने के लिए रिचर्डसन ने दूसरा हाफ ब्रेस हासिल किया 2022 विश्व कप के अपने पहले ग्रुप गेम में ब्राजील को सर्बिया से बेहतर बनाने में मदद करने के लिए रिचर्डसन ने दूसरा हाफ ब्रेस हासिल किया

    स्पर्स स्टार को आर्सेनल के स्टार गेब्रियल जीसस की जगह पसंद किया गया था और ब्राजील के लिए दोनों गोल करके अपने चयन को सही ठहराया।

    रोड शो के लिए सर्बिया एक रोमांचक समर्थन अधिनियम था। वे एक बड़ा देश हैं जहां बहुत सारी प्रतिभाएं हैं, लेकिन कुछ चुनौतियां भी हैं।

    एलेक्ज़ेंडर मित्रोविक ने आखिरकार प्रीमियर लीग में गोल करने का तरीका ढूंढ लिया था और जब यह सर्दियों के लिए टूट गए तो डिवीजन में चौथे टॉप स्कोरर थे। दुसान व्लाहोविक इस बात को लेकर काफी अटकलों का विषय रहे हैं कि क्या वह एक बड़ी टीम में शामिल होंगे, लेकिन इस टीम में कुछ "सेलिब्रिटी" हैं।

    पहले हाफ में प्रमुख सर्बियाई डिफेंस हावी था, लेकिन रिचार्लिसन ने जाने के लिए लगभग आधे घंटे की बराबरी की। दस मिनट बाद, उन्होंने एक शानदार दूसरा गोल जोड़ा।

    गोल से 12 गज की दूरी पर अपने बाएं पैर के साथ गेंद को उठाने के बाद, रिचार्लिसन ने हवा में उछलकर नेट के कॉर्नर में दाहिने पैर का शॉट लगाया।

    बाईं ओर विनीसियस जूनियर की गति शुरुआती चरण में ब्राजील के लिए सबसे बड़ा खतरा था। रियल मैड्रिड के स्ट्राइकर द्वारा एक स्कोर ने एक कॉर्नर में ले जाया जहां नेमार जूनियर ने वंजा मिलिंकोविक-सैविक को बार के ऊपर गेंद को चलाने के लिए मजबूर किया।

    खेल का पहला वास्तविक मौका 27वें मिनट में आने से पहले नेमार जूनियर और कासेमिरो ने अपनी किस्मत आजमाई।

    थियागो सिल्वा की एक शानदार गेंद ने विनीसियस जूनियर को पेनल्टी क्षेत्र के बाईं ओर पाया, लेकिन वंजा मिलिंकोविक-सैविक ने जल्दी से गेंद को पूरी तरह से रोक दिया।

    लुकास पाक्वेटा के अच्छे काम के बाद नेमार जूनियर राफिन्हा क्रॉस के अंत तक पहुंचने में असफल रहे, जबकि पूर्व लीड्स खिलाड़ी के पास पक्वेटा के साथ एक-दो खेलने के तुरंत बाद एक शानदार मौका था, लेकिन वंजा मिलिंकोविक-सैविक चूक गए।

    आधे समय के ब्रेक के बाद सर्बियाई गोलकीपर ने खुद को फिर से स्थापित किया जब उन्होंने डिफेंसिव त्रुटि के बाद राफिन्हा को आउट किया और ब्राजील कोशिश करता रहा।

    नेमार जूनियर ने 55वें मिनट में विनीसियस जूनियर टी शॉट के बाद वाईड शॉट लगाया, और पांच मिनट बाद, एलेक्स सैंड्रो ने एक शक्तिशाली लंबी दूरी का शॉट लगाया जो पोस्ट के अपोजिट लगी।

    हालाँकि, दबाव ने जल्द ही भुगतान कर दिया क्योंकि वंजा मिलिंकोविक-सैविक ने विनीसियस जूनियर से एक और बचत की। फिर भी, इस बार वह केवल रिचार्लिसन को गेंद पास कर सका, जिसने चतुराई से प्रतिक्रिया दी और खाली नेट में गेंद को डाल दिया।

    सर्बिया ने तुल्यकारक के लिए दबाव डालकर खुद को पूरी तरह से उजागर करने का जोखिम उठाया, और उनका सबसे अच्छा मौका मानक स्थितियों से आया, लेकिन वे पूरी तरह से एलिसन बेकर का परीक्षण नहीं कर सके।

    रिचार्लिसन के शानदार दूसरे गोल ने खेल को समाप्त कर दिया, और यह और भी हो सकता था। वंजा मिलिंकोविक-सैविक ने रिप्लेसमेंट, फ्रेड से इनकार करने से पहले कैसिमिरो को अपने शॉट को क्रॉसबार पर हिट करते हुए देखना बदकिस्मत था।

    रिचार्लिसन के 16वें मिनट के गोल ने ब्राजील के आत्म-विश्वास के बारे में बहुत कुछ बताया और दर्शकों को चकित कर दिया। उनके एथलेटिकवाद ने बताया कि पिछले आधे घंटे में यह टीम कितनी अच्छी तरह एक साथ आई थी। यह गोल टूर्नामेंट का अब तक का सबसे अच्छा गोल था।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Richarlison shows his quality 💪<a href="https://twitter.com/hashtag/WorldCup2022?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WorldCup2022</a><a href="https://t.co/N1WXBxcKOu">https://t.co/N1WXBxcKOu</a></p>&mdash; Tottenham News (@Spurs_fl) <a href="https://twitter.com/Spurs_fl/status/1596047283610689539?ref_src=twsrc%5Etfw">November 25, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    रिचार्लिसन के पास सिर्फ एक अच्छा खेल नहीं था; वह शाम के स्टार खिलाड़ी थे। नेमार जूनियर का प्रदर्शन किसी भी तरह से खराब नहीं था, लेकिन रिचार्लिसन सुर्खियों में छा गए।

    ब्राजील के लिए एकमात्र डाउनर स्ट्रोक के इलाज के बाद नेमार जूनियर का देर से सब्सीट्यूशन आया, जबकि डैनिलो अंतिम मिनटों में चले गए।

     

    संबंधित आलेख