FIFA World Cup: कतर में टॉप खिलाड़ियों की पावर रैंकिंग

    अब जब फीफा विश्व कप 2022 शुरू हो गया है, दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए सपोर्ट कर रहे हैं। टूर्नामेंट में देखी गई प्रतिभा को कतर की ओर जाने वाले टॉप खिलाड़ियों के लिए पावर रैंकिंग है।

    पावर रैंकिंग में लियोनेल मेस्सी शीर्ष पर हैं पावर रैंकिंग में लियोनेल मेस्सी शीर्ष पर हैं

    यहां आठ देशों और छह क्लबों के दस खिलाड़ियों की सूची दी गई है

    10. विनीसियस जूनियर, ब्राजील

    18 साल के होने के बाद, विनीसियस जूनियर को रियल मैड्रिड ने साइन किया। उन्होंने 21-22 के अभियान में सुर्खियों में प्रवेश किया, जहां उनकी क्षमता का एक नया दायरा सामने आया।

    छह गोल और सात सहायता के विपरीत, उन्होंने एक साल पहले हासिल किया, उनके 22 गोल और 21-22 में 20 सहायता ने उनकी टीम को ला लीगा और यूईएफए चैंपियंस लीग की जीत को सील किया।

    यदि वह बाईं ओर डाउन स्पेस में बने रहे और अच्छा खेले, तो ब्राजील के ग्रुप-स्टेज के दावेदारों के लिए मुश्किल होगी।

    9. लुका मोड्रिक, क्रोएशिया

    37 वर्षीय क्रोएशियाई मिडफील्डर लुका मोड्रिक युवा फ्रांसीसी मिडफील्ड सितारों एडुआर्डो कैमाविंगा और ऑरेलियन टचौमेनी के बीच अपना खुद का स्थान रखते हैं। उन्होंने खेल के 1000 मिनट से अधिक समय में पांच गोल और दो सहायता हासिल की।

    लुका मोड्रिक विश्व कप में किसी और की तुलना में खेल को पढ़ने में बेहतर है। हालाँकि वे इस बार रूस में 2018 विश्व कप फाइनल को फिर से बनाने में विफल हो सकते हैं, लेकिन लुका मोड्रिक का नेतृत्व उनके अवसरों को बढ़ा सकता है।

    8. हैरी केन, इंग्लैंड

    टोटेनहम हॉटस्पर के स्ट्राइकर हैरी केन कतर में थ्री लायंस के कप्तान हैं। इस सीज़न में 20 मैचों में, हैरी केन ने 12 गोल किए और तीन सहायता की।

    इस साल, इंग्लैंड की नवीनतम चोट के कारण उन्हें अधिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें रीस जेम्स, बेन चिलवेल और काइल वॉकर को दरकिनार कर दिया गया था।

    हालांकि, जरूरत पड़ने पर टर्नओवर करने की उनके पास एक आदत है, इसलिए इंग्लैंड नॉकआउट चरणों में आगे बढ़ सकता है।

    7. रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, पोलैंड

    रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, पेनल्टी बॉक्स के अंदर अपने क्वालिटी मूवमेंट के लिए जाने जाते हैं, बेयर्न म्यूनिख से बार्सिलोना चले गए, लेकिन 34 वर्षीय ने केवल 19 मैचों में 18 गोल किए, जिसमें चार सहायता उनके बेल्ट के नीचे थी। यह देखना बाकी है कि क्या वह अर्जेंटीना, मैक्सिको और सऊदी अरब के खिलाफ अपना जादू चला पाते हैं।

    6. क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पुर्तगाल

    मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ दूसरे स्पैल के अशांत रहने के बाद, 37 वर्षीय ने ओल्ड ट्रैफर्ड से जाने का फैसला किया है। वह एरिक टेन हाग के पक्ष से बाहर हो गए और अपने सिस्टम में फिट होने में विफल रहे।

    हालांकि, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जिनके पास 191 मैचों में 117 गोल करने का रिकॉर्ड है, देश के आल टाइम प्रमुख स्कोरर हैं और टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। यहां निचले पायदान पर रहने के बावजूद छह बार के बैलन डी'ओर होल्डर लगातार ध्यान का केंद्र बने हुए हैं।

    5. नेमार जूनियर, ब्राजील

    नेमार जूनियर ने पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए 19 मैचों में 15 गोल और 12 असिस्ट किए। ब्राजील के स्टार के अपने तीसरे विश्व कप में गोल्डन बूट जीतने की उम्मीद है।

    विनीसियस जूनियर, रिचर्डसन, राफिन्हा और एंटनी के समर्थन से, नेमार जूनियर अंततः विश्व कप जीतने के अपने सपने को पूरा कर सके।

    4. केविन डी ब्रुने, बेल्जियम

    बेल्जियम को उनकी पासिंग क्षमता और शूटिंग क्षमता के लिए सराहा जाता है, जिसने हाल के वर्षों में उनके प्रदर्शन को बढ़ावा दिया। बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम मिडफ़ील्ड में उस पर बहुत अधिक निर्भर है, जहाँ वह आसानी से अपने जौहर दिखा सकते हैं। बेल्जियम ग्रुप एफ के टॉप पर समाप्त हो सकता है अगर वह एक विश्वसनीय फॉरवर्ड के साथ भागीदारी करता है।

    3. करीम बेंजेमा, फ्रांस

    करीम बेंजेमा पिछले कुछ सीज़न में अजेय थे, और रियल मैड्रिड के साथ उनके समय ने उन्हें पहले ही पांच चैंपियंस लीग जीत दिला दी थी। हालाँकि, उनकी हालिया चोट ने उन्हें 2018 में लेस ब्लेस की जीत के बाद लगातार दूसरी विश्व कप जीत समाप्त करने वाले टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

    2. कियान म्बाप्पे, फ्रांस

    कियान म्बाप्पे ने रूस में 2018 विश्व कप में एक उभरते हुए सितारे के रूप में शुरुआत की, लेकिन अब वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने 15 मैचों में से 13 जीत के साथ पेरिस सेंट जर्मेन को लीग के टॉप पर पहुंचा दिया। वह अपने खेल में तेज-तर्रार और सटीक है।

    1. लियोनेल मेस्सी, अर्जेंटीना

    पेरिस सेंट-जर्मेन में निराशाजनक शुरुआत के बाद, मेस्सी फिर से उभरे और उन्होंने अगले सत्र में 18 मैचों में 12 गोल और 14 सहायता की।

    वह अपने अर्जेंटीना के साथियों के लिए अच्छे लीडर और अटैक का केंद्र है। वे 2018 में 16 के दौर से बाहर हो गए, लेकिन उनकी हालिया 2021 कोपा अमेरिका जीत ने उनकी उम्मीदों को फिर से बढ़ा दिया है।

     

    संबंधित आलेख