FIFA World Cup: लियोनेल मेस्सी को विश्व कप टीम मेे मिला नए खिलाडी का साथ

    सऊदी अरब के खिलाफ मंगलवार के पहले 2022 फीफा विश्व कप मैच से कुछ दिन पहले, लियोनेल मेस्सी और अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम ने अपना रोस्टर बदल दिया क्योंकि अटलांटा यूनाइटेड के थियागो अल्माडा टूर्नामेंट के लिए अर्जेंटीना टीम में शामिल हो गए।

    अर्जेंटीना के थियागो अल्माडा अर्जेंटीना के थियागो अल्माडा

    मैनेजर लियोनेल स्कोलोनी ने इस विचार को पीछे कर दिया कि 21 वर्षीय मिडफील्डर अल्माडा को लियोनेल मेस्सी, एंजेल डि मारिया, जूलियन अल्वारेज़ और अन्य हाई-प्रोफाइल टीम के साथियों के साथ कतर में खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए। अल्माडा को दो चोट खिलाडियों में से एक के रूप में याद करने के बाद से मीडिया के साथ स्कोलोनी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

    $16 मिलियन MLS के बारे में पूछे जाने पर स्कोलोनी ने जवाब दिया, "क्या अल्माडा के कॉल-अप ने चौंका दिया? यह मुझे आश्चर्यचकित नहीं करता क्योंकि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसके पास यहां होने का स्तर है। और उम्मीद है कि फुटबॉल की दुनिया राष्ट्रीय टीम में उसका आनंद ले सकती है।" वेलेज़ सरसफ़ील्ड से रिकॉर्ड हस्ताक्षर।

    अर्जेंटीना के कोच को भरोसा है कि अटलांटा के नंबर 8 निकट भविष्य के लिए राष्ट्रीय टीम में मुख्य आधार बने रहेंगे।

    "वह एक बच्चा है ... उसके आगे एक बहुत बड़ा भविष्य है," स्कोलोनी ने जारी रखा। "और हम अभी के बारे में सोचकर काम नहीं करते हैं, हम भविष्य को ध्यान में रखते हुए काम करते हैं।"

    सितंबर में होंडुरास के खिलाफ दोस्ताना मैच में शुरुआती लाइनअप में आने और अपनी पहली सीनियर कैप हासिल करने के बावजूद, अटलांटा यूनाइटेड मिडफील्डर को शुरू में लियोनेल स्कालोनी के अंतिम 26-मैन रोस्टर से बाहर रखा गया था।

    जबकि शुरुआती लाइनअप में केवल 26 शामिल थे, अल्माडा को बाहर रखा गया था, अगर उनमें से किसी को चोट लगी हो। जब जोकिन कोरिया (इंटर मिलान) और निकोलस गोंजालेज (फिओरेंटीना) चोटिल हो गए, तो उन्हें और एटलेटिको मैड्रिड विंगर एंजेल कोरिया को शामिल किया गया।

    अल्माडा ने अपने पहले सीज़न में फाइव स्ट्राइप्स के साथ 6 गोल किए और बारह सहायता की, एक फ्रेंडली अंतरराष्ट्रीय मैच में होंडुरास के खिलाफ 3-0 की जीत में अपनी पहली सीनियर कैप हासिल की।

    उस सितंबर की शाम को मैदान पर, उन्होंने सात बार के बैलोन डी'ओर विजेता लियोनेल मेस्सी पर जीत हासिल की, जो उनके साथ में खेल रहे थे।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">One more step.<br>The captain leads the way.<a href="https://twitter.com/hashtag/DareToCreate?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#DareToCreate</a> <a href="https://t.co/8oKjzuG3NP">pic.twitter.com/8oKjzuG3NP</a></p>&mdash; Team Messi (@TeamMessi) <a href="https://twitter.com/TeamMessi/status/1146194813190062080?ref_src=twsrc%5Etfw">July 2, 2019</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    थियागो अल्माडा पर लियोनेल मेस्सी

    पेरिस सेंट-जर्मेन के स्ट्राइकर लियोनेल मेस्सी ने अपने नए साथी के कौशल सेट का वर्णन करते हुए, क्लब के नवीनतम जोड़ की विश्व कप की उम्मीदों के बारे में बताया।

    मेस्सी ने कहा, "वह बहुत, बहुत ताजा, एक बहुत, बहुत तेज खिलाड़ी है, जो आपके खिलाफ बहुत कुछ करता है, जो बहुत शरारती है, जो किसी चीज से नहीं डरता है।"

    इसके अलावा, अल्माडा के पिता ने मेस्सी ने अपने बेटे, एक होनहार युवा मिडफील्डर के बारे में जो कहा था, उन्होंने साझा किया, जिसे चोट लगने पर खेलने का समय मिल सकता है या अन्य खिलाड़ी मैनेजर लियोनेल स्कालोनी के मानकों को पूरा करने में विफल रहते हैं।

    अल्माडा के पिता ने अर्जेंटीना की मीडिया को भी बताया कि जब मेस्सी ने उनके बेटे के बारे में बात की तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। मेस्सी को बेटे के बारे में अच्छी तरह से बात करते हुए सुनकर उन्होंने इसे एक बेहतरीन एहसास बताया।

    अंत में, उन्होंने मेस्सी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके पूरे परिवार ने मेस्सी की टिप्पणियों का स्वागत किया और उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से लिया।

    अर्जेंटीना ग्रुप सी के मैच की शुरुआत 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ करेगा और उसके बाद ग्रुप प्ले मैक्सिको (26 नवंबर) और पोलैंड (28 नवंबर) के खिलाफ होगा।

     

    संबंधित आलेख