FIFA World Cup: नीदरलैंड बनाम अर्जेंटीना- प्रिव्यू और प्रिडिक्शन

    नीदरलैंड और अर्जेंटीना दूसरे क्वार्टरफाइनल में 9 दिसंबर 2022 को लुसैल स्टेडियम में क्रमशः यूएसए और ऑस्ट्रेलिया को हराकर आपस में भिड़ेंगे।

    लियोनेल मेस्सी का संभावित अंतिम गेम लियोनेल मेस्सी का संभावित अंतिम गेम

    नीदरलैंड ने संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ एक कठिन अंतिम-16 मुकाबले को प्रदर्शन के साथ नेविगेट किया जिसमें वे कब्जे को खोने और अमेरिकियों के विचारों से बाहर निकलने तक वापस बैठने के लिए संतुष्ट दिखाई दिए।

    मेम्फिस डेपे ने खेल का पहला गोल किया, एक शानदार फिनिश के साथ 21-पास का एक अच्छा खेल पूरा किया। जब डेल्ही ब्लाइंड इसी तरह से आधे समय से पहले होम कर बैठे, तो खेल प्रभावी रूप से समाप्त हो गया, जिससे डेनजेल डम्फ़्रीज़ को 3-1 की जीत पूरी करने के लिए छोड़ दिया गया, जब संयुक्त राज्य अमेरिका ने खुद को एक अच्छे कोंसोलेशन गोल के साथ उम्मीद दी थी।

    नीदरलैंड के डिफेंडर ज्यूरियन टिम्बर के लिए शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर लियोनेल मेसी को शामिल करने का प्रयास करना मुश्किल होगा।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">📸 The last four <a href="https://twitter.com/hashtag/WorldCup?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WorldCup</a> <a href="https://twitter.com/adidas?ref_src=twsrc%5Etfw">@adidas</a> Golden Ball winners <a href="https://t.co/D7IENhUfBf">pic.twitter.com/D7IENhUfBf</a></p>&mdash; FIFA World Cup (@FIFAWorldCup) <a href="https://twitter.com/FIFAWorldCup/status/981979450635153410?ref_src=twsrc%5Etfw">April 5, 2018</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    अर्जेंटीना फॉर्म के संकेत दिखाना शुरू कर रहा है जिसने उन्हें 35-गेम की नाबाद लकीर खड़ी करदी, जिसे सऊदी अरब को उनके झटके से परेशान करके अचानक समाप्त कर दिया गया।

    तब से, मेक्सिको और पोलैंड पर लगातार 2-0 की जीत के साथ अर्जेंटीना के प्रदर्शन में सुधार हुआ है। मेसी ने विश्व कप नॉकआउट दौर में अपना पहला गोल किया, अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 16 में 2-1 से हराकर नीदरलैंड के साथ क्वार्टर फाइनल मैचअप में प्रवेश किया, जिससे उनके करियर की 1,000वीं सीनियर उपस्थिति दर्ज हुई।

    उम्मीद केवल इस संभावना से बढ़ जाती है कि यह फुटबॉल के सबसे बड़े मंच पर मेसी का अंतिम खेल हो सकता है।

    तीन जीतें सात बार के वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर को पहली बार विश्व कप जीतने के अपने आजीवन लक्ष्य को साकार करने से अलग करती हैं।

    हम शुक्रवार की रात बेहतर कर सकते हैं क्योंकि दोनों पक्ष प्रत्येक मैच के साथ सुधार कर रहे हैं।

    डच शानदार होने के बजाय प्रभावी रहे हैं, लेकिन उनके पास विस्फोटक खिलाड़ियों की एक जोड़ी है जो डम्फ़्रीज़ और डेपे में गेम-चेंजिंग क्षण बना सकते हैं।

    हालांकि जूलियन अल्वारेज़ गोल के सामने एक घातक खिलाड़ी लगते हैं, लेकिन अर्जेंटीना की संभावना मेसी पर अधिक टिकी हुई है।

    भले ही दक्षिण अमेरिकी बेटिंग के पसंदीदा हैं, इस बिंदु पर इसका ज्यादा मतलब नहीं है, इसलिए इस मैच को 90 मिनट से अधिक समय तक देखना आश्चर्यजनक नहीं होगा।

    अनुमानित लाइन-अप

    नीदरलैंड्स: नॉपर्ट, टिम्बर, वैन डिज्क, एके, डम्फ़्रीज़, डी जोंग, डी रून, ब्लाइंड, क्लासेन, गक्पो, डेपे।

    अर्जेंटीना: मार्टिनेज, मोलिना, रोमेरो, ओटामेंडी, एक्यूना, फर्नांडीज, डी पॉल, मैक एलिस्टर, डि मारिया, मेस्सी, अल्वारेज़।

     

    संबंधित आलेख