FIFA World Cup: कियान म्बाप्पे के डबल्स ने फ्रांस को जीत दिलाई, टॉप 16 में मारी एंट्री

    फ्रांस ने शनिवार को 974 स्टेडियम में अपने ग्रुप डी मुकाबले में डेनमार्क के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल कर टॉप 16 में जगह बना ली। अब वे छह अंकों के साथ ग्रुप डी में टॉप पर हैं।

    कियान म्बाप्पे फ्रांस के लिए शो के स्टार थे कियान म्बाप्पे फ्रांस के लिए शो के स्टार थे

    कियान म्बाप्पे ने दो गोल करके गत चैंपियन को विश्व कप के 16वें दौर में पहुंचा दिया और यह नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।

    फ़्रांस का सामना ट्यूनीशिया से होगा, और डेनमार्क का सामना फ़ाइनल राउंड में सॉकरोस से होगा, जो बाकी टीमों के भाग्य का फैसला करेगा। फ्रांस ने पहले हाफ में अधिक मौके बनाए क्योंकि एड्रियन रैबियोट लगभग नेट की ओर गेंद भेज रहे थे।

    म्बाप्पे ने 61वें मिनट में थियो हर्नांडेज़ के चतुर पुल-बैक को नेट में भेज दिया।

    सात मिनट बाद, एंड्रियास क्रिस्टेंसेन ने फ्रांस की डिफेंस को पछाड़ दिया और डेनमार्क के लिए बराबरी कर ली। रैबियोट ने 80वें मिनट में वॉली उतारने की कोशिश की, और एक मिनट बाद, मार्टिन ब्रेथवेट का सब्सीट्यूट शॉट पास की पोस्ट से आगे निकल गया।

    86वें मिनट में कियान म्बाप्पे ने दूर से प्रहार किया और एंटोनी ग्रिजमैन क्रॉस को नजदीक से गोल में बदल दिया। डेनमार्क ने दूसरी बराबरी करने की उम्मीद में कड़ी मेहनत की, लेकिन फ्रांस के खिलाफ हाल ही में नेशंस लीग अभियान में उनके दबदबे वाले प्रदर्शन के बावजूद उनके प्रयासों में सटीकता की कमी थी।

    डेनमार्क, ट्यूनीशिया और ऑस्ट्रेलिया कैसे नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं

    ट्यूनीशिया पर शनिवार को 1-0 से जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया अब ग्रुप डी में दूसरे नंबर पर है। 23वें मिनट में मिचेल ड्यूक ने विजयी गोल किया। अपने अभियान के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को उनके खिलाफ 4-1 से हार का सामना करना पड़ा।

    उनकी हालिया जीत ने उन्हें इस स्थिति में रखा है। दूसरी ओर, ट्यूनीशिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की उम्मीद कर रही थी और डेनमार्क के खिलाफ अपने पहले मैच में गोल रहित ड्रॉ के बाद दो मैचों में चार अंक जुटाएगी।

    हैवीवेट फ्रांस के खिलाफ अपने आखिरी गेम से पहले क्वालीफाई करने की उनकी संभावना कम है। इस बीच, डेनमार्क को अपनी योग्यता की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए फ्रांस के खिलाफ जीत की जरूरत थी। हालांकि, हार ने उनके क्वालीफाई करने की संभावना को और कम कर दिया है।

    ग्रुप चरण के अंतिम दौर में ट्यूनीशिया को फ्रांस के खिलाफ जीत की जरूरत होगी, जबकि डेनमार्क को खेल में वापस आने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया अगला मैच हार जाता है, तो अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने की उनकी दावेदारी पर तलवार लटक जाएगी।

    पोजिशन

    टीम

    मैच

    जीत

    हार

    ड्रॉ

    अंक

    1

    फ्रांस

    2

    2

    0

    0

    6

    2

    ऑस्ट्रेलिया

    2

    1

    0

    1

    3

    3

    डेनमार्क

    2

    0

    1

    1

    1

    4

    ट्यूनीशिया

    2

    0

    1

    1

    1

     

    संबंधित आलेख