FIFA World Cup: मेजबान कतर को पहले ही मुकाबले में हार नसीब हुई, Enner Valencia ने इक्वाडोर के लिए दो बार स्कोर किया

    इक्वाडोर फुटबॉल टीम ने 20 नवंबर को कतर के अल खोर के अल बेयट स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 के शुरुआती मैच में मेजबान कतर पर 2-0 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

    कतर 0-2 इक्वाडोर: वेलेंसिया ने विश्व कप के पहले मैच में मेजबान से दो बार मात खाई कतर 0-2 इक्वाडोर: वेलेंसिया ने विश्व कप के पहले मैच में मेजबान से दो बार मात खाई

    यह कतर के लिए पहला विश्व कप मैच था, जिसने मेजबान राष्ट्र के रूप में स्वचालित रूप से योग्यता प्राप्त की। हालांकि, हाल के महीनों में, वे अच्छी फॉर्म में हैं, जिसमें अल्बानिया पर उनके पिछले संघर्ष में 1-0 की जीत भी शामिल है।

    CONMEBOL के दौरान चौथे स्थान पर रहने के बाद इक्वाडोर ने कतर में अपना स्थान सुरक्षित किया। वे अपने पिछले सात मैचों में नाबाद हैं, लेकिन छह एक टाई में समाप्त हुए।

    इक्वाडोर ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और पांचवें मिनट में गोल करने का सुनहरा मौका मिला, लेकिन एनर वालेंसिया को ऑफसाइड के लिए अनुमति नहीं दी गई। हालांकि, उन्हें 16वें मिनट में एक और मौका मिला जब अल शीब ने एनर वालेंसिया को एक फाउल के कारण नीचे लाया, जिसके कारण इक्वाडोर को पेनल्टी दी गई।

    2022 विश्व कप के पहले गोल के साथ इक्वाडोर के लिए 1-0 की बढ़त हासिल करने के लिए एनर वालेंसिया ने शॉट लिया और शांति से गेंद को नेट के निचले राइट कॉर्नर में रखा।

    इक्वाडोर के फारवर्ड अपनी आक्रमण गति को जारी रखने की कोशिश करते हैं। एस्टुपिनन कतर के बॉक्स में एस्ट्राडा की ओर एक क्रॉस लगाया। लेकिन वह अल शीब से टकरा गए। केवल दो मिनट बाद, इक्वाडोर के कप्तान एनर वालेंसिया अल्मोएज़ अली की कड़ी चुनौती के बाद फिर से नीचे चले गए, जिसके परिणामस्वरूप कतर को दूसरा येलो कार्ड मिला।

    एंजेलो प्रीसियाडो से एक अच्छी तरह से रखा क्रॉस प्राप्त करने के बाद एनर वालेंसिया ने नेट के निचले लेफ्ट कॉर्नर में एक हेडर के साथ कतर के लिए बढ़त को दोगुना कर दिया। इक्वाडोर के लिए पहला हाफ 2-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    कतर ने अपना पहला विश्व कप मैच घबराहट से शुरू किया, लेकिन ऐसा लग रहा था कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ रहा था, उनमें आत्मविश्वास बढ़ रहा था। उन्होंने दूसरे हाफ में अपने बचाव को मजबूत किया और अपने दक्षिण अमेरिकी विरोधियों को बढ़त को और बढ़ाने बसे सफलतापूर्वक रोका लेकिन घाटे को कम करने में विफल रहे।

    33 वर्षीय इक्वाडोर अब विश्व कप इतिहास में इक्वाडोर के लिए पांच गोल के साथ टॉप गोल स्कोरर है।

    कतर 2022 विश्व कप के अपने दूसरे ग्रुप ए क्लैश में सेनेगल के साथ भिड़ेगा, जबकि इक्वाडोर 25 नवंबर को नीदरलैंड से भिड़ेगा।

     

    संबंधित आलेख