FIFA World Cup: फ्रांस ने Christopher Nkunku के चोटिल होने के चलते विश्व कप से बाहर होने की पुष्टि की

    कतर के लिए जाने से पहले फ्रांस के अंतिम प्रैक्टिस सत्र के दौरान चोटिल होने के बाद क्रिस्टोफर नकुंकू को FIFA World Cup 2022 से बाहर कर दिया गया है।
     

    फ्रांस ने घोषणा की है कि प्रशिक्षण में घुटने में मोच आने के बाद हमलावर क्रिस्टोफर नकुंकू विश्व कप से बाहर हो जाएंगे फ्रांस ने घोषणा की है कि प्रशिक्षण में घुटने में मोच आने के बाद हमलावर क्रिस्टोफर नकुंकू विश्व कप से बाहर हो जाएंगे

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिस्टोफर नकुंकू रियल मैड्रिड के एडुआर्डो कैमाविंगा से भिड़ गए, जिससे उनका पैर घायल हो गया। मंगलवार के अभ्यास में क्रिस्टोफर नकुंकु ने गेंद के लिए एडुआर्डो कैमाविंगा के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए पैर अजीब तरह से मुड गया। आरबी लीपज़िग अटैकर ने तुरंत असुविधा का संचार किया और चिकित्सकीय ध्यान देने के लिए प्रशिक्षण मैदान छोड़ दिया।

    रियल मैड्रिड के मिडफील्डर के क्रिस्टोफर नकुंकू पर टैकल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था, जिससे फ्रांस के कई प्रशंसक स्टार के स्वास्थ्य के लिए चिंतित थे।

    विश्व कप पांच दिनों में शुरू हो रहा है, 22 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अल वकराह में फ्रांस के उद्घाटन मैच के साथ।

    जनवरी में चेल्सी के एक कदम से जुड़े आरबी लीपज़िग स्टार, प्रतियोगिता से पहले ही डिडिएर डेसचैम्प्स की टीम में शामिल हो गए थे।

    प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि वह उम्मीद कर रहे थे कि चोट गंभीर नहीं थी, लेकिन अतिरिक्त स्कैन से अलग पता चला है, और अब वह विश्व कप की फ्रांस की डिफेंस से चूक जाएंगे।

    फ्रांसीसी एफए के एक बयान में कहा गया, "प्रशिक्षण में घायल हुए क्रिस्टोफर नकुंकू को विश्व कप में भाग लेना छोड़ देना चाहिए। पूरा ग्रुप क्रिस्टोफर के दुख को साझा कर रहा है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है।"

    क्रिस्टोफर नकुंकू आरबी लीपज़िग के लिए प्रमुख गोल करने वाले खिलाड़ी हैं

    क्रिस्टोफर नकुंकू इस सीज़न में बुंडेसलीगा के प्रमुख स्कोरर हैं, जिसमें 15 खेलों में 12 गोल और दो सहायता हैं।

    उन्होंने अपने पिछले चार मैचों में तीन गोल करके लीपज़िग की चैंपियंस लीग योग्यता में भी योगदान दिया।

    रियल मैड्रिड पर 3-2 की जीत सहित लगातार चार जीत ने आरबी लीपज़िग को अपने पहले दो ग्रुप गेम को छोड़ने के बाद अपने यूरोपीय अभियान को बदलने की अनुमति दी।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस की टीम में इंट्रैक्ट फ्रैंकफर्ट के रान्डल कोलो मुनी क्रिस्टोफर नकुंकु की जगह ले सकते हैं। 23 वर्षीय दो बार की राष्ट्रीय टीम के सदस्य ने इस सीज़न में फ्रैंकफर्ट के लिए आठ गोल किए और मई में अपने पूर्व क्लब नैनटेस को कूप डी फ्रांस जीतने में मदद की।

    फ्रांस का पहला विश्व कप मैच 22 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा, उसके बाद डेनमार्क और ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच होंगे।

    और क्रिस्टोफर नकुंकू की चोट ने केवल डिडिएर डेसचैम्प्स के दुर्भाग्य को जोड़ा है।

    उनके कई नियमित खिलाड़ी चोटों के कारण प्रतियोगिता से अनुपस्थित रहेंगे। प्रमुख मिडफील्डर पॉल पोग्बा, एन'गोलो कांटे और डिफेंडर प्रेसनेल किम्पेम्बे अनुपस्थित हैं।

    डेसचैम्प्स विशेष रूप से राफेल वराने के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, जिन्होंने 22 अक्टूबर को घुटने की चोट का अनुभव किया था और अभी भी ठीक हो रहे हैं।

    उनकी चोट और कई देशों, विशेष रूप से ब्राजील, अर्जेंटीना और जर्मनी की क्षमता के कारण, गत चैंपियन को लगातार ताज जीतने की अपनी खोज में एक बड़ी बाधा का सामना करना पड़ेगा।

     

    संबंधित आलेख