FIFA World Cup 2022: ट्यूनीशिया 0 - 0 डेनमार्क, ग्रुप डी का पहला ड्रॉ

    ग्रुप डी ने मंगलवार को कतर में 2022 विश्व कप में अपना पहला 0-0 से ड्रॉ देखा, क्योंकि ट्यूनीशिया और डेनमार्क स्कोर करने में विफल रहे।

    गतिरोध में कुरनेलियुस की कमी खली गतिरोध में कुरनेलियुस की कमी खली

    ट्यूनीशिया का दिल टूट गया था जब मैक्सिकन रेफरी सीजर रामोस एजुकेशन सिटी स्टेडियम में मॉनिटर के पास गए।

    क्रिश्चियन एरिक्सन का कॉर्नर यासीन मेरिया के हाथ से लगा, गेंद ट्यूनीशियाई डिफेंडर के सीने से टकरा गई थी, और रेफरी सीजर रामोस पिच पर अपने फैसले पर कायम रहे।

    क्रिश्चियन एरिक्सन ने विश्व कप के लिए एक शानदार शुरुआत का अनुभव किया। यूरो 2020 में कार्डियक अरेस्ट के सोलह महीने बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड मिडफील्डर एक बड़े टूर्नामेंट में वापस आ गया था।

    डेनमार्क टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया, और मुख्य कोच कास्पर हजुलमंड ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम विश्व कप जीतने के लिए कतर आई थी।

    लेकिन लंबे समय तक रोमांचक मुकाबले में दुनिया में 10वें और ट्यूनीशिया से 20 स्थान आगे रहने वाली डेन को विरोधियों से परेशान होना पड़ा, जिनके पास साबित करने के लिए बहुत कुछ था।

    यह विश्व कप में ट्यूनीशिया की पांचवीं उपस्थिति है, और कार्थेज ईगल्स कभी भी ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़े हैं।

    ट्यूनीशिया महत्वपूर्ण समर्थन पर भरोसा कर सकता है, क्योंकि दोहा ट्यूनीशिया की कई आबादी का घर है। उत्तरी अफ्रीकियों ने एक औसत वातावरण दिया, जिससे यह डेनमार्क के लिए एक दूर के खेल की तरह लग रहा था।

    डेन का पहला लक्ष्य ट्यूनीशियाई प्रशंसकों को शांत कराना और क्रिश्चियन एरिक्सन, पियरे-एमिल होजबर्ज और थॉमस डेलाने की मिडफ़ील्ड तिकड़ी को बंधनों से खुद को मुक्त करना था।

    मोहम्मद ड्रेजर ने एक विचलित शॉट के साथ ट्यूनीशियाई इरादे का पहला संकेत दे दिया जिसने कैस्पर शमीचेल को मौके पर छोड़ दिया।

    कप्तान यूसुफ मसाकनी ने गोल के परिणामी कॉर्नर को लीड किया, और ट्यूनीशिया ने प्रेस करना जारी रखा, इस्सम जेबाली के साथ डेनिश डिफेंस के लिए लगातार खतरा था।

    इस्सम जेबाली के पास पहली अवधि के दौरान नेट के बीच में गेंद थी, लेकिन डायलन ब्रोंन के पास के बाद वह ऑफसाइड था, और ट्यूनीशियाई सेलिब्रेशन रोक दिया गया था।

    जोआचिम एंडरसन और होजबर्ज नियमित रूप से ट्यूनीशियाई गोल में अयमान डाहमेन को हराने में असफल रहे, लेकिन डेनमार्क भाग्यशाली था कि ब्रेक से दो मिनट पहले नहीं गिरे।

    इस्सम जेबाली को शमीचेल के साथ आमने-सामने जाने और गेंद को फ्लिक के साथ पॉट करने से रोकने के लिए इस बार कोई ऑफसाइड नहीं था।

    ऐसा लग रहा था कि गेंद शमीचेल के सिर के ऊपर से गई थी, लेकिन लीसेस्टर के पूर्व गोलकीपर ने अपने हाथ को झटका दिया और गेंद को पोस्ट के चारों ओर घुमाया।

    ट्यूनीशिया ने दूसरे हाफ की शुरुआत में अधिक दबाव डाला, और डेनिश पेनल्टी एरिया में एक पिनबॉल डायलन ब्रॉन के एक शॉट के साथ समाप्त किया।

    एंड्रियास स्कोव ऑलसेन ने सोचा कि उन्होंने डेनमार्क को 55 मिनट आगे कर दिया है जब उन्होंने 12 गज की दूरी से ट्रिगर खींचा।

    मिकेल डैम्सगार्ड, घायल डेलाने के लिए एक विकल्प, बिल्डअप में ऑफसाइड था, लेकिन डेनमार्क - और विशेष रूप से एरिक्सन - ने धीरे-धीरे ऊपरी हाथ हासिल करना शुरू कर दिया,

    ट्यूनीशिया के आश्चर्यजनक रूप से दूर होने से पहले कैस्पर डोलबर्ग ने बस चौड़ा किया, और डेहमेन ने क्रिश्चियन एरिक्सन के 20-यार्ड शॉट को रोक दिया।

    एंड्रियास क्रिस्टेंसेन ने गोल के पार क्रिश्चियन एरिक्सन के कॉर्नर किक को रोक लिया, और एंड्रियास कॉर्नेलियस किसी तरह गेंद को एक यार्ड से बाहर की रेखा के ऊपर से घुमाने में विफल रहे, इसके बजाय पोस्ट को मार दिया।

    डेनमार्क ने अंतिम चरण में ट्यूनीशिया को डिफेंसिव तौर पर दबाया, लेकिन विजयी गोल नहीं कर सका, जिसका मतलब ग्रुप डी के लिए एकदम सही शुरुआत हुई।

     

    संबंधित आलेख