FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से जीत के साथ खिताब पर पकड़ बरकराक रखी

    फ्रांस ने वर्ल्ड कप में डिफेंस की शुरुआत जीत के साथ की लेकिन फिर भी पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया को मात दी।

    फ्रांस 4-1 ऑस्ट्रेलिया: म्बप्पे, गिरौद चमके क्योंकि लेस ब्लेस विश्व कप रक्षा में जीत की शुरुआत की फ्रांस 4-1 ऑस्ट्रेलिया: म्बप्पे, गिरौद चमके क्योंकि लेस ब्लेस विश्व कप रक्षा में जीत की शुरुआत की

    टूर्नामेंट की अगुवाई में फ्रांसीसी टीम दुर्भाग्य से चोटों के कारण फंस गई थी।

    ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रेग गुडविन ने पहले दस मिनट में गोल किया।

    फ्रांस के लिए अपने 50वें गोल के लिए एड्रियन रैबियोट ने मिडफील्डर ओलिवियर गिरौद के सामने बराबरी की।

    ओलिवियर गिरौद ने फ्रांस के रिकॉर्ड गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में थियरी हेनरी की बराबरी करने के लिए फिर से गोल करने से पहले कियान म्बाप्पे ने तीसरे गोल की अगुवाई की।

    चोट के कारण करीम बेंजेमा, एन'गोलो कांटे, प्रेसनेल किम्पेम्बे, क्रिस्टोफर नकुंकु और पॉल पोग्बा के न होने के बावजूद, और राफेल वराने के बाहर बेंच पर बैठने के बावजूद, फ्रांसीसी ने दिखाया कि वे टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं।

    अर्जेंटीना को सऊदी अरब से अपनी हार के साथ विश्व कप के अब तक के सबसे बड़े झटकों में से एक का सामना करना पड़ा था। फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स को इस बात की खुशी होगी कि ऑस्ट्रेलिया के आश्चर्यजनक बढ़त लेने के बाद उनकी टीम को वैसा ही अंजाम नहीं भुगतना पड़ा।

    लुकास हर्नांडेज़ ने फ्रांस की चोट सूची में एक और नाम जोड़ा जब वह लंगड़ा कर पिच से बाहर चले गए और तैयारी में अपने घुटने को मोड़ने के बाद उनके छोटे भाई थियो हर्नांडेज़ को बदल दिया गया।

    मिच ड्यूक ने एक शानदार दूसरे गोल के साथ फ्रांस को लगभग चौंका दिया जब उन्होंने थियो हर्नांडेज़ से एक बैक पास के बाद गेंद को कब्जे में लिया और बॉक्स के बाहर से गोल से आगे निकल गए।

    कुछ ही समय बाद, गत चैंपियन ने बराबरी कर ली जब थियो हर्नांडेज़ के क्रॉस से रैबोट का शक्तिशाली हेडर मैट रयान के लिए अजेय था।

    इसके ठीक पांच मिनट बाद रैबियोट फ्रांस के लिए शुरुआती गोल में शामिल हो गया। नथानिएल एटकिंसन को कियान म्बाप्पे से खेलने की कोशिश में पकड़ा गया और रबीओट में खेला गया, जिसका क्रॉस गिरौद के नेतृत्व में था।

    एसी मिलान के स्ट्राइकर को चार साल पहले पूरे टूर्नामेंट में बिना स्कोर किए गोल करने के बाद शुरुआती गेम में स्कोर करने से राहत मिलेगी।

    निकट बाउंड्री से कियान म्बाप्पे का शॉट क्रॉसबार को हिट करने में विफल रहा, और जब जैक्सन इरविन ने पोस्ट के खिलाफ लीड किया तो सॉकरोस लगभग बराबर हो गए।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">🥇 Thierry Henry - 51 goals<br>🥇 𝗢𝗟𝗜𝗩𝗜𝗘𝗥 𝗚𝗜𝗥𝗢𝗨𝗗 - 51 goals<br><br>Olivier Giroud is officially joint all-time top goalscorer for France 🇫🇷👑<a href="https://twitter.com/hashtag/FIFAWorldCup?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#FIFAWorldCup</a> <a href="https://t.co/WioSobI6yt">pic.twitter.com/WioSobI6yt</a></p>&mdash; Football Daily (@footballdaily) <a href="https://twitter.com/footballdaily/status/1595154706237599744?ref_src=twsrc%5Etfw">November 22, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    गिरौद एक एक्रोबेटिक वॉली से चूक गए, काइल रॉल्स फाउल द्वारा काइलियन म्बाप्पे को स्कोर करने से रोका गया, और ग्रिज़मैन के प्रयास को लाइन से हटा दिया गया क्योंकि ब्रेक के बाद फ्रांस का प्रभुत्व था।

    हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया की लड़ाई 68 मिनट में समाप्त हो गई जब काइलियन म्बाप्पे ने ओस्मान डेम्बेले के क्रॉस से एक बढ़िया हेडर के साथ बराबरी की।

    गिरौद (36) ने हेनरी की बराबरी की, इस बार पूर्व आर्सेनल और चेल्सी के स्ट्राइकर को अंत से ठीक पहले सब्स्टीट्यूट किया गया था, फ्रांस ने गेंद को लाइन के ऊपर धकेल दिया था।

     

    संबंधित आलेख