FIFA World Cup 2022: ब्राजील ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का प्रयास करेगा

    ब्राजील ने 2002 में पांच बार विश्व कप जीतने वाला पहला देश बनकर इतिहास रचा था। उन्होंने जर्मनी को 2-0 से हराया और रिवाल्डो, रोनाल्डिन्हो, कैफू और गोल्डन बूट विजेता रोनाल्डो "ओ फेनोमेनो" नाज़ारियो के साथ दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल देश बन गए।

    नेमार जूनियर नेमार जूनियर

    लुइज़ फेलिप स्कोलारी के लोगों ने अपनी ऐतिहासिक 2002 की जीत से चार साल पहले फ्रांस के खिलाफ निराशाजनक हार से खुद को छुड़ा लिया था, जो 1970 विश्व कप का एक शानदार मनोरंजन मैच था।

    दुर्भाग्य से, वे तब से जीतने में विफल रहे हैं, और कतर में एक संभावित हार 24 साल तक उनके सूखे को बढ़ाएगी और 2014 के सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों उनकी भयानक 7-1 से हार हुई।

    हालांकि, स्कोलारी की ऐतिहासिक टीम का हिस्सा रहे क्लेबर्सन का मानना ​​है कि युवा खिलाड़ियों की बदौलत टीम तब से विकसित हुई है। वे इस साल ब्राजील को एक और जीत दिलाने में सक्षम हैं।

    कोच टाइट की प्रक्रिया ने समय के साथ परिणाम प्राप्त किए हैं और कतर में अन्य टीमों के लिए खतरा बन गए हैं। आइए नजर डालते हैं नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ब्राजील की संभावनाओं पर।

    नेमार जूनियर को नेतृत्व करना होगा

    नेमार जूनियर यकीनन अब तक ब्राजील के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और उनके टीम के हेडलाइनर होने की उम्मीद है। क्लेबर्सन ने कहा, "जिस तरह से वह खेलते हैं, जुनून के साथ, और वह पिच पर बहुत योगदान देंगे।"

    चैंपियंस लीग के विजेता विनीसियस जूनियर और रोड्रिगो से प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद, या रफिन्हा या एंटनी की भव्यता के बावजूद, नेमार आखिरी बार केंद्र स्तर पर पहुंचेंगे।

    पेरिस सेंट-जर्मेन के मैनेजर क्रिस्टोफ़ गाल्टियर के संरक्षण में, नेमार 7 गोल के साथ स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर पहुंचे।

    अब, वह मेस्सी के साथ सात Ligue 1 प्रदर्शनों में से 7 सहायता के साथ बंधे हैं। वह यूरोप की बिग फाइव लीग में प्रत्यक्ष गोल योगदान की सूची में भी अव्वल है और सर्वकालिक राष्ट्रीय स्कोरिंग रिकॉर्ड के लिए पेले (77) से केवल तीन गोल पीछे है।

    विनीसियस जूनियर को अपनी फॉर्म बरकरार रखनी होगी

    2002 के विश्व कप के दौरान रोनाल्डिन्हो की तरह, विनीसियस जूनियर 22 साल की उम्र में विश्व कप में प्रवेश करेंगे। इस भव्य आयोजन में अपनी पहली उपस्थिति में, उन्हें दो ला लीगा खिताब और रियल मैड्रिड (Real Madrid) के साथ एक चैंपियंस लीग ट्रॉफी का समर्थन प्राप्त होगा।

    रियो डी जनेरियो के युवा फारवर्ड ने अपनी क्षमताओं को बहुत पहले साबित कर दिया था। इसके अलावा, स्पैनिश एजेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पेड्रो ब्रावो द्वारा की गई भड़काऊ नस्लवादी टिप्पणियों के खिलाफ उनकी प्रतिक्रिया को प्रशंसकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

    पेले, रोनाल्डो, और नेमार की भीड़ और पसंद उनके समर्थन का विस्तार करते हुए अपने हमवतन के पीछे खड़े थे। विनीसियस जूनियर विश्व कप में वही केहर बरपाने के लिए तैयार है।

    टाइट को चयन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है

    टाइट ने विश्व कप के लिए ट्यून-अप इवेंट में चौंकाने वाली चूक की है। गेब्रियल जीसस और फिलिप कॉटिन्हो पहले सितंबर के अनुकूल नहीं हैं।

    उत्तरार्द्ध ने एस्टन विला में एक सबपर प्रदर्शन किया, जो उनकी अनुपस्थिति को सही ठहराता है।

    प्रशंसकों के सवालों के जवाब में, टाइट ने खुलासा किया कि चूक ने फ्लैमेंगो के पेड्रो जैसे अन्य खिलाड़ियों को अपनी योग्यता साबित करने की अनुमति दी, जो कोपा लिबर्टाडोरेस में स्कोरिंग का नेतृत्व करते हैं।

    जापान/दक्षिण कोरिया में, स्कोलारी के पक्ष ने एकता के महत्व पर ध्यान दिया और मुश्किल विरोधियों के खिलाफ एक मजबूत खेल निकाला, जिसमें कुल 4 गोल और नॉकआउट चरणों में केवल एक ही था।

    अब, ब्राजील के पास एलिसन बेकर, कैसीमिरो, थियागो सिल्वा और मार्क्विनहोस जैसे शीर्ष खिलाड़ी हैं, जो विश्व कप टीम के महत्वपूर्ण सदस्य होंगे।

    एक टीम के रूप में पूरी तरह से तैयार होने के लिए कम समय होने के बावजूद, ब्राजीलियाई विश्व कप ट्रॉफी को पुनः प्राप्त करने की उम्मीद में पूरी ताकत और जोश के साथ खुद को लॉन्च करेंगे।

     

    संबंधित आलेख