Everton vs Chelsea: जोर्जिन्हो ने पेनल्टी लगाकर चेल्सी के खाते में 3 अंक जोड़े

    चेल्सी ने प्रीमियर लीग में अच्छी शुरुआत की, ओपनर मुकाबले में धीमे प्रदर्शन के बावजूद शनिवार शाम को गुडिसन पार्क में एवर्टन को 1-0 से हराया

    जोर्जिन्हो के पहले हाफ के लेट पेनल्टी ने चेल्सी को एवर्टन से आगे निकलने में मदद की जोर्जिन्हो के पहले हाफ के लेट पेनल्टी ने चेल्सी को एवर्टन से आगे निकलने में मदद की

    Jorginho ने पेनल्टी स्पॉट से खेल का एकमात्र गोल किया, जबकि एवर्टन के डिफेंडर बेन गॉडफ्रे को टखने में मोच आ गई।

    ब्लूज़ ने सीज़न का अपना पहला गेम पहले हाफ के ठहराव समय के नौवें मिनट में पेनल्टी की बदौलत जीत लिया।

    गुडिसन पार्क काफी समय से चेल्सी का पसंदीदा नहीं रहा है। उन्होंने लगातार चार गेम सहित पिछले तेरह में से नौ गेम गंवाए थे।

    पहले हाफ में घरेलू टीम के पास सबसे ज्यादा मौके थे। फिर भी, थॉमस ट्यूशेल की टीम ने बढ़त हासिल कर ली और जब अब्दुलाये डौकौरे ने बॉक्स के अंदर बेन चिलवेल को फाउल किया, तो जोर्जिन्हो को चेल्सी का सीजन का पहला गोल करने की अनुमति मिली।

    Raheem Sterling अपने फॉरवर्ड थ्री में सबसे तेज थे, जिसमें मेसन माउंट और काई हैवर्ट शांत थे, लेकिन ट्यूशेल को उम्मीद है कि समय और नए आगमन के साथ तालमेल और गुणवत्ता आएगी।

    चोटों से जूझ रहे एवर्टन

    इस बीच, हार में भी, एवर्टन के मैनेजर और चेल्सी के पूर्व महान लैम्पर्ड को प्रोत्साहन मिला।

    एवर्टन ने एक नेचुरल स्ट्राइकर के बिना पर्याप्त खतरा पेश किया- एंथनी गॉर्डन, डेमराई ग्रे, और डेले एली सभी केंद्र में पॉप अप हुए- चेल्सी के प्रत्येक तीन और गोलकीपर एडौर्ड मेंडी के लिए विभिन्न चरणों में विजिटर्स की सहायता के लिए दौड़ना।

    हालांकि, बेन गॉडफ्रे की शुरुआती और गंभीर निचले पैर की चोट एवर्टन के लिए एक महत्वपूर्ण नुकसान थी जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता था।

    दोनों क्लब अभी भी नए सत्र में अपनी भूमिका निभा रहे थे, जब एवर्टन को गॉडफ्रे के लिए वह झटका लगा, जो कैल्वर्ट लेविन की छह सप्ताह की छंटनी से भी अधिक महत्वपूर्ण था।

    गॉडफ्रे, बदलाव करने के लिए उत्सुक, वापस उछले और काई हैवर्ट का सामना किया, जिसने ढीली गेंद को इकट्ठा किया था, लेकिन उनका दाहिना पैर उनके शरीर के नीचे आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया, जिससे उन्हें मदद के लिए संकेत मिला।

    स्ट्रेचर पर लादने से पहले लगभग दस मिनट तक उनका इलाज किया गया और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

    गॉडफ्रे की चोट के बाद, आठ मिनट के अतिरिक्त समय का संकेत दिया गया और चेल्सी ने फाइनल में बढ़त बना ली।

    हैवर्ट के राइट विंग क्रॉस के साथ ठीक से जुड़ने में विफल होने के बाद, स्टर्लिंग ने चेल्सी के प्रयास को जीवित रखा, इससे पहले कि कौलीबेल ने चिलवेल को एवर्टन की डिफेंस के पीछे भेजा।

    दूसरे हाफ की शुरुआत में एवर्टन ने एक खतरा पेश किया। मेंडी और सिल्वा के बीच एक मामूली मिश्रण के बाद ग्रे के पास एलेक्स इवोबी की गेंद से आगे की ओर शूटिंग का मौका था, और घरेलू पक्ष फिर से बराबरी करने के करीब आ गया।

    Thomas Tuchel ने जीत पर प्रतिक्रिया दी

    कोच ने मैच के बारे में भी टिप्पणी की: "हमने पिछले सीज़न में यहां अंक हासिल करने के लिए संघर्ष किया है। आज हमारे पास अंक हैं, और जीत एक जीत होती है। यह हर चीज के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन हमें बेहतर होना है।"

    यह संभावना नहीं है कि हार फ्रैंक लैम्पार्ड को तनाव देगी, लेकिन वह अपने दो सेंटर डिफेंडरों की चोट से कहीं अधिक चिंतित होंगे।

    जब बेन गॉडफ्रे और येरी मीना की चोटों के बारे में बताया गया, तो लैम्पार्ड ने कहा, "ऐसा लगता है कि यह उनके पैर में एक छोटा सा फ्रैक्चर है ... हम इसका आकलन कर रहे हैं। वह कुछ समय के लिए बाहर होंगे, मीना टखने की चोट से ग्रस्त हैं और एक मैच के लिए उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है।"

    बेन गॉडफ्रे टखने की गंभीर चोट के साथ बाहर थे, जो उन्हें कई महीनों तक दरकिनार कर सकता था, जबकि येरी मीना चलने में असमर्थ होने के बाद खेल में बाद में चली गईं।

    हालांकि यह नए सीज़न या चेल्सी में नए टॉड बोहली युग को शुरू करने के लिए एक प्रदर्शन नहीं था, थॉमस ट्यूशेल को गुडिसन पार्क में असामान्य प्रोत्साहन मिला।

    वे यहां अक्सर नहीं आते और जीत जाते हैं, इसलिए उनके प्रदर्शन की परवाह किए बिना यह संतुष्टि का एक बड़ा स्रोत होगा।

     

    संबंधित आलेख