एवर्टन ने क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराया

    एवर्टन ने 20 मई को गुडिसन पार्क में प्रीमियर लीग मैच में क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराकर अगले सीजन के लिए प्रीमियर लीग की पोजिशन की पुष्टि की।
     

    गुडिसन पार्क में एवर्टन के सीमस कोलमैन गुडिसन पार्क में एवर्टन के सीमस कोलमैन

    हाफटाइम से पहले 0-2 से नाटकीय वापसी करने के बाद एवर्टन ने लगातार 69वें सीज़न के लिए अपना प्रीमियर लीग स्थान हासिल किया। माइकल कीन ने 54वें मिनट में, रिचर्डसन ने 75वें मिनट में और डोमिनिक कैल्वर्ट-लेविन ने 85वें मिनट में एवर्टन के लिए गोल किया, जबकि 21वें मिनट में जीन-फिलिप मटेटा ने और 36वें मिनट में जॉर्डन अय्यू ने क्रिस्टल पैलेस के लिए गोल किया। दूसरा गोल एकाग्रता, घबराहट, अव्यवस्था और दुर्भाग्य में चूक का एक संयोजन था। कोलमैन से एकाग्रता में कमी आई।

    क्रिस्टल पैलेस ने पहले हाफ में शानदार शुरुआत की और ज्यां-फिलिप माटेटा और जॉर्डन अयू ने गोल करके मेहमान टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। हालांकि, एवर्टन ने विजेता के रूप में उभरने के लिए अंतिम 45 मिनट में खेल को पलट दिया। माइकल कीन ने 54वें मिनट में मेसन होल्गेट से एक पास प्राप्त करने के बाद गेंद को नेट के दूर की ओर फेंका, जिससे क्रिस्टल पैलेस की बढ़त 2-1 हो गई।

    रिचार्लिसन ने 75वें मिनट में क्रिस्टल पैलेस के गोलकीपर जैक बटलैंड के पिछले हिस्से में गेंद को पीछे की ओर फेंक दिया, गेंद को ब्राजील के फॉरवर्ड के पैरों के पास सही तरीके से भेजने के प्रयास के बाद एवर्टन के स्कोर की बराबरी कर दी। घड़ी में पांच मिनट शेष होने के साथ, इंग्लिश मिडफील्डर डेमराई ग्रे ने क्रिस्टल पैलेस के डिफेंडरों को पेनल्टी क्षेत्र में एक शानदार डिलीवरी भेजी। डोमिनिक कैल्वर्ट-लेविन आगे बढ़े और डाइविंग हेडर के साथ जैक बटलैंड के पास गेंद भेज दी, जिससे एवर्टन को 3-2 की बढ़त मिल गई। एवर्टन अंतिम पांच मिनट में सभी महत्वपूर्ण जीत के लिए डिफेंसिव हो गए।

    लगातार 69वें सीजन के लिए ग्रैंड ओल्ड टीम एवर्टन एक टॉप-फ्लाइट क्लब होगा। और जब तक उन्होंने इसे पहले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन दिया है, उन्हें बहुत राहत मिली जब अंतिम सीटी बजी उतना ही संतोषजनक भी लगा।

    1994 और 1998 दोनों सीज़न के अंतिम दिनों में, एवर्टन ने सीज़न के अंतिम दिन गुडिसन पार्क टर्फ को साथ लिया। दोनों मौकों पर उन्हें जो चाहिए था, उसे पाने के लिए उनके पास बस इतना ही था।

    एवर्टन अब 39 अंकों के साथ बर्नले से चार अंक आगे 16वें स्थान पर है और एक मैच बाकी है। उनका अगला मुकाबला 22 मई को अमीरात स्टेडियम में प्रीमियर लीग के मैच में आर्सेनल से होगा।