Europa League: मैनचेस्टर यूनाइटेड बनाम शेरिफ तिरस्पोल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरोपा लीग में पहला गोल किया

    मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) ने गुरुवार को मोल्दोवा में शेरिफ तिरस्पोल को 2-0 से हराया, जिसमें क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सीजन का पहला और यूरोपा लीग में अपना पहला गोल किया।
     

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो

    टेन हैग की टीम ने रोनाल्डो के पेनल्टी की बदौलत यूरोपा लीग में अपना पहला अंक हासिल किया, जिसने 13 अगस्त को ब्रेंटफोर्ड से यूनाइटेड की 4-0 से हार के बाद से प्रीमियर लीग में शुरुआत नहीं की है।

    उनका यूरोपा लीग अभियान शेरिफ तिरस्पोल में जीत के बाद फिर से पटरी पर आ गया है, जिसका श्रेय क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और जादोन सांचो की जोड़ी के एक गोल को जाता है।

    यूनाइटेड की लगातार तीसरी जीत के साथ, 37 वर्षीय रोनाल्डो का कम महत्वपूर्ण उत्सव खेल के आराम के मूड के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है।

    जब रोनाल्डो ने गर्मियों में चैंपियंस लीग क्लब के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड (Old Trafford) को छोड़ने की कोशिश की और असफल रहे, तो यह एक तरह की अस्वाभाविक स्थिरता थी जिससे वह बचने के इच्छुक थे।

    जादोन सांचो ने 17वें मिनट में शेरिफ के शुरुआती दबाव को कम करने के लिए एक गोल किया। निचले कॉर्नर में ड्राइव लगाने से पहले उन्होंने ब्रूनो फर्नांडीस और क्रिश्चियन एरिक्सन के साथ अच्छी तरह से जोड़ा।

    सांचो ने उसी दिन अपना तीसरा सीज़न गोल किया जब गैरेथ साउथगेट ने उन्हें इंग्लैंड के अंतिम विश्व कप रोस्टर से बाहर कर दिया।

    यूनाइटेड का पिछले गुरुवार को ग्रुप ई का उद्घाटन मैच महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु से प्रभावित हुआ था, इसलिए एरिक टेन हैग की टीम को इस जीत की सख्त जरूरत थी।

    साइप्रस के ओमोनिया निकोसिया के खिलाफ एक जोड़ी गेम खेलने से पहले यूनाइटेड वर्तमान में ग्रुप ई में लालिगा क्लब के पीछे दूसरे स्थान पर है।

    हालांकि, शेरिफ के डिफेंडर स्टेजेपन राडेलजिक ने गोल लाइन से शानदार स्लाइडिंग क्लियरिंग की और रोनाल्डो की बढ़त से पहले सांचो को फिर से स्कोर करने से रोकने के लिए प्रयास किया।

    हालांकि, यूनाइटेड सभी प्रतियोगिताओं में अपने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उच्च स्तर पर प्रवेश करेगा, इस सप्ताहांत के बारे में चिंता करने के लिए कोई घरेलू खेल नहीं है।

    एरिक टेन हैग ने मैनचेस्टर यूनाइटेड की जीत और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल पर प्रतिक्रिया दी

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए शेरिफ तिरस्पोल के खिलाफ सीजन का अपना पहला गोल करने के बाद, एरिक टेन हैग ने स्ट्राइकर के प्रदर्शन पर टिप्पणी की।

    "रोनाल्डो को उस गोल की जरूरत थी। कई बार वह करीब आए, लेकिन वह इतना चाहते थे। हम उनके लिए खुश हैं, और टीम ने उन्हें गोल प्राप्त करवाने की कोशिश की। आप जानते हैं कि क्रिस्टियानो पेनल्टी स्कोर करेंगे।

    यूनाइटेड का रात का पहला गोल जादोन सांचो द्वारा किया गया था, जब उन्हें पता चला कि वह इटली और जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड के लिए नहीं खेलेंगे।

    "मैं वास्तव में खुश हूं (जादोन सांचो के लिए)। एक और गोल और उन्होंने अपने प्री-सीज़न में पहले ही कई गोल किए, और मुझे लगता है कि उनके पास सीज़न में तीन गोल हैं... वह अच्छा कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इसमें सुधार की बहुत गुंजाइश है, क्योंकि उनके पास बहुत सारे कौशल हैं।"

     

    संबंधित आलेख