यूरोपा लीग, बार्सिलोना बनाम इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट हाइलाइट्स: इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट ने यूरोपा लीग सेमीफाइनल में आगे बढ़ने के लिए बार्सिलोना को विनम्र किया

    जर्मन क्लब आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट कैंप नोउ में गया और यूरोपा लीग क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में कैटेलोनियाई टीम को झटका दिया।

    आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट ने बार्सिलोना सीएफ़ को हराया आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट ने बार्सिलोना सीएफ़ को हराया

    आगंतुक 3-2 बार्सिलोना ने पिछले 3 महीनों में 15 मैचों की नाबाद स्ट्रीक को तोड़ा। क्वार्टर फाइनल के पहले चरण को 1-1 से समाप्त करने के बाद जर्मन क्लब ने 4-3 के कुल योग के साथ टाई जीता।

    इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट शेल ने बार्सिलोना को झटका दिया

    जर्मन क्लब ने उम्मीदों से परे अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें उनके 30,000 से अधिक प्रशंसक मैच में शामिल हुए। अंडरडॉग इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट ने मेजबान बार्सिलोना को चौंका दिया, जिसके परिणामस्वरूप शुक्रवार को एक बड़ा उलटफेर हुआ।

    जर्मनी में पिछले हफ्ते क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 1-1 से समाप्त होने के बाद बार्सिलोना पसंदीदा था।

    एरिक गार्सिया द्वारा फाउल के बाद चौथे मिनट में पेनल्टी पर फिलिप कोस्टिक ने पहला गोल किया। इस पर बार्सिलोना की ओर से थोड़ी प्रतिक्रिया भी आई। राफेल बोरे की शानदार स्ट्राइक की बदौलत जर्मन पक्ष हाफ-टाइम ब्रेक से पहले 2-0 से आगे हो गया।

    एक घंटे के बाद, कास्टिक ने ओपन प्ले से अपना दूसरा गोल किया। इसने बार्सिलोना की यूरोपीय महत्वाकांक्षाओं को प्रभावी ढंग से समाप्त कर दिया।

    सर्जियो बुस्केट्स ने स्टॉपेज टाइम में कोंसिलेशन गोल किया। उनकी धमाकेदार स्ट्राइक एक बेहतर खेल के लिए उपयुक्त थी, लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन के कारण बर्बाद हो गई। मैच को खत्म करने के लिए मेम्फिस डेपे ने पेनल्टी को गोल के रूप में बदल दिया। इसने दूसरे चरण में 3-2 के अंतिम स्कोर पर मैच को अंतिम रूप दिया।

    इस सीजन में घरेलू मैच के बाहर नाबाद रहे आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट का सामना अब यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में वेस्ट हैम यूनाइटेड से होगा। जर्मन क्लब आखिरी बार 2019 में सेमीफाइनल में पहुंचा था और इस बार फाइनल में पहुंचने की कोशिश में होगा। दूसरी ओर, वेस्ट हैम यूनाइटेड ने ओलंपिक लियोनिस पर 4-1 की कुल जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश सुनिश्चित किया।

    यूरोपा लीग के दूसरे सेमीफाइनल में, आरबी लीपज़िग ने इटालियन पक्ष अटलंता बी.सी. को 2-0 से हराकर रेंजर्स एफ.सी. को ज्वाइन किया।

    यूरोपा लीग से बाहर होने के बाद बार्सिलोना के बॉस ज़ावी हर्नांडेज़ निराश

    बार्सिलोना के सुप्रीमो ज़ावी हर्नांडेज़ ने कैंप नोउ में आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट से अपनी टीम की 3-2 की हार को "बहुत बड़ी निराशा" के रूप में वर्णित किया, क्योंकि कैटलोनियन ने क्वार्टर फाइनल चरण में अपना यूरोपीय कैंपेन समाप्त कर दिया था।

    टाई के दोनों ओर बार्सिलोना की हार हुई और कैंप नोउ में फ्रैंकफर्ट ने जीत हासिल की। यह लगभग 30,000 जर्मन प्रशंसकों के सामने था जो अपने फुटबॉल क्लब द्वारा बनाए जा रहे इतिहास को देखने के लिए कैंप नोउ आए थे।

    "एक वास्तविक शर्म की बात है क्योंकि हम इस प्रतियोगिता को जीतना चाहते थे," ज़ावी ने कहा। "लेकिन हमें इंट्राचैट को बधाई देनी होगी। वे सेमीफाइनल में पहुंचने के हकदार थे और हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।  हम उस तरह नहीं खेले जैसे हमने हाल ही में खेला है। इसलिए हम बाहर हैं।"