ईपीएल में निर्वासन की लड़ाई: कौन रहेगा और कौन नीचे जाएगा

    प्रीमियर लीग सीज़न बहुत कुछ दांव पर लगाकर अपने समापन की ओर दौड़ रहा है। प्रीमियर लीग सीज़न 2021-22 अभियान के कारोबार के अंत तक लगभग पहुंच गया है

    क्या फ्रैंक लैम्पर्ड एवर्टन को बचा सकते हैं? क्या फ्रैंक लैम्पर्ड एवर्टन को बचा सकते हैं?

    आरोप-प्रत्यारोप की लड़ाई के बीच तीन टीमें प्रीमियर लीग में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही हैं। एवर्टन, लीड्स यूनाइटेड और बर्नले इस सीज़न के आखिरी हफ्तों में अपनी शीर्ष-उड़ान स्थिति के लिए जूझ रहे हैं।

    पदोन्नत होने के सिर्फ एक सीज़न के बाद, नॉर्विच सिटी को पहली बार निर्वासित किया गया था। वाॅटफोर्ड से उनके पीछे हटने की उम्मीद की जाती है, जिसमें आरोपित होने की सौ प्रतिशत संभावना है।

    चैंपियनशिप के तीसरे ट्रैप डोर में बर्नले, एवर्टन या लीड्स युनाइटेड को गिरावट का सामना करना पड़ेगा।

    सप्ताहांत में, प्रीमियर लीग के निर्वासन की लड़ाई में एक और मोड़ देखने को मिला। बर्नले और एवर्टन जीत गए, शीर्ष उड़ान से ड्रॉप से ​​बचने के लिए लीड्स यूनाइटेड को वापस मिश्रण में लाया।

    हाल ही में, बर्नले एक रोल पर रहा है, जिसने लगातार तीन गेम जीते हैं और आरोप क्षेत्र से बाहर निकल गया है। और अब लीड्स युनाइटेड रेलीगेशन क्षेत्र में आने के लिए पसंदीदा हैं।

    लीड्स यूनाइटेड शनिवार शाम को मैनचेस्टर सिटी के हाथों एलैंड रोड पर हार गई, जिससे मामला और बिगड़ गया। वे हाल के हफ्तों में चार में से तीन गेम जीतने में सफल रहे थे और वे खतरे से बाहर दिख रहे थे। चेल्सी पर जीत ने एवर्टन के निर्वासन की संभावना को काफी कम कर दिया है, और उनके हाथ में एक खेल भी है।

    कौन निर्वासित होने वाला है- बर्नले, एवर्टन, या लीड्स?

    ऐसा लगता है कि माइक जैक्सन के नेतृत्व में लगातार तीन जीत के बाद बर्नले निर्वासन क्षेत्र से बच गए हैं। शनिवार को वाटफोर्ड पर बर्नले की 2-1 की जीत ने हॉर्नेट्स को पीछे छोड़ दिया, लेकिन यह सीजन के अंत में आरोप से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

    घर से दूर बर्नले के पिछले संघर्षों का मतलब था कि वे स्पर्स या विला की यात्राओं के बारे में चिंता के साथ अपने अंतिम चार फिक्स्चर से संपर्क करेंगे। लेकिन शनिवार की जीत ने उन्हें लगातार जीत हासिल करने के लिए जरूरी आत्मविश्वास दिया होगा।

    इस स्तर पर बर्नले का भाग्य अच्छा रहा है और ऐसा लगता है कि वह बहुत आत्मविश्वास दिखा रहा है। वे निस्संदेह अपने पिछले चार मैचों में छह और अंक अर्जित कर सकते हैं और 40 अंकों के अंक तक पहुंच सकते हैं। इसलिए, ऐसा लग रहा है कि बर्नले इस बार बच जाएगा।

    यहां तक ​​कह दें कि रविवार को एवर्टन की चेल्सी पर 1-0 की जीत किसी यादगार से कम नहीं थी।

    एवर्टन तीन में से एकमात्र पक्ष है, जिसमें पांच जुड़नार शेष हैं। हालांकि, यह निश्चित नहीं है कि वे बर्नले या लीड्स से ऊपर जाने के लिए उस मैच में तीन अंक जीतेंगे।

    लीड्स युनाइटेड के खिलाफ टॉफी के गोल का बेहतर अंतर एक और सकारात्मक है। वे पांच दिनों में ब्रेंटफोर्ड और क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ संघर्षरत वाटफोर्ड और लगातार घरेलू खेलों की अपनी यात्रा से अधिकतम अंक हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे।

    इसलिए, एवर्टन भी अच्छा दिख रहा है और अंतिम तीन में समाप्त नहीं हो सकता है।

    विशेष रूप से, लीड्स युनाइटेड का सप्ताहांत खराब रहा क्योंकि एवर्टन और बर्नले दोनों ने क्रमशः चेल्सी और वाटफोर्ड पर जीत के साथ अपने जीवित रहने की संभावनाओं में सुधार किया।

    हालांकि अभी तक रेलीगेशन क्षेत्र में नहीं है, लीड्स युनाइटेड तीनों क्लबों के लिए सबसे अधिक खतरे में है।

    यॉर्कशायर पक्ष को भी एवर्टन और बर्नले की तुलना में कम गोल अंतर के कारण अपने जीवित रहने के अवसरों को खोने का खतरा है। यह प्रभावी रूप से उनके साथी संघर्षकर्ताओं की तुलना में उनके वर्तमान कुल से एक-बिंदु कटौती के रूप में कार्य करता है।