इंग्लैंड ने जर्मनी को 1-1 से बराबरी पर रोका; इटली शीर्ष ग्रुप में जीता

    इंग्लैंड 8 जून को जर्मनी के म्यूनिख में एलियांज एरिना में यूईएफए नेशंस लीग मैच में जर्मनी के खिलाफ 1-1 से बराबरी पर है।
     

    यूईएफए नेशंस लीग यूईएफए नेशंस लीग

    जर्मनी के लिए 50वें मिनट में जोनास हॉफमैन ने गोल किया, जबकि इंग्लैंड के लिए 88वें मिनट में हैरी केन ने गोल किया।

    जर्मनी अधिक मुखर दिख रहा था और उनके पास गेंद पर अधिक नियंत्रण था। जोनास हॉफमैन ने जर्मनी के लिए इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड के खिलाफ शानदार शॉट लगाकर घरेलू टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। जैक ग्रीलिश ने इंग्लैंड को स्कोर बराबर करने के मौके बनाने में मदद की। निको श्लॉटरबेक ने जर्मन पेनल्टी बॉक्स में फाउल किया, जिससे इंग्लैंड को पेनल्टी मिली। इंग्लैंड के लिए अपने 50वें अंतरराष्ट्रीय गोल के साथ हैरी केन ने शॉट लिया और गेंद को नेट में डाल कर 1-1 कर दिया।

    मैच के बाद, हैरी केन ने कहा, "मुझे गोल करना पसंद है। मैंने इसे हमेशा से प्यार किया है, खासकर अपने देश के लिए। जब ​​भी मैं टीम की मदद कर सकता हूं, मुझे ऐसा करने में खुशी होती है। मानसिकता दिखाना वास्तव में महत्वपूर्ण है; 1- 0 से पीछे, हमने खेल में वापस आने और परिणाम प्राप्त करने के लिए अच्छा चरित्र दिखाया। हम एक बहुत अच्छी जर्मन टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। हमारे पास अभी भी महत्वपूर्ण मैच हैं, विश्व कप यहीं होगा इससे पहले कि हम इसे जानें।

    इटली हंगरी को 2-1 से हराकर ग्रुप-3 में शीर्ष पर

    इटली की टीम ने 8 जून को इटली के सेसेना एफसी में द स्टैडियो डिनो मनुज़ी में यूईएफए नेशंस लीग मैच में हंगरी के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की।

    इटली की ओर से 30वें मिनट में निकोलो बरेला और 45वें मिनट में लोरेंजो पेलेग्रिनी ने गोल दागे। जियानलुका मैनसिनी ने 61वें मिनट में अपने ही गोल से हंगरी को जीवनदान दिया।

    निकोलो बरेला ने लियोनार्डो स्पिनाज़ोला से पास प्राप्त करने के बाद पेनल्टी बॉक्स के किनारे से नेट के शीर्ष कोने में एक शॉट के साथ इटली के लिए स्कोरिंग खोला। पहले हाफ के अंतिम मिनट में, लोरेंजो पेलेग्रिनी ने इटली के लिए बढ़त को दोगुना कर दिया और माटेओ पोलिटानो से एक अच्छी तरह से पास प्राप्त करने के बाद हंगरी के गोलकीपर डेन्स डिबुज़ को निचले स्तर के शॉट के साथ पीछे छोड़ दिया। जियानलुका मैनसिनी के प्रयास से हंगरी दूसरे हाफ में 2-1 से बढ़त बनाने में सफल रहा लेकिन स्कोर बराबर करने में नाकाम रहा।

    जीत के बाद, इटली लीग ए ग्रुप 3 चार्ट में दो मैचों में चार अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।

    इटली के मैनेजर रॉबर्टो मैनसिनी ने कहा, "पहले हाफ में यह अच्छा मैच था, लेकिन उनके लक्ष्य ने हमें मुश्किल में डाल दिया। हमें काफी अधिक अंतर से जीतना चाहिए था। हम भी थोड़े थके हुए थे, यह सामान्य है। एक मैच में एक गोल देना जो पहले ही समाप्त हो जाना चाहिए था, मुश्किल है। हम एक युवा पक्ष हैं जिसे कड़ी मेहनत करनी होगी। हमारी शुरुआत अच्छी रही है।