El Clasico: रियल मैड्रिड के सामने बार्सिलोना की एक न चली, मैड्रिड ने ला लीगा में बढ़त बनाई

    सीज़न का पहला एल क्लासिको हो चुका है, और रियल मैड्रिड इस मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना की तुलना में अधिक प्यार से देखेगा।
     

    फ़ाइल तस्वीर: बार्सिलोना, रोमा, स्पेन: रियल मैड्रिड के करीम बेंजेमा और पाब्लो मार्टिन फ़ाइल तस्वीर: बार्सिलोना, रोमा, स्पेन: रियल मैड्रिड के करीम बेंजेमा और पाब्लो मार्टिन

    रविवार (16 अक्टूबर) को एकतरफा मैड्रिड मैच में, रियल ने करीम बेंजेमा, फेडे वाल्वरडे और रोड्रिगो के गोलों की बदौलत मैच जीता।

    मैच से पहले, दोनों टीमों के अंक बराबर थे, लेकिन बार्का ने गोल अंतर पर ला लीगा को लीड दिलाई। खेल के बाद, रियल 3 अंक तालिका में सबसे ऊपर बैठता है।

    और ऐसा कोई क्षण नहीं था जब बार्का ने तीनों प्वाइंट के साथ भागने की थ्रेट दी हो। अधिकांश मैच के लिए, वे दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम थे।

    मैच की शुरुआत में भी, बेंजेमा के शानदार फिनिश के सौजन्य से रियल आगे निकल गया। टोनी क्रोस ने विनीसियस जूनियर के लिए गेंद के माध्यम से एक अच्छा पिरोया, लेकिन उनका टच भारी था और मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन को पैरी करने की अनुमति दी।

    हालांकि, ढीली गेंद बेंजेमा के पास गिर गई, जो शॉट को रोकने की कोशिश कर रहे बार्का खिलाड़ियों की हड़बड़ी के बीच में समाप्त हो गई।

    दूसरा गोल कुछ हद तक खेल की दौड़ के खिलाफ आया, लेकिन कोई यह नहीं कह सकता कि यह योग्य नहीं था। डैनी कार्वाजल ने विनीसियस को गेंद के माध्यम से अच्छी तरह से जवाबी हमला किया।

    खेल के एक स्लीक मार्ग ने अंततः फेरलैंड मेंडी द्वारा गेंद को वाल्वरडे पर गिराते हुए देखा, और पूर्व ने बॉक्स के ठीक बाहर से एक अच्छी तरह से हिट शॉट के साथ कोई गलती नहीं की। अचानक रियल क्रूज नियंत्रण में था।

    यह कहना ठीक नहीं है कि बार्का के पास उनके क्षण नहीं थे। हालाँकि, उन्होंने पर्याप्त मौके नहीं बनाए, और जो उन्होंने बनाए, वे परिवर्तित नहीं हुए।

    रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, बार्का के लिए सीज़न के माध्यम से इतने नैदानिक, एक गिल्ट-एज मौका चूक गए जब एक शॉट का एक स्लाइडिंग टैकल किसी तरह बार के ऊपर चला गया।

    और ब्रेक के बाद बार्सिलोना के लिए चीजें नहीं सुधरीं। उन्होंने गेंद को ज्यादा देखना जारी रखा लेकिन इसके साथ बहुत कम प्रदर्शन कर सके।

    रियल के पास 52वें मिनट में एक तिहाई स्कोर हो सकता था, लेकिन बेंजेमा के शानदार फिनिश को ऑफसाइड के लिए सही ढंग से खारिज कर दिया गया था। भाग्य में बदलाव के लिए बेताब, ज़ावी हर्नांडेज़ ने परिवर्तनों में भाग लिया।

    उनके दो विकल्प - फेरान टोरेस और अनु फाती - अंततः बार्सिलोना को खेल में वापस लाने के लिए गठबंधन करेंगे, भले ही कुछ समय के लिए।

    फाती ने बाएं फ्लैंक पर जगह पाई और टोरेस के लिए गेंद रखी, जिसने आसान फिनिश किया और उसे खींच लिया। अचानक, 7 मिनट शेष होने के साथ, एक ड्रा एक वास्तविक संभावना लग रही थी।

    हालांकि, वह दूसरा गोल कभी नहीं आया - और चोट के कारण अंक जोड़ने के लिए, रियल विकल्प रोड्रिगो पर एरिक गार्सिया स्टॉम्प ने देर से पेनल्टी स्वीकार की।

    रॉड्रिगो ने कोई गलती नहीं की, यह सुनिश्चित करने के लिए कि तीन बिंदुओं पर हस्ताक्षर किए गए, सील किए गए और लॉस ब्लैंकोस के लिए वितरित किए गए।

    बार्सिलोना अब लीग में शीर्ष पर नहीं है और चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण से बाहर होने की संभावना को कम कर रहा है।

    यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इस झटके से कैसे आगे बढ़ते हैं - और क्या जावी अपनी नौकरी बरकरार रखते हुए मंथन से बचे रहते हैं या नहीं।