इंग्लिश प्रीमियर लीग में प्लेयर ऑफ द सीजन के लिए आठ खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया

    ईए स्पोर्ट्स प्लेयर ऑफ़ द सीज़न को हर साल इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से सम्मानित किया जाता है। प्रीमियर लीग में सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ी को मान्यता देता है, और प्राप्तकर्ता का फैसला जनता के वोटों के माध्यम से होता है जो क्लब के 20 कप्तानों और फुटबॉल विशेषज्ञ के एक पैनल के साथ संयुक्त होता है।
     

    ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड (लिवरपूल) ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड (लिवरपूल)

     यह आमतौर पर मई के तीसरे सप्ताह तक घोषित किया जाता है।  इस साल, मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रुने और जोआओ कैंसेलो, लिवरपूल के मोहम्मद सालाह और ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड सहित आठ प्रशंसकों के पसंदीदा और प्रसिद्ध फुटबॉल सितारों को ड्रॉ में नामित किया गया था।  2021/22 सीज़न के लिए सभी नामांकित व्यक्तियों की सूची।

     ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड (लिवरपूल)

    राइट-बैक लिवरपूल खेलते हुए, ट्रेंट पिच के दोनों सिरों पर उचित नियंत्रण प्रदर्शित करता है, 2021/22 में दूसरे सबसे अच्छे बचाव के लिए हावी दाहिना फ्लैंक था, जिसमें दो गोल किए गए और 12 और सेट किए गए।

    जारोड बोवेन (वेस्ट हैम यूनाइटेड)

    वेस्ट हैम यूनाइटेड का विंगर क्लब में दूसरा खिलाड़ी होता है, जो इंग्लिश प्रीमियर लीग सीज़न में 12 स्कोर करने और पाओलो डि कैनियो के 10 को स्थापित करने में गोल और सहायता दोनों के लिए दोहरे अंक तक पहुँचता है। ट्रेंट के अलावा, केवल दो अन्य खिलाड़ी इस कार्यकाल में यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे।

    जोआओ कैंसिलो (मैनचेस्टर सिटी)

    कैंसिलो मैनचेस्टर सिटी के सबसे बहुमुखी खिलाड़ियों में से एक है।  फुल-बैक ने अपने किसी भी आउटफील्ड खिलाड़ी के सबसे अधिक मिनट खेले हैं और डिवीजन में सबसे अधिक पास पूरे किए हैं। उनका लक्ष्य और सहायता मिलान आठ गोल के बराबर है।

    केविन डी ब्रुने (मैनचेस्टर सिटी)

    2019/20 विजेता का लक्ष्य एक से अधिक ईए स्पोर्ट्स प्लेयर ऑफ़ द सीज़न पुरस्कार जीतने वाला केवल चौथा खिलाड़ी बनना है। उनके 15 गोल और सात सहायकों ने उन्हें दिग्गजों नेमांजा विदिक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और थियरी हेनरी का अनुकरण करने के लिए सबसे आगे और ठीक पीछे रखा है।

    बुकायो शक (आर्सेनल)

    इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस साल के संस्करण में साका के प्रयासों की परिणति आर्सेनल के शीर्ष चार में हुई। सिर्फ 20 साल की उम्र में, साका ने 2015/16 के बाद पहली बार अपने क्लब को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए प्रेरित किया है।  अब उनके खाते में 11 गोल और छह असिस्ट हैं, इसके अलावा पिछली गर्मियों के यूईएफए यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल में पेनल्टी-शूटआउट से दिल टूटने के बाद उनकी साहसी वापसी ने सबका दिल चुरा लिया है।

    मोहम्मद सलाह (लिवरपूल)

    मिस्र के अंतरराष्ट्रीय मोहम्मद सलाह इस समय गोल्डन बूट रेस में अग्रणी हैं।  उसके पास 22 गोल हैं, और इस साल वह चार अलग-अलग प्रीमियर लीग सीज़न में 20+ गोल करने वाले छठे खिलाड़ी बन गए।

    सोन ह्युंग-मिन (टोटेनहम हॉटस्पर)

    मौजूदा सीजन में गोल करने की अपनी क्षमता की बात आती है तो सोन अजेय है। उनके पास अब 21 गोल हैं और वह गोल्डन बूट रेस में सलाहा के बाद अगले व्यक्ति हैं, और दिलचस्प बात यह है कि उनकी कोई भी स्ट्राइक पेनल्टी किक नहीं रही है।

    जेम्स वार्ड-प्रूज़ (साउथहैम्प्टन)

    साउथेम्प्टन के कप्तान पूरे सत्र में एक असाधारण मिडफील्डर रहे हैं। उनके नौ में से चार गोल सीधे फ्री-किक से हुए हैं। इसके अलावा, फिल फोडेन ने प्रीमियर लीग यंग प्लेयर ऑफ़ द सीज़न का पुरस्कार जीता। इस बीच, पेप गार्डियोला और जुर्गन क्लॉप मैनेजर ऑफ द सीजन के लिए पांच सदस्यीय शॉर्टलिस्ट में हैं।
     

     

    संबंधित आलेख