Durand Cup 2022: Rajasthan United ने Emami East Bengal को गोल रहित ड्रॉ पर रोका

    25 अगस्त को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के किशोर भारती क्रीरंगन स्टेडियम में राजस्थान यूनाइटेड और इमामी ईस्ट बंगाल के बीच रोमांचक डूरंड कप संघर्ष एक गोल रहित ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ।
     

    डूरंड कप: राजस्थान यूनाइटेड ने इमामी ईस्ट बंगाल को रोका डूरंड कप: राजस्थान यूनाइटेड ने इमामी ईस्ट बंगाल को रोका

    राजस्थान यूनाइटेड (Rajasthan United) ने 2022 डूरंड कप में ग्रुप बी मैचों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने शानदार प्रदर्शन के साथ एटीके मोहन बागान को 3-2 से हराकर इमामी ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर मजबूर करने के लिए एक प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

    इमामी ईस्ट बंगाल (Emami East Bengal) ने भारतीय नौसेना के खिलाफ अपने पिछले संघर्ष से चार बदलाव किए क्योंकि तुहिन दास, एलेक्स लीमा, चरलाम्बोस क्यारीकौ, और जेरी लालरिनजुआला मैदान पर चले गए। वहीं, ब्राजील के मिडफील्डर सर्जियो बारबोजा जूनियर ने राजस्थान यूनाइटेड के लाइनअप को मजबूती प्रदान की।

    इमामी ईस्ट बंगाल ने पहले हाफ की आक्रामक शुरुआत की क्योंकि सुमित पासी और सुहैर कई बार गोल करने के करीब पहुंच गए। अंकित के चोटिल होने पर रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड को विकल्प बनाना पड़ा।

    अनिकेत जाधव ने अमरजीत कियाम को राजस्थान यूनाइट पेनल्टी एरिया में शानदार क्रॉस भेजा। फिर भी, मणिपुर की 21 वर्षीय मूल निवासी ने इमामी ईस्ट बंगाल के लिए बढ़त हासिल करने का सुनहरा मौका गंवा दिया।

    सुहैर ने गोल की ओर चार्ज किया और राजस्थान के गोलकीपर के खिलाफ 1vs1 स्थिति में प्रवेश किया। हालांकि, उनके ऑन-टारगेट शॉट को नीरज ने गोलकीपिंग के एक पल में बचा लिया। उन्हें पहले हाफ के अंतिम क्षणों में गोल करने का एक और मौका मिला लेकिन वे गोल करने में असफल रहे।

    इमामी ईस्ट बंगाल ने मैच के दूसरे हाफ में आक्रामक गति जारी रखी, राजस्थान यूनाइटेड को भी गोल करने के कुछ मौके मिले।

    अनिकेत जाधव ने तीन डिफेंडरों को ड्रिबल किया और जैरी को एक उत्कृष्ट क्रॉस उठाया, जो अपने हेडर के साथ नेट के पीछे भेजने में नाकाम रहे।

    राजस्थान यूनाइटेड ने 61वें मिनट में पेनल्टी कार्नर जीता, जब लालरेमसंगा रिप्लेसमेंट सौविक चक्रवर्ती के टैकल पर फिसल गए। सर्जियो बारबोज़ा ने शॉट लिया, लेकिन कमलजीत ने आराम से बचा लिया।

    राजस्थान यूनाइटेड 75वें मिनट में दो नए विकल्प चांसो और मैरिटन चाव्स को मैदान में लाने के बाद आक्रमण मोड में चला गया। हालांकि, इमामी ईस्ट बंगाल की डिफेंसिव लाइन ने स्कोर को 0-0 से रोके रखा।

    राजस्थान यूनाइटेड का अगला मुकाबला 29 अगस्त को मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) से होगा, जबकि इमामी ईस्ट बंगाल एफसी का मुकाबला 28 अगस्त को एटीके मोहन बागान (ATK Mohun Bagan) से होगा।

     

    संबंधित आलेख