Durand Cup 2022: मोहम्मडन एससी ने केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

    मोहम्मडन एससी ने 9 सितंबर को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में विवेकानंद युवा भारती क्रीरंगन में डूरंड कप (Durand Cup) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की।

    डूरंड कप डूरंड कप

    कोलकाता स्थित क्लब मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने डूरंड कप के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स की युवा टीम पर पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया, जबकि अभिषेक हलदर और फास्लू जैसे शीर्ष खिलाड़ियों की चोटों के कारण अनुपस्थिति थी।

    ब्लैक एंड व्हाइट ब्रिगेड ने आक्रामक रूप से मैच शुरू किया, अजहरुद्दीन मलिक ने केरला ब्लास्टर के हाफ में गेंद को अपने नियंत्रण में ले लिया और गेंद को सफीउल के पास भेज दिया, जिन्होंने इसे मोहम्मडन स्पोर्टिंग के अटैकर अभाश थापा को पास भेज दिया।

    23 वर्षीय स्ट्राइकर ने आगे बढ़कर गेंद को मार्कस जोसेफ के पास भेज दिया। 31 वर्षीय ट्रिनिडाडियन स्ट्राइकर ने केरला ब्लास्टर्स के गोल की ओर एक क्रॉस उठा लिया। एसके फैयाज ने गेंद पकड़ी और उसे नेट में डालकर मोहम्मडन स्पोर्टिंग के लिए 1-0 कर दिया।

    केरला ब्लास्टर्स ने वापस लड़ने की कोशिश की और कई शानदार मौके बनाए लेकिन स्कोर की बराबरी करने में नाकाम रहे। मोहम्मडन स्पोर्टिंग के लिए पहला हाफ 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    दूसरे हाफ की शुरुआत मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने बैक-टू-बैक अटैक्स के साथ की। आखिरकार उन्हें 58वें मिनट में एक सफलता मिली जब मार्कस जोसेफ ने नाइजीरियाई डेब्यू करने वाले अबियोला दौडा को एक क्रॉस भेजा। 34 वर्षीय गेंद पर उछला, लेकिन संबंध बनाने में असफल रहा।

    मार्कस जोसेफ और फैयाज के शानदार पासिंग की बदौलत अबियोला दौडा ने गेंद को फिर से हासिल किया। एक मिनट बाद, अबियोला दौडा ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग की बढ़त को दोगुना करने के लिए गेंद को नेट में डाल दिया।

    अबियोला ने 84वें मिनट में एक और गोल जोड़ा, जब अभिषेक आंबेकर ने केरला ब्लास्टर्स के बॉक्स में एक अच्छी तरह से रखा हुआ क्रॉस उठाया, जिससे नाइजीरियाई स्ट्राइकर ने गेंद को गोल में डालने की अनुमति दी।

     

    संबंधित आलेख