Durand Cup 2022: जमशेदपुर एफसी ने एफसी गोवा को 1-0 से हराया; तपन हलदर ने किया विजयी गोल

    जमशेदपुर एफसी (Jamshedpur FC) ने 26 अगस्त को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के साल्ट लेक स्टेडियम में तपन हलदर के देर से गोल की मदद से एफसी गोवा के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की।

    डूरंड कप: जमशेदपुर एफसी ने एफसी गोवा को 1-0 से हराया डूरंड कप: जमशेदपुर एफसी ने एफसी गोवा को 1-0 से हराया

    जमशेदपुर एफसी की अगुवाई में कार्लोस संतामरीना ने मजबूत शुरुआत की और 20वें मिनट में गोल करने का मौका मिला। हालांकि, रुतमाविया के शॉट को एफसी गोवा के गोलकीपर ऋतिक तिवारी ने टाल दिया।

    रेड माइनर्स को पहले हाफ में बचे पांच मिनट में बढ़त हासिल करने का एक और सुनहरा मौका मिला। कीसन एंजेलो सिंह ने एक शक्तिशाली लंबी दूरी की गोली चलाई, लेकिन गोल में बदलने में असफल रहे।

    पहला हाफ बिना किसी गोल के समाप्त हुआ क्योंकि जमशेदपुर एफसी मैदान पर अपने दबदबे के बावजूद गोल करने में असफल रहा।

    जमशेदपुर एफसी ने दूसरे हाफ में एफसी गोवा (FC Goa) की डिफेंसिव लाइन पर दबाव बनाना जारी रखा और 75वें मिनट में पेनल्टी लगाकर उसे गतिरोध तोड़ने का एक और मौका मिला।

    विनील पुजारी ने शॉट लिया लेकिन एफसी गोवा के कीपर के रूप में परिवर्तित करने में असफल रहे ऋतिक तिवारी ने गोलकीपिंग की प्रतिभा के एक पल में उन्हें गोल से वंचित कर दिया।

    एफसी गोवा ने कुछ ही मिनटों बाद पलटवार किया। फ्रांगकी बुआम ने गोल की ओर चार्ज किया, लेकिन उनका शॉट सीधे गोलकीपर के पास गया।

    जमशेदपुर एफसी ने अंतत: 84वें मिनट में गतिरोध को तोड़ा जब तपन हलदर ने अच्छी तरह से बनाए गए शॉट के साथ गेंद को नेट में डाल दिया।

    एफसी गोवा ने दूसरे हाफ के अंतिम क्षणों में बराबरी की तलाश शुरू कर दी, लेकिन जमशेदपुर एफसी ने अंतिम सीटी बजने तक अपनी संकीर्ण बढ़त बनाए रखने के लिए मजबूती से काम किया।

    जमशेदपुर एफसी की 2022 के Durand Cup में यह पहली जीत थी। वे अब ग्रुप ए चार्ट में तीन मैचों में तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

    जमशेदपुर एफसी 1 सितंबर को अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में भारतीय वायु सेना के साथ भिड़ेगा, जबकि एफसी गोवा का सामना 30 अगस्त को बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) से होगा।

     

    संबंधित आलेख