Durand Cup 2022: एफसी गोवा ने बेंगलुरू एफसी के साथ 2-2 से बराबरी कर वापसी की

    30 अगस्त को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के साल्ट लेक स्टेडियम में एफसी गोवा (FC Goa) और बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) के बीच रोमांचक डूरंड कप संघर्ष 2-2 से ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ।

    डूरंड कप: एफसी गोवा ने बेंगलुरू एफसी के साथ 2-2 से बराबरी पर वापसी की डूरंड कप: एफसी गोवा ने बेंगलुरू एफसी के साथ 2-2 से बराबरी पर वापसी की

    विनियमन समय के भीतर, 24वें मिनट में सुनील छेत्री और 26वें मिनट में शिवशक्ति ने बेंगलुरु एफसी के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    इसके विपरीत, एफसी गोवा के लिए फ्रांगकी बुम ने 53वें मिनट में और लेस्ली रेबेलो ने 64वें मिनट में गोल किया।

    बेंगलुरू एफसी को शुरुआती झटका लगा क्योंकि प्रिंस इबारा ने खेल की शुरुआत में ही मांसपेशियों को खिंचा हुआ पाया और उन्हें शिवशक्ति से बदलना पड़ा। उन्हें आखिरकार एक सफलता तब मिली जब अनुभवी भारतीय स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने एफसी गोवा के गोलकीपर ऋतिक तिवारी को एक फ्रीकिक से एक शक्तिशाली शॉट मारा।

    दो मिनट बाद, ब्रूनो रामिरेस ने बाएं कॉर्नर पर उदंता सिंह को एक जबरदस्त पास भेजा। 26 वर्षीय मणिपुर के मूल निवासी ने इसे स्थानापन्न शिवशक्ति की अगुवाई की, जिसने गेंद को नेट में डालकर बेंगलुरु एफसी के लिए स्कोर 2-0 कर दिया।

    ब्लू ने अपनी जीत की गति जारी रखी क्योंकि सुनील छेत्री बढ़त को और बड़ा करने के करीब आए लेकिन अपनी फ्रीकिक को बदलने में नाकाम रहे। पहला हाफ बेंगलुरु एफसी के लिए 2-0 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

    एफसी गोवा ने दूसरे हाफ की आक्रामक शुरुआत की, और फ्रांगकी बुम ने ढीली गेंद पर नियंत्रण करने और गोलकीपर को पार करने के बाद घाटे को 2-1 से कम करने के लिए गेंद को नेट में डाल दिया।

    मिडफील्डर शिवशक्ति को गेंद पास करने से पहले उदंता सिंह, सुनील छेत्री और शिवशक्ति ने त्रिकोणीय खेल का शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, एफसी गोवा के गोलकीपर ऋतिक तिवारी ने बेंगलुरू एफसी को अपने तीसरे गोल से इनकार करने के लिए दृढ़ता से पकड़ लिया।

    एफसी गोवा ने बेंगलुरु एफसी की डिफेंसिव लाइन पर दबाव बनाने की कोशिश की। लेस्ली रेबेलो पेनल्टी बॉक्स में टूट गया और स्कोर को बराबर करने के लिए कीपर के पैरों के माध्यम से एक शॉट निकाल दिया। कोई भी पक्ष अधिक गोल करने में विफल रहा और मैच ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ।

    मैच ड्रॉ होने पर दोनों टीमों ने एक-एक अंक हासिल किए। हालांकि, डूरंड कप के क्वार्टर फाइनल में एक स्थान हासिल करने के लिए, बेंगलुरु एफसी के लिए ग्रुप ए चार्ट पर दूसरा स्थान सुनिश्चित करने के लिए सिर्फ एक अंक पर्याप्त था।

    बेंगलुरू एफसी 1 सितंबर को डूरंड कप के अपने अंतिम ग्रुप चरण संघर्ष में मोहम्मडन एफसी के साथ भिड़ेंगे