Durand Cup 2022: इमामी ईस्ट बंगाल ने मुंबई सिटी एफसी पर 4-3 से जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया

    इमामी ईस्ट बंगाल ने कोलकाता के किशोर भारती स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ 4-3 से जीत के साथ अपने डूरंड कप अभियान का अंत किया।

    आइकॉनिक इंडियन फुटबॉल क्लब: ईस्ट बंगाल आइकॉनिक इंडियन फुटबॉल क्लब: ईस्ट बंगाल

    विनियमन समय के भीतर, 17वें और 34वें मिनट में सुमीत पासी और 22वें और 81वें मिनट में क्लेटन सिल्वा ने इमामी ईस्ट बंगाल के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    इसके विपरीत मुंबई सिटी एफसी (Mumbai City FC) के लिए ग्रेग स्टीवर्ट ने 27वें मिनट में और लल्लियांजुआला छांगटे ने 36वें और 43वें मिनट में गोल किया।

    28 अगस्त को कोलकाता डर्बी में इमामी ईस्ट बंगाल (Emami East Bengal) के एटीके मोहन बागान से 1-0 से हारने के बाद मुंबई सिटी एफसी ने पहले ही डूरंड कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली थी।

    इमामी ईस्ट बंगाल ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और तुरंत मुंबई सिटी एफसी डिफेंस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। थोंगखोसिएम हाओकिप ने मिडफील्ड में गेंद को अपने कब्जे में ले लिया और क्लीटन सिल्वा को एक पास भेजा, लेकिन मुंबई सिटी के गोलकीपर मोहम्मद नवाज लड़खड़ाए नहीं।

    एक मिनट बाद, जैरी लालरिनजुआला ने मुंबई सिटी एफसी बॉक्स में सुमित पासी की ओर एक क्रॉस शॉट मारा। 27 वर्षीय भारतीय फारवर्ड ने इमामी ईस्ट बंगाल के लिए स्कोरिंग खोलने के लिए एक डाइविंग हेडर के साथ गेंद को नेट में डाल दिया।

    क्लीटन सिल्वा ने एक और खतरनाक अटैक किया और मुंबई सिटी एफसी की डिफेंसिव लाइन को तोड़कर इमामी ईस्ट बंगाल की फ्री किक से बढ़त को दोगुना कर दिया।

    मुंबई सिटी एफसी ने जवाबी अटैक किया, और ग्रेग स्टीवर्ट ने 27वें मिनट में बिपिन से पास प्राप्त करने के बाद एक उत्कृष्ट साइडकिक के साथ घाटे को 2-1 से कम कर दिया।

    क्लेटन सिल्वा ने बाएं फ्लैंक पर शानदार स्कोर बनाया और गेंद को सुमित पासी के पास ले गए, जिन्होंने मुंबई सिटी के गोलकीपर मोहम्मद नवाज को 3-1 से हरा दिया।

    लल्लियांजुआला छंगटे ने मुंबई सिटी एफसी के लिए सात मिनट के भीतर दो गोल जोड़े। पहला हाफ दोनों पक्षों के बीच 3-3 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

    पहले गोल के बाद दोनों पक्षों ने दूसरे हाफ में गोल करने के लिए संघर्ष किया। इमामी ईस्ट बंगाल को अंतत: 81वें मिनट में एक सफलता मिली जब क्लीटन सिल्वा ने गेंद को मिडफील्ड में रोक लिया और उसे अमरजीत कियाम को दे दिया, जिन्होंने इसे क्रॉस के साथ क्लीटन सिल्वा को लौटा दिया।

    35 वर्षीय ब्राजीलियाई ने कोई गलती नहीं की और इमामी ईस्ट बंगाल की जीत पर मुहर लगा दी।

    इमामी ईस्ट बंगाल ग्रुप बी चार्ट में चार मैचों में पांच अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही, जबकि मुंबई सिटी एफसी चार मैचों में सात अंकों के साथ टॉप पर रही।

     

    संबंधित आलेख