Durand Cup 2022: चेन्नइयन एफसी ने नेरोका एफसी को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित की

    डूरंड कप का अंतिम ग्रुप सी संघर्ष 5 सितंबर को इंफाल, मणिपुर के खुमान लम्पक स्टेडियम में नेरोका एफसी को 2-0 से हराकर चेन्नईयिन एफसी के साथ क्वार्टरफाइनल स्थान हासिल करने के साथ समाप्त हुआ।

    चेन्नईयिन एफसी ने नेरोका एफसी को 2-0 से हराया चेन्नईयिन एफसी ने नेरोका एफसी को 2-0 से हराया

    विनियमन समय के भीतर, 15वें मिनट में अनिरुद्ध थापा और 71वें मिनट में हखमनेशी वफा ने चेन्नईयिन एफसी (Chennaiyin FC) के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे। वहीं, नेरोका एफसी का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका।

    चेन्नईयिन एफसी ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की और पूरे खेल में मेजबान टीम पर हावी रही। चेन्नईयिन के कप्तान अनिरुद्ध थापा ने नेरोका सेंटर-बैक डेविड सिम्बो की आकस्मिक लंबी गेंद प्राप्त करने के बाद पहले हाफ में 15 मिनट में गेंद को नेट में डाल दिया।

    नेरोका एफसी (Neroca FC) त्वरित गोल से स्तब्ध रह गया और उसने पलटवार किया लेकिन चेन्नईयिन एफसी की डिफेंस वॉल तोड़ने में विफल रहा। रहीम अली ने लेफ्ट फ्लैंक पर चार्ज किया और एक क्रॉस भेजने की कोशिश की, लेकिन इसे नेरोका एफसी ने ब्लॉक कर दिया।

    चेन्नईयिन एफसी को बढ़त को दोगुना करने के कई सुनहरे मौके मिले, लेकिन पहला हाफ 1-0 से समाप्त होने के कारण वह गोल करने में असफल रहा।

    हखमनेशी वफ़ा ने दूसरे हाफ में अनिरुद्ध थापा फ्रीकिक प्राप्त करने के बाद चेन्नईयिन एफसी के लिए बढ़त को दोगुना कर दिया। नेरोका एफसी ने अटैक में अधिक खिलाड़ियों को प्रतिबद्ध किया लेकिन उनका ज्यादा इस्तेमाल करने में असफल रहा।

    चेन्नईयिन एफसी की जीत में अनिरुद्ध थापा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने एक गोल और एक असिस्ट करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

    चेन्नईयिन एफसी ने ग्रुप बी चार्ट पर अपने ग्रुप स्टेज के मैचों को चार मैचों में सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर समाप्त कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नेरोका एफसी ने चार मैचों में चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर अपना अभियान समाप्त किया।

    चेन्नईयिन एफसी का अगला मुकाबला 11 सितंबर को डूरंड कप के क्वार्टर फाइनल में मुंबई सिटी एफसी से होगा।

    राजस्थान यूनाइटेड एफसी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है

    राजस्थान यूनाइटेड एफसी ने भी 5 सितंबर को कोलकाता के किशोर भारती क्रीरंगन में भारतीय नौसेना एफटी को 2-0 से हराकर 2022 डूरंड कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

    राजस्थान यूनाइटेड एफसी (Rajasthan United FC) ने 37 मिनट के गोलरहित एक्शन के बाद 15 मिनट के अंदर दो गोल कर बढ़त बना ली। युसुफ एट्रिस ने 73वें मिनट में और सर्जियो बारबोसा ने 88वें मिनट में गोल कर राजस्थान यूनाइटेड एफसी की जीत सुनिश्चित की।

     

    संबंधित आलेख