Durand Cup 2022: बेंगलुरु एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

    11 सितंबर को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के किशोर भारती स्टेडियम में ओडिशा एफसी (Odisha FC) पर 2-1 से जीत हासिल करने के बाद बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) ने डूरंड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
     

    बेंगलुरु एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई बेंगलुरु एफसी ने ओडिशा एफसी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

    विनियमन समय के भीतर, 97 वें मिनट में लियोन ऑगस्टाइन और 120 + 1 मिनट में रॉय कृष्णा बेंगलुरु एफसी के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे। इसके विपरीत, 115वें मिनट में ओडिशा एफसी के लिए मौरिसियो डिएगो ने गोल किया।

    पहले हाफ की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि दोनों में से कोई भी टीम खेल पर पूरी तरह काबू पाने में नाकाम रही। ओडिशा एफसी को बढ़त हासिल करने के लिए दो मौके मिले लेकिन उसे गंवा बैठे।

    पहला आठवें मिनट में जब डिएगो मौरिसियो का शॉट निशाने पर गया और दूसरा 11वें मिनट में जब बेंगलुरू एफसी के गोलकीपर गुरप्रीत संधू ने नंदकुमार की स्ट्राइक रोक दी।

    दूसरा हाफ पहले वाले के समान ही चला क्योंकि दोनों पक्ष गोल करने में विफल रहे। बेंगलुरू एफसी के डिफेंडर संदेश झिंगन को 64वें मिनट में गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह सही कनेक्शन नहीं बना सके।

    लियोन ऑगस्टाइन द्वारा एक और फ्री किक जीतने के बाद बेंगलुरु एफसी को 76वें मिनट में एक और सुनहरा मौका मिला। मिलन जोवानोविक ने खुद को जावी की फ्रीकिक पर एक फ्री हेडर के साथ पाया लेकिन दुर्भाग्य से इसे गोल से दूर रखा।

    90 मिनट की गलती से भरा नियमन समय बिना किसी गोल के समाप्त हो गया, और मैच को अतिरिक्त समय में भेज दिया गया। बेंगलुरू एफसी को अंतत: 97वें मिनट में सफलता मिली जब फैसल ने लेफ्ट फ्लैंक पर गेंद को अपने नियंत्रण में ले लिया और लियोन ऑगस्टीन को एक क्रॉस उठा दिया।

    23 वर्षीय कोझीकोड के मूल निवासी ने नियंत्रण ले लिया और एक शक्तिशाली बाएं पैर की स्ट्राइक के साथ गेंद को नेट में डाल दिया। ओडिशा एफसी ने 103वें मिनट में दस सदस्यीय टीम के साथ पलटवार किया। ऑस्ट्रेलियाई ओसामा ने शॉट लिया, लेकिन बेंगलुरु एफसी ने गोलकीपिंग के एक पल में इसे बचा लिया।

    हालांकि, ओडिशा एफसी ने अंत में हाफ-टाइम से ठीक पहले स्कोर की बराबरी कर ली, जब मौरिसियो डिएगो ने रेनियर फ्रीकिक की गेंद को नेट में डाल दिया।

    ऐसा लग रहा था कि मैच पेनल्टी में जाने वाला था। हालांकि, एक अचिह्नित रॉय कृष्णा ने बेंगलुरू एफसी के लिए जीत को सील करने के लिए खेल में कुछ ही सेकंड के साथ एक विस्फोटक बाएं पैर की स्ट्राइक को कर्ल कर दिया।

     

    संबंधित आलेख