Durand Cup 2022: एटीके मोहन बागान फिर से मुंबई सिटी को हराने में नाकाम, जानें मैच से जुड़े दिलचस्प तथ्य

    24 अगस्त को कोलकाता, पश्चिम बंगाल के साल्ट लेक स्टेडियम में एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी के बीच रोमांचक डूरंड कप संघर्ष 1-1 से ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ
     

    डूरंड कप 2022 डूरंड कप 2022

    डूरंड कप में एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी के बीच यह पहली मुलाकात थी। हालांकि, इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) में दोनों टीमों ने पांच बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें मुंबई सिटी ने चार मैच जीते और पांचवां ड्रॉ रहा।

    विनियमन समय के भीतर, 40वें मिनट में लिस्टन कोलाको एटीके मोहन बागान (ATK Mohun Bagan) के लिए एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे, जबकि 77वें मिनट में जॉर्ज पेरेरा डियाज़ ने मुंबई सिटी (Mumbai City) के लिए एकमात्र गोल किया था।

    एटीके मोहन बागान ने पहले हाफ के दौरान गेंद पर अपना दबदबा बनाया और मुंबई सिटी के डिफेंस पर बैक-टू-बैक अटैक किए। लिस्टन कोलाको एटीके मोहन बागान के लिए गोल करने के करीब पहुंच गया, लेकिन उनका बाएं पैर का स्ट्राइक गोलपोस्ट से हट गया।

    जोनी कौको और फ्लोरेंटिन पोग्बा ने मुंबई सिटी सर्कल में शानदार स्कोर बनाए। हालांकि, प्रीतम कोटल ने डिफेंसिव प्रतिभा के एक पल में उन्हें गोल करने से रोक दिया।

    एटीके मोहन बागान को आखिरकार 40वें मिनट में सफलता मिली जब लिस्टन कोलाको ने आशीष राय के क्रॉस पर मुंबई सिटी के गोलकीपर लचेनपा की गेंद को नेट में डाल दिया।

    मुंबई सिटी ने तुरंत पलटवार किया, और ग्रेग स्टीवर्ट ने बिपिन सिंह को एक सुंदर हवाई पास भेजा, लेकिन एटीके मोहन बागान के गोलकीपर विशाल कैथ ने शॉट को बचा लिया।

    एटीके मोहन बागान ने दूसरे हाफ में शानदार पासिंग, त्वरित पलटवार और फ्लैंक के साथ दौड़ के साथ मुंबई सिटी पर अपना दबदबा बनाया।

    भारतीय मिडफील्डर संजीव स्टालिन ने एटीके मोहन बागान में एक क्रॉस भेजा, और पेरेरा डियाज़ ने मुंबई सिटी के लिए स्कोर को बराबर करने के लिए गेंद को गोल में डाल दिया।

    एटीके मोहन बागान ने अपनी बढ़त हासिल करने की उम्मीद में मुंबई सिटी डिफेंस पर दबाव बनाना जारी रखा। एटीके मोहन बागान के लिए मनवीर सिंह और कियान को विजयी गोल करने का शानदार मौका मिला।

    मनवीर सिंह द्वारा लिया गया अंतिम शॉट गोल से दूर चला गया, मैच मुंबई सिटी के साथ एटीके मोहन बागान के खिलाफ अपने नाबाद रिकॉर्ड को बनाए रखने के साथ समाप्त हुआ।

    मुंबई सिटी अब दो मैचों में चार अंकों के साथ ग्रुप बी में टॉप पर है, जबकि एटीके मोहन बागान दो मैचों में एक अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

    एटीके मोहन बागान 28 अगस्त को अपने तीसरे ग्रुप स्टेज मैच में इमामी ईस्ट बंगाल से भिड़ेंगे।

     

    संबंधित आलेख