प्रीमियर लीग, चेल्सी VS वेस्ट हैम यूनाइटेड: क्रिश्चियन पुलिसिक के 90 वें मिनट के गोल ने चेल्सी को रोमांचक जीत दिलाई

    अपने इतालवी साथी की शुरुआती गलती के बाद, क्रिस्चियन पुलिसिक के 90वें मिनट के गोल ने चेल्सी को स्टैमफोर्ड ब्रिज पर जीतने की अनुमति दी।

    क्रिश्चियन पुलिसिक के 90 वें मिनट के गोल ने चेल्सी को रोमांचक जीत दिलाई क्रिश्चियन पुलिसिक के 90 वें मिनट के गोल ने चेल्सी को रोमांचक जीत दिलाई

    मार्कोस अलोंसो के शानदार पास होम को निर्देशित करने के लिए सब्स्टीट्यूट पुलिसिक समय पर बॉक्स में आ गया। जोर्जिन्हो के मौका गंवाने के बाद उन्होंने ऐसा किया।

    वीडियो सहायक रेफरी द्वारा समीक्षा के बाद, वेस्ट हैम के डिफेंडर क्रेग डॉसन को लाल कार्ड दिया गया। उन्होंने स्थानापन्न रोमेलु लुकाकू पर एक बेईमानी की थी, जिसके परिणामस्वरूप एक दंड मिला।

    जोर्जिन्हो की गलती के कुछ मिनट बाद क्रिश्चियन पुलिसिक ने चेल्सी को बचाया

    दोनों टीमों ने पहले हाफ में घोंघे की गति से थोड़ी कल्पना या प्रवाह के साथ दौड़ लगाई। दोनों छोर पर एक भी गोल नहीं हुआ। वेस्ट हैम यूनाइटेड के एंड्री यरमोलेंको लक्ष्य के सबसे करीब थे, लेकिन वह भी चौड़े थे।

    चेल्सी वेस्ट हैम यूनाइटेड के बैक-थ्री को भी मात देने में असमर्थ थी, जिसमें बेन जॉनसन, आरोन क्रेसवेल और क्रेग डॉसन शामिल थे, जो एंजेलो ओगबोना, इस्सा डियोप और कर्ट ज़ौमा के रूप में केंद्र-हाफ के रूप में अधिक आकस्मिक थे, घायल हो गए थे। .

    चेल्सी ने रन बनाने की कोशिश की लेकिन डॉसन ने कई बार उन्हें रोक दिया। डावसन ने टिमो वर्नर के प्रयास को रोक दिया, एन'गोलो कांटे द्वारा एक और मोड़ दिया, और गेंद को गोल की ओर भेज दिया, वेस्ट हैम यूनाइटेड के गोलकीपर फैबियनक्सी ने तदनुसार समायोजन किया और बचत की।

    वेस्ट हैम यूनाइटेड के खतरनाक तरीके से खेलना जारी रखने के कारण ट्यूशेल ने अपनी स्ट्राइकर टीम में फेरबदल किया। टिमो वर्नर, काई हैवर्ट्ज़ और रूबेन लोफ्टस-चीक की जगह हकीम ज़ियेच, रोमेलो लुकाकू और क्रिश्चियन पुलिसिक ने जगह बनाई।

    क्रेग डावसन 85वें मिनट में रोमेलो कोकुआकू को गोल करने का मौका देने से इनकार करने पर आउट हो गए। गेंद को स्कोर करने का प्रयास करने से पहले उन्होंने बेल्जियम के खिलाड़ी को नीचे खींच लिया।

    जोर्जिन्हो को पेनल्टी से सम्मानित किया गया, लेकिन वेस्ट हैम यूनाइटेड के लुकाज़ फैबियन्स्की ने इसे बचा लिया। जोर्जिन्हो का पेनल्टी एक बैक पास के रूप में अधिक था, क्योंकि उन्होंने इसे सीधे बीच के गोल में घुमाया। इससे गोलकीपर के लिए आसान हो गया।

    लुकाज़ फैबियन्स्की जोर्जिन्हो के कमजोर प्रयास को मौके से बचाने में सफल रहे। हालाँकि, यह अंत नहीं था।

    चेल्सी ने आगे बढ़ना जारी रखा, और मार्कोस अलोंसो ने 90 वें मिनट में बाएं से एक लो क्रॉस भेजा। क्रिस्चियन पुलिसिक उस जगह से गेंद को नेट में स्वीप करने के लिए हाथ में थे, जहां डावसन पहरेदारी नहीं कर रहे थे।

    गोल करने वाले क्रिस्टियन पुलिसिक ने जीत पर प्रतिक्रिया दी

    पुलिसिक जीत से बहुत खुश थे और अपने प्रशंसकों के सामने प्रदर्शन करने पर विशेष रूप से गर्व महसूस कर रहे थे। उन्होंने पक्ष के लिए अधिक खेलने और फर्क करने पर भी ध्यान दिया।

    "शीर्ष चार में अधिक सुरक्षित होना अच्छा लगता है," पुलिसिक ने कहा। "हमें घर पर एक जीत की जरूरत थी, और यह हमारे प्रशंसकों के सामने बहुत अच्छा लगता है। हमें सीजन को मजबूत बनाने की जरूरत है ... कुछ अच्छे लीग गेम, और फिर एक फाइनल। मुझे अंदर आने और फर्क करने और मुझे दिखाने की जरूरत थी खेलना चाहते हैं," पुलिसिक ने जारी रखा।

    इस परिणाम ने शीर्ष चार में चेल्सी की स्थिति को सुरक्षित कर दिया, घरेलू हार की एक श्रृंखला को समाप्त कर दिया। थॉमस ट्यूशेल की टीम ने ब्रेंटफोर्ड और आर्सेनल के खिलाफ घर में लगातार हारने वाली स्किड को समाप्त किया।

    लेकिन फॉरवर्ड लाइन उनके अंतिम मैचों से पहले प्रबंधक को चिंतित करती रहेगी।

    चेल्सी जीत के साथ चौथे स्थान पर काबिज आर्सेनल से पांच अंक पीछे है। उनके खिलाफ अभी भी एक मैच है। वे गुरुवार को संघर्षरत मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराकर भी अपनी स्थिति मजबूत कर सकते हैं।