चेल्सी ने क्रिस्टल पैलेस को 2-0 से हराया और एफए कप के फाइनल में जगह बनाई

    चेल्सी ने 17 अप्रैल, 2022 को वेम्बली स्टेडियम में एफए कप सेमीफाइनल मैच में क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की। ​​मौजूदा चैंपियंस लीग खिताब धारकों के लिए लगातार तीसरे एफए कप फाइनल में प्रवेश करना एक कठिन जीत थी।

    चेल्सी की जीत एफए कप फाइनल में लिवरपूल से भिड़ेगी चेल्सी की जीत एफए कप फाइनल में लिवरपूल से भिड़ेगी

    पहले हाफ के दौरान चेल्सी की बराबरी क्रिस्टल पैलेस से हुई। चेल्सी ने आक्रामक शुरुआत की लेकिन हाफ टाइम से पहले किसी भी मौके को भुनाने में नाकाम रही। उन्होंने 67% गेंद को नियंत्रित किया था और 33% कब्जे और क्रिस्टल पैलेस के छह शॉट्स की तुलना में 12 शॉट लिए थे।

    65वें मिनट में रूबेन लॉफ्टस-चीक और 76वें मिनट में मेसन माउंट ने लिवरपूल के लिए गोल दागे, जबकि क्रिस्टल पैलेस का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

    65वें मिनट में चेल्सी को एक सफलता मिली क्योंकि टाइरिक मिशेल ने काई हैवर्ट के हाथों गेंद खो दी, जिन्होंने बायलाइन की ओर एक रन बनाया और गेंद को पेनल्टी स्पॉट की ओर भेज दिया। गेंद रूबेन लोफ्टस-चीक के पैरों पर लगी, जिसने एक वॉली भेजी जो क्रिस्टल पैलेस के गोलकीपर जैक बटलैंड द्वारा थोड़े से विक्षेपण के बाद नेट में चली गई, जिससे चेल्सी को 1-0 की बढ़त मिली।

    ठीक 11 मिनट बाद, चेल्सी ने अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया क्योंकि टिमो वर्नर ने रक्षकों से मेसन माउंट की ओर एक स्क्वायर पास भेजने के लिए लड़ाई लड़ी। इंग्लिश फॉरवर्ड ने नेट के निचले कोने में एक साफ शॉट के साथ स्कोर किया, जिससे स्कोर 2-0 हो गया। क्रिस्टल पैलेस ने वापस लड़ने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

    चेल्सी के लिए यह अपेक्षाकृत आरामदायक जीत थी। पहले हाफ की धीमी रफ्तार के बाद आखिरकार उन्हें सफलता मिली। मैच 2-0 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ, जिससे खिताब के लिए एफए कप फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

    फुटबॉल एसोसिएशन चैलेंज कप के फाइनल में चेल्सी 14 मई को वेम्बली स्टेडियम में लिवरपूल के खिलाफ उतरेगी।