यूईएफए चैंपियंस लीग, मैनचेस्टर सिटी बनाम एटलेटिको मैड्रिड हाइलाइट्स: एटलेटिको मैड्रिड लीग से बाहर निकले

    मैनचेस्टर सिटी और एटलेटिको मैड्रिड के बीच दूसरे चरण का क्वार्टर फाइनल अनचाही शर्तों पर समाप्त हुआ क्योंकि डिफेंडर स्टीफन सैविक ने सिटी के मिडफील्डर फिल फोडेन को पिच पर घसीटा, जैक ग्रीलिश के बाल खींचे, और वांडा मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम में एक और हेड बट लगाया।

    खेल के अंत में विवाद खेल के अंत में विवाद

     

    गोल रहित मैच ने मैनचेस्टर सिटी को एटलेटिको मैड्रिड पर 1-0 के कुल योग के साथ चैंपियंस लीग में आगे बढ़ते हुए देखा, जिसके परिणामस्वरूप एतिहाद स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में उनकी जीत हुई।

    दूसरे हाफ में एटलेटिको मैड्रिड को पहले चरण की हार का सामना करना पड़ा

    एक हफ्ते पहले, एतिहाद स्टेडियम ने इन दोनों टीमों के बीच मैच की मेजबानी की, और उसमे केविन डी ब्रुने का एकमात्र गोल था जिसने सभी पक्षों को अलग कर दिया। मैनचेस्टर में अत्यधिक आलोचनात्मक डिफेंसिव प्रदर्शन के बाद एटलेटिको मैड्रिड ने 1-0 की कमी के साथ खेल में प्रवेश किया। हालांकि, मैनचेस्टर सिटी लिवरपूल के खिलाफ ड्रा करने के इरादे से उतरी थी।

    मैनचेस्टर सिटी एटलेटिको मैड्रिड के डिफेंसिव कोड को तोड़ने में कामयाब होने के दुर्लभ अवसर को छोड़कर, पहले हाफ में वाशआउट कर दिया था। इल्के गुंडोगन की स्ट्राइक ने एक गोल प्राप्त किया और यह गोल माउथ हाथापाई का कारण बना जो आखिरकार बाद में सुलझ गया।

    एटलेटिको मैड्रिड ने दूसरे हाफ में फ्रंट फुट पर आक्रामक खेल दिखाया, जिससे सिटी का बिल्डअप पूरी तरह से बाधित हो गया। अंतिम चरण में, डिएगो शिमोन की टीम ने पांच आक्रमणकारी पेलेसमेंट किए और प्रीमियर लीग चैंपियन को अपनी ओर कर लिया। हालांकि, मैच अभी भी एक ठहराव में समाप्त हुआ।

    मैनचेस्टर सिटी चैंपियंस लीग के अंतिम चार चरण में पहुंच गया क्योंकि घरेलू टीम ने मैच के अंतिम मिनटों में अपना आपा खो दिया था।

    कुछ ही मिनटों में एटलेटिको मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी के बीच भीषण लड़ाई

    एटलेटिको के चैंपियंस लीग से बाहर होने के बाद पुलिस को बुलाना पड़ा क्योंकि चीजें अपेक्षा से अधिक कठिन हो गईं। एटलेटिको मैड्रिड के फेलिप को चौथे रेफरी के साथ ऑन-फील्ड रेफरी की जाँच के बाद फिल फोडेन पर फिसलने के लिए दूसरा पीला कार्ड दिया गया था।

    फिल फोडेन को मैदान में खींचने की कोशिश के बाद डिफेंडर स्टीफन सैविक को जैक ग्रीलिश के बालों को खींचते हुए, स्टर्लिंग को सिर काटते हुए देखा गया।

    पूरी घटना नाटकीय और अनावश्यक थी। इसमें दोनों टीमों के वैकल्पिक खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्य भी शामिल थे। दोनों टीमों ने अपनी हरकतों को जारी रखा और विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा था। ग्रीलिश को सैविक के साथ तीखी नोकझोंक करते देखा गया और उन्हें हटाना पड़ा।

    विवाद थमने के बाद, एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर सिटी को मैच के अंतिम क्षणों में उनके ऊपर 1-0 के कुल योग के बाद समय बर्बाद करने के लिए दोषी ठहराया, मैनचेस्टर सिटी ने अपने बचाव में अनावश्यक विवाद के साथ रुकने और समय बर्बाद करने के लिए एटलेटी के खिलाड़ियों को दोषी ठहराया।

    चैंपियंस लीग के अंतिम चार चरण के सेमीफाइनल में अब मैनचेस्टर सिटी का सामना रियल मैड्रिड से होगा।

    मैनचेस्टर सिटी को लिवरपूल के खिलाफ एफए कप सेमीफाइनल में दो प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेलना पड़ सकता है।

    मैनचेस्टर सिटी शनिवार को वेम्बली में लिवरपूल के खिलाफ एफए कप सेमीफाइनल मुकाबले में काइल वॉकर और केविन डी ब्रुने के बिना खेलना पड़ सकता है। बुधवार की रात वांडा मेट्रोपोलिटानो में एक अराजक प्रदर्शन में यह जोड़ी घायल हो गई थी।

    यहां तक ​​कि खुद गार्डियोला ने भी स्वीकार किया कि डी ब्रुने और काइल वॉकर की चोटों के बाद वे बड़ी परेशानी में थे। और इनके न होने का खामियाजा बहुत बड़ा हो सकता है क्योंकि वह नहीं जानते कि अगले कुछ हफ्तों में क्या होगा।

    पेप गार्डियोला को बुधवार की रात को दो महत्वपूर्ण खबर मिली जब काइल वॉकर और केविन डी ब्रुने दोनों को चोट लग गई थी। दूसरी हॉफ के बीच में, रहीम स्टर्लिंग को ब्रुने के स्थान पर ले लिया गया था।

    काइल वॉकर गंभीर दर्द में थे और उनके बाएं टखने में चोट लगने के बाद उन्हें इलाज की जरूरत थी। ड्रा के अंतिम चरण में नाथन एके ने उन्हें इंग्लैंड के राइट-बैक के रूप में स्थान दिया।