चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले चरण में लिवरपूल ने विलारियल को 2-0 से हराया दूसरे

    लिवरपूल ने 28 अप्रैल, 2022 को चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मैच के पहले चरण में विलारियल के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की, जिसने सीजन की अपनी नौवीं चैंपियंस लीग जीत दर्ज की।

    लिवरपूल के सदियो माने लिवरपूल के सदियो माने

    विलारियल ने पहले हाफ में लिवरपूल के खिलाफ अच्छा बचाव किया और दूसरे हाफ में भी ऐसा ही करने की धमकी दी। लेकिन लिवरपूल को अंतत: 53वें मिनट में विल्लारियल के अपने ही गोल की बदौलत सफलता मिली।

    मोहम्मद सालाह ने मैन ऑफ द मैच जॉर्डन हेंडरसन को गेंद दी, जिसने पेनल्टी क्षेत्र के बीच में एक क्रॉस भेजा। क्रॉस विक्षेपित हो गया क्योंकि विलारियल के डिफेंडर पर्विस एस्टुपिनन ने अपना बूट बाहर निकाल दिया और गोलकीपर गेरोनिमो रूली के सिर के ऊपर से उड़ान भरी, बमुश्किल अपनी उंगलियों को नेट में चरा रहा था।

    इसके दो मिनट बाद ही सदियो माने ने लिवरपूल की बढ़त को दोगुना कर दिया। दो सेकंड-हाफ मिनट में दूसरी बार स्कोर करने पर रेड्स को एक त्वरित-फायर डबल मिलता है। सेनेगल के फॉरवर्ड ने गेंद को निचले दाएं कोने में फेंक दिया, मोहम्मद सलाह से थ्रू-बॉल प्राप्त करने के बाद गेरोनिमो रूली को उनकी कम स्ट्राइक से हराया।

    विलारियल ने रक्षा पर पूरा ध्यान देकर मैच में प्रवेश किया और लिवरपूल के हमलावरों को निराश किया। विलारियल ने लिवरपूल हमलावरों का विरोध करने के लिए इतना प्रतिबद्ध किया कि वे मुश्किल से गेंद को अपने पेनल्टी क्षेत्र से 20 गज से अधिक आगे ले जाने में कामयाब रहे। जब भी वे पीछे से गेंद पर काम करने में कामयाब होते, तो दोस्त में शायद ही कोई होता जो मौकों का फायदा उठा सके। वे अपने खेल के साथ रक्षात्मक रूप से चुस्त और बुद्धिमान थे और उन्होंने फ्री किक और पुनरारंभ का उपयोग करने की कोशिश की, भले ही यह मैच में सिर्फ एक शॉट का प्रबंधन करने वाले खिलाड़ियों की कमी के कारण ज्यादा काम का नहीं था।

    लिवरपूल ने 2-0 के स्कोर के साथ विलारियल पर जीत हासिल की। दोनों पक्ष 4 मई को एल मेड्रिगल में मैच के दूसरे चरण में फिर से भिड़ेंगे।