Champions League: आरबी लीपज़िग बनाम रियल मैड्रिड सीएफ: आरबी लीपज़िग के सामने हथियार डालते नजर आए रियल मैड्रिड

    एक उत्साही आरबी लीपज़िग ने मंगलवार (25 अक्टूबर) को लीपज़िग में अपने ग्रुप एफ UEFA चैंपियंस लीग मुकाबले में रियल मैड्रिड को 3-2 से हराया।
     

    आरबी लीपज़िग स्टार जोस्को ग्वारडियोल ने चैंपियंस लीग होल्डर्स पर घरेलू टीम की जीत दर्ज की आरबी लीपज़िग स्टार जोस्को ग्वारडियोल ने चैंपियंस लीग होल्डर्स पर घरेलू टीम की जीत दर्ज की

    जोस्को ग्वार्डिओल, क्रिस्टोफर नकुंकू और टिमो वर्नर के गोल ने घरेलू टीम को चैंपियंस लीग धारकों पर 3-2 से जीत दिलाई।

    न केवल यह रियल की सीज़न की पहली चैंपियंस लीग हार थी, बल्कि यह लीपज़िग को नॉकआउट चरण में जगह बनाने के लिए भी शिकार भी था।

    वे 9 अंकों के साथ समूह में दूसरे स्थान पर हैं - तीसरे स्थान पर रहने वाले एफसी शाख्तर डोनेट्स्क से तीन अंक आगे, जिनके पास बेहतर गोल अंतर है।

    लेकिन लीपज़िग के लिए अच्छी खबर यह है कि वे सीज़न के अंतिम ग्रुप गेम में शेखर से भिड़ेंगे - जिसका अर्थ है कि उन्हें शीर्ष 16 में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए केवल एक ड्रॉ की आवश्यकता है।

    जहां तक ​​रियल की बात है तो यह सीजन के दौरान उनकी पहली हार थी, लेकिन मैनेजर कार्लो एंसेलोटी हार के बाद फुरसत में दिखे।

    "नहीं, ऐसा इसलिए नहीं था क्योंकि हमने बहुत अधिक आराम किया। मैंने रवैये की कमी नहीं देखी। यह एक सेट-पीस स्थिति थी और फिर इसने खेल को और अधिक कठिन बना दिया और वे अच्छी तरह से मुकाबला कर सके," उन्होंने कहा।

    "हमने मैच में वापस आने का प्रबंधन किया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम किसी बिंदु पर हारने जा रहे थे, और इससे दुख हुआ क्योंकि हम जीतना चाहते थे, लेकिन हम अभी भी समूह में पहले स्थान पर रह सकते थे।"

    "कभी-कभी आप लगातार 10 जीत से ज़्यादा एक हार से सीखते हैं।"

    वास्तव में, रियल अपने पहले दो गोलों के साथ बदकिस्मत रहा - हालांकि वे लीपज़िग के लगातार दबाव के बाद आए।

    पहला एक कोने से पिंग-पोंग के एक बिट के बाद आया, जिसका अंत ग्वार्डियोल के साथ घरेलू टीम की ओर बढ़ रहा था।

    दूसरा गोल भी थोड़ा भाग्यशाली था - एक और कॉर्नर आया, जिसमें गेंद नकुंकू के पैरों पर उतरने से पहले एक रियल खिलाड़ी से विक्षेपित हो गई, जिसने अपनी बढ़त को दोगुना किया।

    इसने रियल मैड्रिड की एक बहुत बदली हुई टीम को पहना, जिसने थोड़ी अधिक तीव्रता के साथ खेलना शुरू किया। इसने कुछ पुरस्कार प्राप्त किए, क्योंकि विनीसियस जूनियर ने हाफटाइम से ठीक पहले लॉस ब्लैंकोस के लिए एक को वापस खींच लिया।

    लेकिन गति दूसरे हाफ तक नहीं चल पाई, क्योंकि ब्रेक के बाद रियल ने संघर्ष करना जारी रखा। चीजों को बदतर बनाने के लिए, विनीसियस ने पोस्ट के कुछ ही हिस्सों में एक अच्छा मौका स्किम किया।

    लेकिन लीपज़िग नौ मिनट के साथ खेल को खत्म कर दिया जब एक उत्कृष्ट जवाबी अटैक टीम के तीसरे गोल के साथ टिमो वर्नर के साथ समाप्त हुआ।

    रोड्रिगो के सौजन्य से रियल को सांत्वना गोल मिला, जिसने गेम की अंतिम किक से पेनल्टी जीती और उसे गोल में परिवर्तित किया।

    बाद में, लीपज़िग के मुख्य कोच मार्को रोज़ को उनकी टीम के लिए प्रशंसा मिली। "मैं आज के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं और मुझे खुशी है कि लड़कों ने खुद पर विश्वास किया और खुद को पुरस्कृत किया। जीत के बावजूद, हम जानते हैं कि हम समूह के माध्यम से नहीं हैं। हमें वारसॉ में अंतिम कदम उठाने की कोशिश करनी है।"

     

    संबंधित आलेख