रियल मैड्रिड ने मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से हराकर चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचा, अतिरिक्त समय में दो बार किया स्कोर

    रियल मैड्रिड ने 5 मई, 2022 को सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम में चैंपियंस लीग सेमीफाइनल मैच के दूसरे चरण में मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से हराया।

    रियल मैड्रिड जश्न मना रहा है रियल मैड्रिड जश्न मना रहा है

    इस जीत ने रियल मैड्रिड को मैनचेस्टर सिटी पर कुल 6-5 की कुल जीत के साथ चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाने में मदद की। सेमीफाइनल के पहले चरण में 4-3 की हार के बाद रियल मैड्रिड ने अपने घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 73वें मिनट में रियाद महरेज़ के एक गोल के बाद मैनचेस्टर सिटी को 5-3 की कुल बढ़त दिला दी।

    रियल मैड्रिड ने तीन सीज़न के बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश किया है, 2018 में लिवरपूल के खिलाफ अपने आखिरी इवेंट के साथ, जहां उन्होंने 3-1 से जीत हासिल की थी।

    रोड्रिगो ने 90वें मिनट में और तीसरे मिनट के विस्तारित समय में और करीम बेंजेमा ने 95वें मिनट में रियल मैड्रिड के लिए गोल किया। इसके विपरीत, 73वें मिनट में रियाद महरेज़, मैनचेस्टर सिटी के लिए एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    इंग्लिश दिग्गजों ने 73 वें मिनट में रियल मैड्रिड पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली, जिससे सिटी के लिए कुल जीत सुनिश्चित हो गई। हालाँकि, रियल मैड्रिड ने घड़ी में केवल एक मिनट शेष रहते हुए वापसी की। करीम बेंजेमा ने एडुआर्डो कैमाविंगा से रोड्रिगो तक एक क्रॉस चलाया, जिसने एडिसन कैवानी से आगे बढ़कर गेंद को गोल में भेजने के लिए प्रतिक्रिया दी, जिससे रियल मैड्रिड को उम्मीद की किरण मिली। एक मिनट बाद, रॉड्रिगो ने फिर से नेट किया और मार्को असेंसियो से एक अच्छी तरह से पास प्राप्त करने के बाद नेट के ऊपरी बाएं कोने में एक शॉट के साथ कुल मिलाकर बराबर किया।

    मैनचेस्टर सिटी लगभग उनकी मुट्ठी में जीत के साथ लड़खड़ा गया, और मैच को अतिरिक्त समय में भेज दिया गया। रियाल मैड्रिड को 95वें मिनट में पेनल्टी मिलने से तनाव बढ़ गया था। करीम बेंजेमा ने कोई गलती नहीं की और एक शक्तिशाली, निचले स्तर के शॉट के साथ गेंद को नेट के निचले बाएं कोने में भेज दिया, जिससे रियल मैड्रिड को बढ़त मिल गई।

    रियल मैड्रिड द्वारा आश्चर्यजनक वापसी के बाद इंग्लिश दिग्गज ठीक होने में विफल रहे, और मैच रियल मैड्रिड के लिए 6-5 की कुल जीत के साथ समाप्त हुआ।

    पेरिस सेंट जर्मेन और चेल्सी के खिलाफ रोमांचक वापसी करने के बाद, रियल मैड्रिड ने एक बार फिर जीत हासिल की।

    मैच के बाद, मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला ने टिप्पणी की, "हम करीब थे"। लेकिन अंत में हम उस तक नहीं पहुंच सके। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उम्मीद है, एक सेमीफाइनल, खिलाड़ी दबाव महसूस करते हैं और इसे करना चाहते हैं। फुटबॉल अप्रत्याशित है। यह एक ऐसा खेल है। हमें इसे स्वीकार करना होगा।

    29 मई को स्टेड डी फ्रांस में होने वाले फाइनल मैच में रियल मैड्रिड का सामना लिवरपूल से होगा।