Champions League: लिवरपूल बनाम एएफसी अजाक्स: प्रिडिक्शन, संभावित लाइनअप, मुख्य आँकड़े और आमने-सामने

    लिवरपूल एक चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल मैचअप में एएफसी अजाक्स का सामना करने के लिए आज रात एम्स्टर्डम जाएगा

    लिवरपूल और मोहम्मद सलाह प्रीमियर लीग के लिए बड़ा काम कर रहे हैं

    हमारे लाइव मैच केंद्र पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें

    मोहम्मद सलाह मोहम्मद सलाह

    रेंजर्स के खिलाफ लगातार जीत के बाद, जुर्गन क्लॉप की टीम ने अब लगातार तीन ग्रुप ए मैच जीते हैं, जिससे उन्हें अजाक्स पर छह अंकों की बढ़त मिल गई है, जो ग्रुप के अंतिम मुकाबले में है।

    चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने के लिए लिवरपूल को अजाक्स के खिलाफ सिर्फ एक अंक की जरूरत है।

    बुधवार के विरोधियों पर छह अंकों के लाभ के साथ, जर्गन क्लॉप की टीम कार्य को पूरा करने के लिए आश्वस्त होगी, लेकिन पहले स्थान पर समाप्त होने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए जीत की आवश्यकता होगी, क्योंकि नेपोली अब तीन अंकों की बढ़त में है।

    लिवरपूल अब प्रीमियर लीग तालिका में आठवें स्थान पर है और इस सीजन में अब तक ज्यादातर उम्मीदों से कम रहा है।

    पिछले हफ्ते, मर्सीसाइड दिग्गजों को नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट में 1-0 से चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा और इस सप्ताह एक और आपदा बर्दाश्त नहीं कर सकता।

    दूसरी ओर, अजाक्स अब इरेडिविसी स्टैंडिंग में सबसे ऊपर है और उसने घरेलू मोर्चे पर अपनी प्रगति पाई है। मेजबान टीम ने सप्ताहांत में आरकेसी वालविज्क को 4-1 के स्कोर से हराया और आत्मविश्वास से इस प्रतियोगिता में प्रवेश करेगी।

    आमने-सामने के आँकड़ों के बारे में, दोनों टीमें पाँच बार मिल चुकी हैं, जिसमें लिवरपूल ने तीन जीत का दावा किया है और अजाक्स ने एक का दावा किया है।  इसकी तुलना में एक गेम बराबरी पर समाप्त हुआ है।

    खेल के लिए महत्वपूर्ण आँकड़े

    लिवरपूल ने अपने पिछले 17 यूईएफए चैंपियंस लीग मुकाबलों में से 14 में दो या अधिक गोल किए हैं।

    अजाक्स लगातार तीन चैंपियंस लीग मैच हार चुका है। वहीं, लिवरपूल ने अपने पिछले तीन चैंपियंस लीग मैच जीते हैं।

    अजाक्स ने अपने पिछले तीन चैंपियंस लीग मुकाबलों में कम से कम दो गोल करने की अनुमति दी है।

    लिवरपूल प्रिडिक्शन

    डार्विन नुनेज़ और इब्राहिमा कोनाटे वापस आ गए हैं और संभवत: फिट घोषित होने पर थियागो को शुरुआती लाइनअप में शामिल कर लेंगे। इब्राहिमा कोनाटे अपने हालिया तनाव की गंभीरता के आधार पर वर्जिल वैन डिजक के सामने जो गोमेज़ की जगह ले सकते हैं।

    नबी कीता पहली टीम के प्रशिक्षण में लौट आए हैं, लेकिन आज भाग लेने की संभावना नहीं है। उसी समय, जोएल माटिप अभी भी मैच से चूकने के लिए तैयार है, और डिओगो जोटा, लुइस डियाज़ और आर्थर मेलो एक विस्तारित अवधि के लिए बाहर हैं।

    संभावित लाइनअप: एलिसन, इलियट, फ़िरमिनो, नुनेज़, सालाह, अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड, कोनाटे, वैन डिजक, रॉबर्टसन, हेंडरसन और थियागो।

    अजाक्स ने लाइनअप की प्रिडिक्शन की

    मोहम्मद कुडुस, जिन्होंने अब तक सभी चार चैंपियंस लीग खेलों की शुरुआत की है और एनफील्ड में स्कोर किया है, अजाक्स के पिछले दो लीग खेलों के लिए बेंच पर रहे हैं, जिसमें ब्रायन ब्रॉबे ने दोनों में ब्रेस बनाया है।

    चोटों के कारण, अजाक्स अहमतकन कपलान, डिवाइन रेन्श, और मोहम्मद इहत्तारेन के बिना खेलेगा, और मिडफील्डर केनेथ टेलर मांसपेशियों में खिंचाव के साथ संदिग्ध है।

    संभावित लाइनअप: पासवीर, टैडिक, कुडस, बर्गविजन, सांचेज़, टिम्बर, बस्सी, ब्लाइंड, क्लासेन, अल्वारेज़ और बर्गुइस।

    एएफसी अजाक्स बनाम लिवरपूल प्रिडिक्शन

    अजाक्स इरेडिविसी में पहले स्थान पर है, लेकिन उन्होंने नेपोली के खिलाफ दो मैचों में सिर्फ दस गोल करने की अनुमति दी, जबकि लिवरपूल के वन के हालिया नुकसान ने किसी भी आशावाद को बुझा दिया।

    अंतिम प्रिडिक्शन: एएफसी अजाक्स 1-2 लिवरपूल एफ.सी.

     

    संबंधित आलेख