Champions League: बार्सिलोना बनाम बेयर्न म्यूनिख, लुकास हर्नांडेज़ और लेरॉय साने जर्मनों के लिए चमके

    एलियांज एरिना में बार्सिलोना और बेयर्न म्यूनिख (Bayern Munich) की भिड़ंत चैंपियंस लीग के दूसरे मैच के दिन का सबसे बड़ा मैच था।
     

    लुकास हर्नांडेज़ और लेरॉय साने लुकास हर्नांडेज़ और लेरॉय साने

    हालांकि, बार्सिलोना (Barcelona) की सीज़न की अपराजित शुरुआत उनके दूसरे चैंपियंस लीग ग्रुप चरण के मुकाबले में एलियांज एरिना में बेयर्न म्यूनिख से 2-0 से हारने के कारण समाप्त हो गई है।

    अधिकांश खेल के लिए बार्सिलोना एकमात्र टीम थी और बहुत कुछ हासिल कर सकती थी, लेकिन दूसरे हाफ में पांच मिनट के भयानक खिंचाव के परिणामस्वरूप एक नुकसान हुआ जिसके वे निश्चित रूप से लायक नहीं थे।

    गोल ने म्यूनिख में लुकास हर्नांडेज़ और लेरॉय साने से दूसरे हाफ में बार्सिलोना के खराब प्रदर्शन को बढ़ा दिया।

    बार्सिलोना बनाम बेयर्न म्यूनिख: क्या गलत हुआ?

    रोनाल्ड अरुजो और एंड्रियास क्रिस्टेंसन को ज़ावी की खेल की सबसे मजबूत शुरुआत करने वाली टीम में सेंटर बैक के रूप में शुरू किया गया था। जूल्स कुंडे और मार्कोस अलोंसो द्वारा दोनों को क्रमशः दाएं और बाएं कॉर्नर पर रखा गया था।

    सर्जियो बसक्वेट्स, गेवी और पेड्रि ने पार्क के सेंटर पर अपना दबदबा बनाया और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने रफिन्हा और ओस्मान डेम्बेले के साथ समूह को पूरा किया।

    एक ठोस और हाई-प्रेस गेम के साथ, मेजबानों ने प्रतियोगिता के शुरुआती मिनटों को नियंत्रित किया।

    पहली छमाही के सबसे महत्वपूर्ण मौका रॉबर्ट लेवांडोव्स्की द्वारा चूक गए, जो 18 वें मिनट में कैंप नोउ में समर ट्रांसफर के बाद बवेरिया के लिए खेल रहे थे, गवी से एक चतुर पास द्वारा स्थापित किए जाने के बाद।

    पोलैंड के स्ट्राइकर ने स्कोर करने के दो और अच्छे मौके गंवाए, जबकि बेयर्न ने मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन के गोलपोस्ट को मुश्किल से परेशान किया।

    खेल के फिर से शुरू होने के पांच मिनट बाद, जोशुआ किम्मिच के एक कोने से डिफेंडर हर्नांडेज़ के हेडर ने मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। वे गोलकीपर मैनुअल नेउर को खेल में बनाए रखने का श्रेय दे सकते हैं।

    जमाल मुसियाला से साने के सही पास ने उन्हें गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन के सामने गेंद को खिसकाने की अनुमति दी, इससे पहले कि बार्सिलोना को फिर से समायोजित करने का मौका मिले।

    फ़्रेंकी डी जोंग और फेरान टोरेस 60 वें मिनट में दर्शकों के लिए कार्रवाई में शामिल हुए। इसके तुरंत बाद, पेड्रि के पास इसे वापस जीतने का एक शानदार मौका था, लेकिन यह पद बनाने में असफल रहे।

    अंतिम पंद्रह मिनट में कैटलन ने अपना ध्यान खो दिया क्योंकि वे बेयर्न म्यूनिख को फिर से हार मानने के लिए तैयार दिखाई दिए। बार्सिलोना अंततः एक सांत्वना गोल करने में विफल रहा, और जर्मनों ने मैच 2-0 से जीत लिया।

    वर्तमान में, दूसरे स्थान पर, ज़ावी हर्नांडेज़ के बार्सिलोना का सामना इंटरनैज़ियोनेल के खिलाफ दो महत्वपूर्ण बैक-टू-बैक गेम से है, जो समूह में तीसरे स्थान पर हैं। यह क्रम महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकता है कि कौन सी टीम नॉकआउट चरण में आगे बढ़ती है।

    बेयर्न म्यूनिख, जिसने बुधवार को मिलान में इंटर को 2-0 से हराया, वर्तमान में अपने शुरुआती दो मैचों में छह अंकों के साथ समूह का नेतृत्व किया।

     

    संबंधित आलेख