कार्लो एंसेलोटी का मानना ​​​​है कि चैंपियंस लीग फाइनल में मर्सीसाइड प्रतिद्वंद्विता को रियल मैड्रिड के लिए टॉफी का समर्थन मिलेगा

    नेपोली और बायर्न म्यूनिख में मंत्रों के बाद, एंसेलोटी को दिसंबर 2019 में एवर्टन के बोर्ड में नियुक्त किया गया था। बर्नब्यू में शानदार वापसी करने से पहले टॉफ़ी उस सीज़न के दौरान 12 वें और प्रबंधक के रूप में अपने अंतिम पूर्ण अभियान में 10 वें स्थान पर रहे।
     

    गुडिसन पार्क में प्रीमियर लीग मैच के दौरान एवर्टन मैनेजर कार्लो एंसेलोटी के लिए स्टैंड में प्रशंसक गुडिसन पार्क में प्रीमियर लीग मैच के दौरान एवर्टन मैनेजर कार्लो एंसेलोटी के लिए स्टैंड में प्रशंसक

    यह फैसला मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ। एंसेलोटी ने रियल मैड्रिड को लालिगा जीतने में मदद की और शनिवार के चैंपियंस लीग फाइनल तक एक रोलरकोस्टर राइड पर उनका नेतृत्व किया। जब रियल मैड्रिड पिछले साल एवर्टन से लौटने के बाद लिवरपूल से भिड़ेगा तो एंसेलोटी रिकॉर्ड पांचवें चैंपियंस लीग फाइनल का प्रबंधन करेगा।

    “यह एक बड़ा विपरीत है ... मैंने सोचा है कि पिछले साल चीजें कितनी अलग थीं,” पूर्व एवर्टन बॉस ने कहा। “इस मुकाम तक पहुंचना एक बड़ी उपलब्धि है। हमें लगता है कि हमारा सीजन बहुत अच्छा रहा है, और हम इस सीजन में कुछ बड़ा हासिल करने के बहुत करीब हैं।“ एंसेलोटी के जाने से गुडिसन पार्क में कई लोग निराश हुए, लेकिन उन्हें शनिवार को स्टेड डी फ्रांस में अपने पुराने प्रबंधक से पीछे हटना निश्चित है।

    “मुझे पता है कि एवर्टनवासी कल हमारा सपोर्ट करेंगे,” एंसेलोटी ने कहा।

    “मुझे पता है कि मर्सीसाइड पर एक बड़ी प्रतिद्वंद्विता है,” एंसेलोटी ने जारी रखा। “लिवरपूल में बिताए अपने समय से मेरी यादें अच्छी है, और मुझे यकीन है कि वे कल मेरा सपोर्ट करेंगे।“

    यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि एंसेलोटी प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आराम से और आत्मविश्वास से भरे दिखाई दिए, यह देखते हुए कि वह कितनी अच्छी तरह तैयार थे।“यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में आप सपने देखते हैं, लेकिन आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते,” उन्होंने उल्लेख किया। “यह मेरा पांचवां फाइनल है। मेरे पास इन सभी फाइनल की अच्छी यादें हैं।“

    लगता है कार्लो एंसेलोटी ने ट्यून बदल दी है

    जब उनसे मर्सीसाइड क्लब में उनके समय के बारे में पूछा गया, तो एंसेलोटी हमेशा तारीफ के काबिल नहीं रहे हैं। नवंबर में, वह टॉफियों पर कटाक्ष करते दिखाई दिए।

    रियल मैड्रिड या एवर्टन को प्रबंधित करना उन्हें कठिन लगता है या नहीं, इस पर एंसेलोटी ने जवाब दिया, “फिएट 500 की तुलना में फरारी होना बेहतर है।“ ऐसा लगता है कि प्रीमियर लीग क्लब छोड़ने के ठीक एक साल बाद स्पेनिश कैपिटल में जिनेदिन जिदान की जगह लेने के लिए उन्होंने अब अपनी ट्यून बदल दी है।

    एंसेलोटी अपने पांचवें चैंपियंस लीग फाइनल में खेलने के लिए स्टेड डी, फ्रांस में होंगे, एक उपलब्धि जो किसी अन्य प्रबंधक ने हासिल नहीं की है।

    उन्होंने अपने पक्ष का नेतृत्व करने वाले चार फाइनल में से तीन जीते हैं। उनकी एकमात्र हार 2005 में इस्तांबुल में लिवरपूल के खिलाफ एसी मिलान के साथ थी। वह इसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में याद करते हैं।

    “इसके बारे में सोचना थोड़ा अजीब है, लेकिन मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ (प्रदर्शन) 2005 में लिवरपूल के खिलाफ फाइनल था। लेकिन हम इसे एसी मिलान में हार गए।“

    इस महीने की शुरुआत में लालिगा खिताब जीतने के बाद, लिवरपूल के खिलाफ एक जीत सुनिश्चित करेगी कि रियल मैड्रिड एंसेलोटी के पहले सीज़न में अपनी दूसरी बड़ी ट्रॉफी अर्जित करे।