क्या चेल्सी आगामी ग्रीष्मकालीन स्थानांतरण में क्लब का पुनर्निर्माण और पुन: समूह कर सकती है?

    रोमन अब्रामोविच को ब्लूज़ को बेचने के लिए मजबूर करने के बाद चेल्सी पतन के कगार पर है। टीम को थॉमस ट्यूशेल के XI लाइनअप के हर वर्ग में कम से कम दो डिफेंडर, बेहतर स्ट्राइकर और एक सामान्य सहयोगी की आवश्यकता है। 
     

    एलए डोजर्स के सह-मालिक टॉड बोहली एक ऐसे समूह का नेतृत्व करते हैं जो $ 5 बिलियन डॉलर में चेल्सी एफसी को खरीदने के लिए तैयार है एलए डोजर्स के सह-मालिक टॉड बोहली एक ऐसे समूह का नेतृत्व करते हैं जो $ 5 बिलियन डॉलर में चेल्सी एफसी को खरीदने के लिए तैयार है

    सौभाग्य से, टॉड बोहली आगामी स्थानांतरण के दौरान अलग दिखना चाहते हैं और क्लब को बेहतर बनाने के लिए दृढ़ हैं। यहां उन सभी संभावनाओं के बारे में एक संक्षिप्त नोट दिया गया है जो टीम के सामने आई हैं।

    चेल्सी को डिफेंडरों की सख्त जरूरत है

    अब जब चेल्सी को खरीदारी करने की अनुमति दी गई है, तो टॉड बोहली दो नए सेंटर बैक को टीम में आमंत्रित कर सकते हैं क्योंकि उनको डिफेंस की कमी को पूरा करना है। एंटोनियो रुडिगर और एंड्रियास क्रिस्टेंसन के जाने से टीम बेहाल हो गई है। सीज़र एज़पिलिकुएटा, थियागो सिल्वा और मार्कोस अलोंसो से उनके बाहर निकलने की उम्मीद की जाती है, इसलिए बोहली को जितना वह कर सकते हैं उससे अधिक करने के लिए मजबूर किया जाएगा। चेल्सी को हाल के महीनों में खर्च करने से छूट दी गई थी, लेकिन अब जब अधिग्रहण को मंजूरी मिल गई है, तो ब्लूज़ से खिलाड़ियों की एक नई स्ट्रिंग का स्वागत करने की उम्मीद है।

    डिफेंडरों के अलावा टीम को स्ट्राइकर या सेंटर फॉरवर्ड की भी जरूरत होती है। डिएगो कोस्टा के बाहर निकलने के बाद, टिमो वर्नर और रोमेलु लुकाकू संघर्ष के लिए अगले थे। इस बीच, जोर्जिन्हो और एन’गोलो कांटे अपने अनुबंध के अंतिम वर्ष की ओर बढ़ रहे हैं। शाऊल निगेज़ को उनके प्रेषक के पास उतार दिया जाएगा, और रूबेन लोफ्टस-चीक के पास फॉर्म की कमी है, जिससे एडौर्ड मेंडी के अलावा मैटेओ कोवासिक एकमात्र विश्वसनीय टीम सदस्य बन गए हैं। तो केपा अरिज़ाबलागा अपने बैग पैक कर सकते हैं और उन्हें एक नए बैकअप से बदल दिया जा सकता है। चेल्सी से जुड़े खिलाड़ियों में वेस्ट हैम के खिलाड़ी डेक्कन राइस, जूल्स कुंडे, जोस्को ग्वार्डिओल, क्रिस्टोफर नकुंकु और मार्क कुकुरेला शामिल हैं।

    चेल्सी का अधिग्रहण याद रखने वाली घटना होगी

    चूंकि रुडिगर और क्रिस्टेंसेन पहले ही जा चुके थे, इससे पहले कि वे मेज पर प्रस्ताव भी डालते, ब्लूज़ अपने वेतन में वृद्धि करके मेसन माउंट को अपने मौजूदा अनुबंध पर शेष दो साल से आगे रखना चाहते हैं। ब्लूज़ अन्य कम क्षमता वाले खिलाड़ियों को उतार सकते हैं और ट्यूशेल के दस्ते को कारगर बनाने में मदद कर सकते हैं। चेल्सी अभी भी खिलाड़ियों के जाने के बारे में अनिश्चित है, इसलिए उन्हें अपनी खरीद के साथ बिक्री हासिल करने में उतना ही दृढ़ रहना होगा। रिपोर्टों के अनुसार, बोहली नए सौदों पर प्रहार करने के लिए £200 मिलियन का निवेश करेंगे।

    यदि अज़पिलिकुएटा और अलोंसो दरवाजे के माध्यम से रुडिगर और क्रिस्टेंसन का अनुसरण करते हैं, तो शीर्ष डिफेंडरों को सुरक्षित करने पर पर्याप्त पैसा खर्च किया जाएगा। जब बोहली की टीमों की बात आती है, तो वह एक शानदार स्पेंडर है। गुगेनहाइम बेसबॉल प्रबंधन के अध्यक्ष के रूप में अपने एलए डोजर्स के नेतृत्व के पहले चार वर्षों में, एमएलबी फ्रैंचाइज़ी ने नए खिलाड़ियों की खोज के लिए $1 बिलियन खर्च किए। यदि चेल्सी का लक्ष्य शीर्ष तीन में अपनी वर्तमान रैंकिंग को बनाए रखना है, तो उन्हें बोहली को £200 मिलियन के कथित आंकड़े खर्च करने की आवश्यकता होगी।