फ़ुटबॉल के सबसे बड़े नाम अभी भी मुक्त एजेंट हैं: पॉल पोग्बा, गैरेथ बेल, लुइस सुआरेज़ और एंजेल डि मारिया

    इस सीज़न के समाप्त होने वाले कई बड़े खिलाड़ियों के अनुबंध के साथ, यूरोपीय फ़ुटबॉल के कुछ सबसे प्रमुख खिलाड़ी इस गर्मी में मुफ्त एजेंट के रूप में उपलब्ध होंगे।

    गैरेथ बेल गैरेथ बेल

    इस सीजन में कई बड़े खिलाड़ी नए नियोक्ताओं की तलाश में हैं, इसलिए यह गॉसिप पैदा करना तय है कि किस खिलाड़ी के साथ खत्म होने की संभावना है।

    लगभग छह महीने तक मैनचेस्टर यूनाइटेड को सर्व करने वाले पॉल पोग्बा अपने शानदार प्रदर्शन और क्लब के साथ अपने अनुबंध की समाप्ति के कारण आखिरकार इस सीजन में क्लब छोड़ देंगे। इसी तरह रियल मैड्रिड के गैरेथ बेल भी फ्री एजेंट होंगे क्योंकि मैड्रिड के साथ उनका करार भी इस सीजन को खत्म कर रहा है। बेल ने स्पेनिश क्लब में नौ साल से अधिक समय बिताया है। वह 2013 में 80 मिलियन की रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर मैड्रिड में शामिल हुए। पिछले नौ वर्षों में क्लब के लिए कई महत्वपूर्ण ट्राफियां जीतने के बाद, बेल ने आखिरकार कहीं और खेलने का फैसला किया है।

    बेल ने प्रेस के सामने स्वीकार किया कि इस सीजन में उनकी दो मुख्य प्राथमिकताएं उनका परिवार और विश्व कप होंगी और वह उसी के अनुसार अपना अगला क्लब चुनेंगे।

    लुइस सुआरेज़, जो वर्तमान में एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेल रहे हैं, बहुत जल्द एक मुफ्त एजेंट भी होंगे। उन्होंने अगले सीजन के लिए जुवेंटस को ऑफर दिया है। जब उन्होंने 2 साल पहले बार्सिलोना छोड़ा, तो वह जुवेंटस में शामिल होना चाहते थे; हालाँकि, नियति के पास एटलेटिको था। अब जबकि एटलेटिको के साथ उनका करार इस सीजन को खत्म कर रहा है, वह फिर से जुवेंटस में अपने लिए जगह बनाने का लक्ष्य बना रहे हैं। सुआरेज़ के लिए उभरते विकल्पों में से एक रिवर प्लेट भी है। इसके अध्यक्ष जॉर्ज ब्रिटो ने पुष्टि की कि उन्होंने सुआरेज़ को एक प्रस्ताव दिया था, और अब यह केवल सुआरेज़ के निर्णय पर निर्भर करता है। हालांकि उन्होंने एटलेटिको से बाहर निकलने की पुष्टि कर दी है, लेकिन वह अभी भी यूरोपीय फुटबॉल से बाहर निकलने के लिए तैयार नहीं हैं।

    दूसरी ओर, जुवेंटस कथित तौर पर एंजेल डि मारिया के लिए लक्ष्य बना रहा है, जो इस महीने के अंत तक एक मुफ्त एजेंट भी होंगे। फिलहाल वह पीएसजी के लिए खेल रहे हैं और उनका अनुबंध इस सीजन में समाप्त हो रहा है। रिपोर्टों का दावा है कि अगर डि मारिया जुवेंटस में शामिल होने में विफल हुए है, तो क्लब अगले सत्र में सुआरेज़ के लिए जाने की संभावना है।