2022 सीज़न के अंत में फ़ुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ फ्री एजेंट

    यूरोपीय लीग के कुछ शीर्ष फ़ुटबॉल खिलाड़ी अपने क्लबों को अकारण छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि गर्मियों में उनका अनुबंध समाप्त हो रहा है।
     

    गैरेथ बेल रियल मैड्रिड से बाहर गैरेथ बेल रियल मैड्रिड से बाहर

    फ्री एजेंटों के रूप में ट्रांसफर विंडो में जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पॉल पोग्बा, जुआन माता, लुइस सुआरेज़, उस्मान डेम्बेले, गैरेथ बेल और कियान म्बाप्पे शामिल हैं।

    पॉल पोग्बा ने मौजूदा सत्र से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ एक साल के विस्तार पर हस्ताक्षर किए हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में उनका प्रवास चोटों और असंगत रूप से भरा हुआ था। फ्रांसीसी मिडफील्डर ने एक अलग क्लब में एक नई चुनौती की तलाश करने की इच्छा व्यक्त की है।

    उनके पूर्व क्लब जुवेंटस, स्पेनिश दिग्गज रियल मैड्रिड और पेरिस सेंट-जर्मेन एफसी ने पॉल पोग्बा को साइन करने में रुचि दिखाई है।

    ओस्मान डेम्बेले टीम: बार्सिलोना

    बार्सिलोना के साथ ओस्मान डेम्बेले का अनुबंध इस गर्मी में समाप्त होने वाला है, जिससे उनके संभावित निकास की खबरें आ रही हैं। हालाँकि, बार्सिलोना के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा फ्रांसीसी को आगे बनाए रखने की कोशिश में हैं, यहां तक ​​​​कि उन्होंने यह भी कहा कि डेम्बेले काइलियन एमबीप्पे से बेहतर हैं।

    जोन लापोर्टा ने कहा, "डेम्बेले के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं। वह रहना चाहते हैं। हम भी उनकी कामना करते हैं क्योंकि वह एक महान खिलाड़ी है।

    ओस्मान डेम्बेले ने भी बार्सिलोना के साथ रहने की इच्छा जताई है। लेकिन ओस्मान डेम्बेले और बार्सिलोना प्रबंधन के प्रतिनिधियों के बीच चल रही बातचीत में कोई समझौता नहीं हुआ है।

    गैरेथ बेल टीम: रियल मैड्रिड

    गैरेथ बेल 2013 में रियल मैड्रिड में एक सौदे में शामिल हुए, जिसने अंग्रेजी फुटबॉल में स्थानांतरण शुल्क के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। स्पेन की राजधानी में उनका नौ साल का कार्यकाल नौ रोमांचक वर्षों के बाद समाप्त हो रहा है।

    रियल मैड्रिड टीम और उसके प्रशंसकों के साथ वेल्श फॉरवर्ड का बहुत सकारात्मक संबंध नहीं रहा है। उनके एजेंट जोनाथन बार्नेट ने टिप्पणी की, "यह जरूरी नहीं है; मुझे परवाह नहीं है कि वे क्या सोचते हैं। मुझे रियल मैड्रिड के प्रशंसकों की परवाह नहीं है। मुझे क्यों परवाह करनी चाहिए? मुझे लगता है कि प्रशंसकों ने उनके साथ अरुचिकर व्यवहार किया।

    गैरेथ बेल ने टोटेनहम हॉटस्पर एफ.सी. के साथ ऋण पर 2020-21 सत्र बिताया।  इसलिए, लंदन स्थित क्लब संभवतः एक सौदे पर बातचीत करने की कोशिश करेगा।

    कियान म्बाप्पे टीम: पेरिस सेंट-जर्मेन

    कियान म्बाप्पे निस्संदेह वर्तमान पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ अटैकर्स में से एक है। उन्होंने पिछले पांच साल फ्रेंच क्लब में बिताए हैं, चार सीज़न के लिए लिग -1 के शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त किया। हालाँकि, यह अभी भी अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या वह पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ अपने अनुबंध का विस्तार करेंगे, हालिया रिपोर्टों के अनुसार, रियल मैड्रिड उसकी सेवाओं को उनकी सेवाएं हासिल करने की कोशिश कर रहा है।

    जुआन माता टीम: मैनचेस्टर यूनाइटेड

    जुआन माता ने मौजूदा सत्र से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ एक साल के विस्तार पर हस्ताक्षर किए। स्पेनिश मिडफील्डर ने 2021 में ओल्ड ट्रैफर्ड में रहने की इच्छा व्यक्त की। जुआन माता ने कहा, "जब आप अपना पहला मैच खेलते हैं, तो आपको लगता है कि आप एक नई शुरुआत में हैं, इस क्लब के लिए खेलते हुए आपके जीवन का एक रोमांचक क्षण है। मैं यहीं नहीं रुकना चाहता हूं। मैं चलते रहना चाहता हूं और यूनाइटेड शर्ट में गेम भी जोड़ना चाहता हूं।

    जुआन माता 2022 की गर्मियों में मुफ्त हस्तांतरण के लिए उपलब्धता होगी।  यह पुष्टि की गई है कि मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जुआन माता को एक नई चुनौती की तलाश करने के लिए कहा है, विस्तार की पेशकश नहीं की है।