Football News: आर्सेनल के साथ बर्नड लेनो की विदाई

    आर्सेनल (Arsenal) के गोलकीपर बर्नड लेनो को स्थायी रूप से 2 अगस्त, 2022 को फुलहम में स्थानांतरित कर दिया गया था, एक कथित £8m सौदे पर जिसमें तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट शामिल है जिसमें एक और 12 महीने का विस्तार करने का विकल्प शामिल है।
     

    बर्नड लेनो बर्नड लेनो

    हालांकि, बर्नड लेनो ने आर्सेनल में अपने पूर्व मालिकों पर उनके प्रदर्शन के आधार पर इस कदम के बजाय उनके ट्रांसफर के कारण राजनीति का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

    2018 में, लेनो ने 22.5 मिलियन पाउंड के लिए आर्सेनल के साथ पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट किया। उन्होंने यूरोपा लीग में वोर्स्ला पोल्टावा पर 4-2 से जीत के दौरान गनर्स के लिए अपना पहला प्रदर्शन किया।

    लेनो ने फिर नियमित गोलकीपर पेट्र सेच की जगह ली, जो प्रीमियर लीग में सीज़न के पहले भाग में चोटिल हो गए थे। 2019-20 सीज़न में, वह अंतिम वोट के 16 प्रतिशत के साथ आर्सेनल प्लेयर ऑफ़ द सीज़न अवार्ड के उपविजेता बने।

    25 फरवरी, 2021 को, उन्होंने यूरोपा लीग राउंड ऑफ़ 32 में बेनफिका पर 3-2 से जीत हासिल करके सभी प्रतियोगिताओं में आर्सेनल के लिए अपने 100 वें मैच में भाग लिया।

    लेनो को 2021-22 सीज़न में हारून राम्सडेल के हस्ताक्षर के बाद बैकअप के रूप में दरकिनार कर दिया गया था, जो तब शुरुआती गोलकीपर बन गए है। उनके जाने के बाद, लेनो ने स्पोर्ट्सबज़र और अन्य जर्मन मीडिया के माध्यम से अपनी कहानी बताने का सहारा लिया।

    क्या बर्नड लेनो ने आर्सेनल की डार्क साइड को उजागर करने की कोशिश की?

    बर्नड लेनो ने अपने पूर्व क्लब आर्सेनल की उनके कार्यों के कारण आलोचना की है। 'स्पोर्ट बिल्ड' के साथ एक एक्सचेंज में, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका प्रस्थान उनके प्रदर्शन या इसकी गुणवत्ता से प्रेरित नहीं था।

    गोलकीपर का उत्तरी लंदन में चार साल का कार्यकाल था, लेकिन अपने उत्तराधिकारी आरोन राम्सडेल के आने के बाद पिछले सत्र में केवल आठ प्रदर्शन किए।

    उनका दृढ़ विश्वास है कि खेल के समय की कमी का उनकी गुणवत्ता से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए प्रतीत होने वाली राजनीति ने 30 वर्षीय को छोड़ने के लिए राजी किया। यहां तक ​​​​कि उनके अमेरिकी समकक्ष मैट टर्नर को मुख्य रूप से मार्केटिंग कारणों से रखा गया था, जो लेनो को परेशान करते थे।

    लेनो ने कहा, "तैयारी के दौरान, मैंने देखा कि यह प्रदर्शन के बारे में नहीं है, यह सिर्फ राजनीति के बारे में है। यह मेरे लिए स्पष्ट था: मुझे यहां से बाहर निकलना है।" लेनो अब फुलहम एफसी में नियमित हो गया है।

    वह DFB स्क्वॉड (जर्मनी की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम) में एक स्थान आरक्षित करने की उम्मीद करते हैं और फिर से अपनी गति खोजने के लिए उत्सुक है। जर्मन ने खुलासा किया कि वह आर्सेनल में उचित रूप से प्रशिक्षण नहीं ले सकते थे और उनकी परिस्थितियों में शून्य तैयारी थी।

    वह अब राष्ट्रीय टीम पर अपना ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर रहे हैं। फुलहम के अपने कदम के बाद, लेनो ने अभी तक प्रीमियर लीग की ओर से क्लीन शीट नहीं रखी है, लेकिन 4 मैचों में 19 गोल बचाए हैं।

     

    संबंधित आलेख