अर्टेटा को निकाल दिया जाना चाहिए: पियर्स मॉर्गन न्यूकैसल यूनाइटेड ने आर्सेनल चैंपियंस लीग की उम्मीद को जगाया।

    न्यूकैसल ने 17 मई को सेंट जेम्स पार्क में प्रीमियर लीग मैच में आर्सेनल को 2-0 से हराया, जिससे मिकेल अर्टेटा के पक्ष में चैंपियंस लीग में जगह बनाने की सभी उम्मीदें टूट गईं।

    ब्रूनो गुइमारेस ब्रूनो गुइमारेस

    टोटेनहम अब आर्सेनल से 66 अंकों के साथ चौथे स्थान पर दो अंक आगे है और एक मैच बाकी है। टोटेनहम की जीत ने चेल्सी के लिए तीसरे स्थान की समाप्ति की भी गारंटी दी। स्पर्स 22 मई को पहले से ही रेलेगेटेड नॉर्विच सिटी का सामना करेंगे और अपने बेहतर गोल अंतर के कारण चैंपियंस लीग में जगह बनाने से केवल एक ड्रॉ दूर हैं।

    आर्सेनल टोटेनहैम से चार अंक आगे था और तीन गेम खेलने बाकी थे, लेकिन 13 मई को स्पर्स से 3-0 की हार ने मिकेल अर्टेटा की टीम के लिए दबाव बढ़ा दिया।

    न्यूकैसल ने शुरू में ही आर्सेनल को हरा दिया, गनर्स गेंद पर नियंत्रण करने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन पहले हाफ में कोई भी पक्ष स्कोरिंग को खोलने में सक्षम नहीं था। 55वें मिनट में बेन व्हाइट के खुद के एक गोल और 85वें मिनट में ब्रूनो गुइमारेस की स्ट्राइक ने गोलरहित पहले हाफ के बाद न्यूकैसल की स्थिति बदल दी।

    हार के बाद, आर्सेनल प्रबंधक मिकेल अर्टेटा ने कहा, काफी कठिन रात रही है। न्यूकैसल आराम से जीतने का हकदार था। वे पहले मिनट से काफी बेहतर थे; हमारे पास खेल में कुछ भी नहीं था। "आम तौर पर, मैं हमेशा अपने खिलाड़ियों का बचाव करता हूं लेकिन आज रात नहीं। यह बहुत मुश्किल है। न्यूकैसल शुरू से अंत तक हर विभाग में हमसे 100 गुना बेहतर था। इसे स्वीकार करना कठिन है, लेकिन यह वास्तविकता है। "न्यूकैसल हमसे दस गुना बेहतर था। चैंपियंस लीग में खेलने के लिए हमें जो चाहिए था, उसके आसपास प्रदर्शन कहीं नहीं था। हम दौड़ में नहीं थे।

    मिकेल आर्टेटा के लिए आगे की समस्या

    अगर आर्सेनल एवर्टन से भिड़ता है, जिसे इंग्लिश प्रीमियर लीग में बने रहने के लिए परिणाम की आवश्यकता हो सकती है, यह अपरिहार्य लग रहा है कि गनर्स शीर्ष-चार स्थान से चूक जाएंगे।

    एक उत्साही आर्सेनल प्रशंसक और प्रसिद्ध पत्रकार पियर्स मॉर्गन, आर्टेटा से नाखुश हैं, उन्हें बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा: "आर्टेटा को निकाल दिया जाना चाहिए। इसके बजाय उन्हें एक नया सौदा और बड़े पैमाने पर वेतन वृद्धि दी गई है। घोर विफलता के लिए यह पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। यह हास्यास्पद है।"

    हार के आगे मिकेल अर्टेटा और आर्सेनल के लिए भारी प्रभाव हो सकते हैं। उन्हें यूरोपा लीग में शामिल किया गया है, जो लगातार छठे सीजन में चैंपियंस लीग के स्थान को खो रहा है। मिकेल अर्टेटा के अंततः आर्सेनल छोड़ने के बाद इस खेल को लंबे समय तक याद रखा जाएगा, क्योंकि प्रबंधक के रूप में यह उनकी नौकरी का पहला महत्वपूर्ण खेल था। उनका दृढ़ विश्वास नहीं है क्योंकि उन्होंने अब तक पेप गार्डियोला और एंटोनियो कोंटे जैसे स्थापित प्रबंधकों की तरह खुद को साबित नहीं किया है।

    अगले सीजन में मिकेल अर्टेटा काफी दबाव में रहेंगे। अगर आर्सेनल को अगले सत्र में यूरोपा लीग में जाने के साथ प्रीमियर लीग चार्ट पर अच्छी रैंकिंग नहीं मिल पाती है तो चीजें उनके लिए मुश्किल हो जाएंगी।
     

     

    संबंधित आलेख