Arsenal vs Tottenham Hotspur: हेड टू हेड, अनुमानित लाइनअप और प्रिडिक्शन

    प्रीमियर लीग अमीरात में आर्सेनल और टोटेनहम हॉटस्पर के बीच उत्तरी लंदन के डर्बी के साथ अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद फिर से शुरू हुआ।
     

    हैरी केन: दोनों पक्षों के बीच अंतर हैरी केन: दोनों पक्षों के बीच अंतर

    शनिवार को दोपहर में, आर्सेनल अपने उग्र उत्तरी लंदन प्रतिद्वंद्वियों टोटेनहम हॉटस्पर की मेजबानी करेगा।

    गनर्स घर में अपने पिछले 29 प्रीमियर लीग उत्तरी लंदन डर्बी में केवल एक बार हारे हैं। नवंबर 2010 में, आर्सेनल ने टोटेनहम हॉटस्पर पर 2-0 की हाफटाइम बढ़त बनाई, इससे पहले हैरी रेडकनाप के स्पर्स ने आश्चर्यजनक वापसी की।

    मेजबानों ने अपने पिछले छह प्रीमियर लीग मैचों में से प्रत्येक को अपने अमीरात स्टेडियम में जीता है, लेकिन उन्होंने उन प्रतियोगिताओं में से प्रत्येक में कम से कम एक गोल दिया है, और टोटेनहम के प्रसिद्ध मैच में घरेलू भीड़ को चुप कराने के एक से अधिक कारण हैं।

    सभी प्रतियोगिताओं में हेड टू हेड: टोटेनहम जीता- 67, आर्सेनल जीता- 84, ड्रॉ- 54

    टोटेनहम अनुमानित लाइनअप

    लीसेस्टर सिटी के खिलाफ जेमी वर्डी के लिए एंटोनियो कोंटे के सोन ह्युंग-मिन के दुस्साहसी रिप्लेसमेंट ने पुरस्कार का भुगतान किया, क्योंकि दक्षिण कोरिया के अंतर्राष्ट्रीय ने अपने गोल रहित रन को शानदार ढंग से तोड़ दिया। कोंटे ने टोटेनहम के कई समर्थकों को उदास होना पड़ा, जो बिना गोल के रहे।

    सोन ने 59वें मिनट में खेल में प्रवेश किया, और 86वें मिनट तक, यह स्पष्ट था कि वह मैच की गेंद को घर ले जाएंगे, क्योंकि उनकी 13 मिनट की हैट्रिक में हैरी केन, एरिक डियर और रोड्रिगो बेंटानकुर द्वारा बनाए गए 6-2 गोल शामिल थे।

    लिलीवाइट्स ने लीसेस्टर के खिलाफ एक प्रदर्शन के साथ स्पोर्टिंग लिस्बन को अपने चैंपियंस लीग हार से वापस उभार दिया। फिर भी, घर से दूर उनके पिछले सात प्रतिस्पर्धी मैचों में से केवल दो में जीत हुई है, और अमीरात उनके लिए एक अच्छा मैदान नहीं है।

    टोटेनहम की पहली पसंद के गोलकीपर ह्यूगो लोरिस ने जांघ की चोट के साथ फ्रांस के आगामी मैचों से हट गए, और वर्तमान में यह अज्ञात है कि क्या वह इस सप्ताह के अंत में खेल पाएंगे।

    फ्रेजर फोर्स्टर स्टैंडबाय पर है, और एंटोनियो कोंटे बेन डेविस (घुटने) और लुकास मौरा (टेंडन) के तैयार होने की उम्मीद कर रहे हैं। लोरिस की चोट को मामूली माना गया।

    सहयोगी पियरे-एमिल होजबर्ज द्वारा एक हिंसक चुनौती के कारण अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के दौरान क्रोएशिया के लिए रिप्लेस किए जाने के बाद इवान पेरिसिक को भी स्पष्ट किया गया था। फिर भी, देजन कुलुसेवस्की हैमस्ट्रिंग की चोट के साथ इंग्लैंड लौट आए हैं।

    टोटेनहम हॉटस्पर: लोरिस, रिचर्डसन, केन, सोन, रोमेरो, डियर, लेंगलेट, पेरिसिक, बेंटनकुर, होजबर्ज, सेसेगॉन

    आर्सेनल अनुमानित लाइनअप

    आर्सेनल मोहम्मद एल्नेनी (हैमस्ट्रिंग), एमिल स्मिथ रोवे (ग्रोइन) और सेड्रिक सोरेस (नॉक) के बिना होगा, यह उम्मीद की जा रही है कि कीरन टियरनी, ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको और थॉमस पार्टे मैच के लिए समय पर अपनी-अपनी चोटों से उबर सकते हैं।

    ज़िनचेंको और पार्टे, विशेष रूप से, आर्सेनल की सीज़न की मजबूत शुरुआत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फिर भी, आर्टेटा पुष्टि नहीं करेगी कि शनिवार को स्पर्स का सामना करने के लिए कोई या दोनों उपलब्ध होंगे या नहीं।

    अर्टेटा को जॉर्ज मोरेल और टेरी नील के नक्शेकदम पर चलते हुए, स्पर्स के खिलाफ अपनी टीम के पहले तीन घरेलू लीग गेम जीतने के लिए आर्सेनल के इतिहास में तीसरा प्रबंधक बनने की उम्मीद है।

    आर्सेनल: राम्सडेल, साका, जीसस, मार्टिनेली, व्हाइट, सलीबा, गेब्रियल, ज़िनचेंको; ओडेगार्ड, ज़ाका, पार्टेयो

    आर्सेनल बनाम टोटेनहम प्रिडिक्शन

    टीमों के इतने समान रूप से मेल खाने के साथ, और ऐसे समय में जब वे दोनों शीर्ष रूप में हैं, यह समझ में आता है कि स्पष्ट विजेता के रूप में एक तरफ झुकना नहीं है।

    इसलिए, हमारी राय में, यह खेल एक ड्रा प्रतीत होता है।

    अंतिम प्रिडिक्शन - आर्सेनल 2-2 टोटेनहम हॉटस्पर्स

    उत्तरी लंदन डर्बी के बारे में कोचों का क्या कहना है?

    कॉन्टे का मानना ​​​​है कि आर्सेनल ने गर्मियों में अच्छे हस्ताक्षर किए हैं जो अब तक उनके पक्ष में काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "आर्सेनल की शुरुआत शानदार रही और उन्होंने यूनाइटेड के खिलाफ केवल एक गेम गंवाया। वे वास्तव में एक अच्छी टीम दिखा रहे हैं।"

    उन्होंने उस टीम की गुणवत्ता के बारे में भी बताया जिसने कई वर्षों से आर्टेटा में अपना विश्वास रखा है। वे अच्छी तरह से संगठित हैं, और अर्टेटा एक अच्छे कोच हैं।

    दूसरी ओर, गनर्स के प्रबंधक ने खुलासा किया कि वह इस बात से कितने प्रभावित हैं कि स्पर्स उनके पक्ष में कॉन्टे के साथ कितनी दूर आए हैं। उन्होंने टीम में जो बदलाव किए, वे उल्लेखनीय हैं, और उन्होंने जो टीम बनाई है, उनके पास देने के लिए बहुत कुछ है।

    अर्टेटा ने मैच से पहले की प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "वे जिस तरह से खेलते हैं उसमें उनकी एक स्पष्ट पहचान है, और यह प्रभावशाली रहा है। हम जानते हैं कि दोनों टीमें कल एक कठिन मैच की उम्मीद कर रही हैं।"

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें

     

    संबंधित आलेख